HomeCricketश्रीलंका टी20 लीगः मैच प्रीव्यू जाफना बनाम गाले

श्रीलंका टी20 लीगः मैच प्रीव्यू जाफना बनाम गाले

श्रीलंका टी20 लीग का पहला सीजन 26 नवंबर से शुरू हो चुका है और अब शुक्रवार 27 नवंबर को जाफना और गाले अपने अभियान की शुरूआत करने जा रही हैं। भानुका राजपक्षे अफरीदी की अनुपस्थिति में गाले का नेतृत्व करेंगे, और थिसारा परेरा जाफना के कप्तान होंगे।

कहां खेला जाएगा मैच- महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, हंबनटोटा

समय- रात 8 बजे(भारतीय समयानुसार)

गाले टीम प्रीव्यू-

गाले ने पाकिस्तान के अनुभवी व विस्फोटक खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को कप्तान नियुक्त किया था, लेकिन शाहिद अफरीदी पाकिस्तान से श्रीलंका आने की फ्लाइट पकड़ने से चूक गए इसलिए आने वाले दो मैचों में गाले की कप्तानी करेंगे भानुका राजपक्षे। शीर्ष क्रम में, दानुष्का गुणाथिलाका और हजरतुल्लाह जजई गाले को सलामी बल्लेबाज के रूप में एक अच्छी शुरुआत दे सकते हैं। राजपक्षे, शेहान जयसूर्या, और अहसान अली मध्य-क्रम का कार्यभार संभालेंगे। उनके पास शाहिद अफरीदी की अनुपस्थिति में ऑलराउंडर का विकल्प नहीं होगा। लेकिन उनका मौजूदा फाॅर्म इतना खास नहीं है तो शायद ही गाले को इससे कोई फर्क पड़ेगा। 

वहीं मोहम्मद आमिर और असिता फर्नांडो पावर प्ले में गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। मध्य ओवरों में, वे लक्षन संदाकन और अकीला धनजंय उनके पास अच्छे विकल्प हैं। धनजंय एक वर्ष बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में शामिल होंगे। उनके पास गुणवत्ता वाले बल्लेबाजों और गेंदबाजों का एक उत्कृष्ट मिश्रण है, लेकिन कोई फिनिशर नहीं होने के कारण उन्हें अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने में परेशानी हो सकती है।

जाफना टीम प्रीव्यू-

जाफना ने अधिकतर श्रीलंका के लोकल क्रिकेटर्स को अपनी टीम में मौका दिया है। उनके प्रमुख खिलाड़ी होंगे थिसारा परेरा और वानिन्दु हसरंगा ये दोनों ही खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखा सकते हैं। इसके अलावा धनंजय डी सिल्वा और चतुरंगा डी सिल्वा भी उनके पास ऑलरांउडर्स के रूप में अच्छे विकल्प हो सकते हैं। वहीं शीर्ष क्रम में उनके पास अविष्का फर्नांडो जैसे बल्लेबाज हैं जो मिनोद भानुका के साथ मिलकर बड़ा स्कोर बना सकते हैं, मिनोद भानुका ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। वेस्ट इंडीज के  जॉनसन चार्ल्स जाफना के लिए ओपन कर सकते हैं और मध्यक्रम में पाकिस्तान के शोएब मलिक का अहम रोल होगा।

गेंदबाजी आक्रमण में, जाफना दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज काइल एबोट और पाकिस्तानी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी पर निर्भर है। उनके पास स्पिन विभाग में हसरंगा और धनंजया डी सिल्वा के रूप में स्पिनर्स हैं लेकिन वे विशेषज्ञ स्पिनर नहीं हैं वहीं शोएब मलिक भी पार्ट टाइम स्पिनर की भूमिका निभा सकते हैं। थिसारा परेरा और शोएब मलिक का अनुभव उनकी टीम के काम आ सकता है।

पिच रिपोर्ट-

हंबनटोटा का पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है लेकिन यह पिच स्पिनरों के लिए भी मददगार है। इस ट्रैक पर स्पिनर निर्णायक होंगे और लगभग 160-170 का स्कोर इस पिच पर बेहतरीन होगा। टीमें यहां टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी क्योंकि दूसरी पारी में ओस एक बड़ा प्रभाव कायम करेगी।

संभावित एकादश-

जाफना

थिसारा परेरा (कप्तान), प्रभात जयसूर्या, वनिदु हसरंगा, शोएब मलिक, उस्मान शिनवारी, अविष्का फर्नांडो, दानंजया डी सिल्वा, मिनोद भानुका (विकेट कीपर), चतुरंगा डी सिल्वा, काइल एबोट, जॉनसन चार्ल्स

गाले

दनुष्का गुणाथिलाका, हजरतुल्लाह जजई, भानुका राजपक्षे (कप्तान), अकिला दानंजया, मिलिंडा सिरीवर्दने, लखन संदकन, शेहान जयसूर्या, मोहम्मद आमिर, असिता फर्नांडो, चैडविक वाल्टन, आशान अली

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

जाफना– अविष्का फर्नांडो, उस्मान शिनवारी

गाले– हजरतुल्लाह जजई, भानुका राजपक्षे 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular