HomeCricketभारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा टी-20, मैच रिपोर्ट

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा टी-20, मैच रिपोर्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम को 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद उन्होंने 20 ओवरों में 186 रन बना दिए थे, लेकिन भारतीय टीम 20 ओवरों में सिर्फ 174 रन ही बना सकी। सीरीज के पहले 2 मैचों में जीत हासिल कर भारतीय टीम ने पहले ही अजेय बढ़त ले ली थी। 

मैथ्यू वेड और मैक्सवेल ने खेली शानदार पारी 

कप्तान एरोन फिंच की टीम में वापसी होने से मैथ्यू वेड पर अधिक दबाव देखने को नहीं मिला जिसका असर उनकी बल्लेबाजी पर दिखा। फिंच जल्द ही ऑउट हो गए जिसके बाद वेड ने स्मिथ के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की लेकिन स्मिथ 24 रन के निजी स्कोर पर वाशिंगटन सुंदर का शिकार बन गए। 

इसके बाद मैथ्यू वेड को ग्लेन मैक्सवेल का साथ मिला और दोनों ने मिलकर तेजी से रन बनाना शुरू किया जिसके चलते तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव को रख दिया था। वेड ने जहां 80 रनों की पारी खेली तो वहीं मेक्सवेल ने 54 रन बनाए।  भारत के लिए इस मैच में वाशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट हासिल किए तो वहीं शार्दुल ठाकुर और टी. नटराजन ने 1-1 विकेट अपने नाम पर किया। 

स्वेपसन की फिरकी में फंसे भारतीय बल्लेबाज 

भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया के 187 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी तो उसकी शुरूआत अच्छी नहीं रही और लोकेश राहुल अपने करियर में दूसरी बार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद शिखर धवन और कप्तान कोहली ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच में वापस ला दिया। 

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज मिशेल स्वेपसन ने शिखर धवन का विकेट हासिल करके भारतीय टीम को बड़ा झटका देने का काम किया इसके बाद स्वेपसन ने 1 ही ओवर में पहले सैमसन और फिर अय्यर को ऑउट करके ऑस्ट्रेलियाई टीम को मैच में पूरी तरह से वापस ला दिया। 

हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने जरूर तेजी से रन बनाने की कोशिश की लेकिन हार्दिक 20 और कोहली 85 रन बनाकर ऑउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में स्वेपसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। अब दोनों ही टीमों के बीच 17 दिसंबर से एडिलेड के मैदान में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा जो कि डे-नाइट टेस्ट है। 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular