HomeCricketविश्व टी20 कपः ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कपः ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कप में आज होने वाले डबल हेडर मुकाबलों में पहले मैच में आमना-सामना होगा ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश का। बांग्लादेश जिसने अपने चारों मुकाबले गवाएं है अपने आखिरी मैच में जीत से समापन करना चाहेगी वहीं ऑस्ट्रेलिया के पास बांग्लादेश को हराकर सेमीफानइल में दावेदारी मजबूत करना का बेहतरीन मौका होगा।

मैच का स्थान – दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

ऑस्ट्रेलिया 

पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार झेलने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी बल्लेबाजी में सुधार करके बांग्लादेश के खिलाफ आज होने वाले विश्व टी20 कप मैच में वापसी करके सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने की कोशिश करेगी। ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों में से दो में जीत हासिल की है और वह सेमीफाइनल में जगह बनाने के दावेदारों में शामिल है, बांग्लादेश पहले चार मैचों में हार से इस दौड़ से बाहर हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया अभी तीन मैचों में चार अंक लेकर ग्रुप एक में इंग्लैंड (आठ अंक) और दक्षिण अफ्रीका (छह अंक) के बाद तीसरे स्थान पर है। इन दोनों टीमों ने चार-चार मैच खेल लिए हैं। एरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच से पहले मजबूत नजर आ रही थी, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उसकी कमजोरियां सामने आ गई। फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाए, लेकिन उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। फिंच और डेविड वार्नर को ऑस्ट्रेलिया को तेजतर्रार शुरुआत देनी होगी। मिचेल मार्श की जगह बाएं हाथ के स्पिनर एस्टन एगर का चयन करने पर सवाल उठे थे। ऐसे में टीम में फिर बदलाव हो सकता है। ग्लेन मैक्सवेल भी टूर्नामेंट में अभी तक इंडियन टी20 लीग वाली फॉर्म नहीं दिखा पाए हैं। ऑस्ट्रेलिया मध्यक्रम में उनके प्रदर्शन पर काफी निर्भर है। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड को अंतिम ओवरों में अधिक से अधिक रन बनाने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी की तिकड़ी पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क की पिछले मैच में जोस बटलर के सामने कमाल नहीं दिखा पाए।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित एकादश-

डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, एडम ज़म्पा और जोश हेज़लवुड

बांग्लादेश-

वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में सबसे खराब रहा है। टीम ने चार मैच खेले और चारों मैच हारे। आज भी उनका सामना मजबूत ऑस्ट्रेलिया से होने जा रहा है। हालांकि इसी साल बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में मात दी थी, लेकिन यहां परिस्थितियां अलग है और बांग्लादेश के लिए आज का मैच बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में बांग्लादेश केवल 84 रन पर आउट हो गई थी। शाकिब-अल-हसन के चोटिल होने के कारण बाहर होने से टीम का संतुलन गड़बड़ा गया है। महमुदुल्लाह की अगुवाई वाली टीम को यदि जीत से अपने अभियान का अंत करना है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

बांग्लादेश की संभावित एकादश-

मोहम्मद नईम, सौम्या सरकार, लिटन दास (विकेटकीपर), मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद (कप्तान), अफिफ हुसैन, महेदी हसन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद और शोरफुल इस्लाम

पिच रिपोर्ट-

दुबई की पिच धीमी होगी, जिससे इस पिच पर रन बनाना मुश्किल होगा। तेज गेंदबाजों को पारी की शुरूआत के दौरान मदद मिलने की उम्मीद है, जिससे बल्लेबाजों को बड़े शॉट्स के लिए जाने में परेशानी हो सकती है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर-

ऑस्ट्रेलिया – डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस

बांग्लादेश – लिटन दास, मेहदी हसन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular