HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू चेन्नई बनाम हैदराबाद

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू चेन्नई बनाम हैदराबाद

इंडियन फुटबॉल लीग में सोमवार 4 जनवरी को मुकाबला होगा चेन्नई और हैदराबाद के बीच। दोनों ही टीमों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और दोनों ही टीमें इस समय समान स्तर पर हैं। लेकिन लगातार तीन हार के बाद हैदराबाद की टीम इस समय पूरी तरह बैकफुट पर है।

कहां खेला जाएगा मैच- जीएमसी स्टेडियम, बैम्बोलिम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

चेन्नई टीम प्रीव्यू-

दो बार की चैंपियन चेन्नई इस सीजन में संघर्ष कर रही है और इस समय 8 मैचों में 2 जीत के साथ 7वें स्थान पर मौजूद है। चेन्नई टीम के 10 अंक है। 8 मैचों में 2 जीत के अलावा टीम ने 2 मुकाबले हारे भी हैं और 4 मैच ड्रॉ रहे हैं। सातवें स्थान पर मौजूद चेन्नई की टीम लगातार दो ड्रॉ के बाद इस मुकाबले में उतरेगी। चेन्नई की टीम को अब तक खराब फिनिशिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा है जिससे कोच कसाबा लाजलो खुश नहीं होंगे। टीम को हालांकि मिडफील्डर और कप्तान राफेल क्राइवेलारो की कमी खलेगी जो मोहन बी. के खिलाफ टीम के पिछले मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। लाजलो ने हालांकि कहा कि पुर्तगाल के स्ट्राइकर इस्मा चोट के बाद टीम में वापसी के लिए तैयार हैं जो टीम के लिए अच्छी खबर है। क्राइवेलारो की गैरमौजूदगी में टीम को लालियानजुआला छंगटे और मिडफील्डर अनिरूद्ध थापा से काफी उम्मीदें होंगी।

लेकिन चेन्नई ने इस सीजन में अधिक मौके बनाए हैं और विपक्षी टीम के लिए खतरे की घंटी बजाई है। कोच कसाबा लाजलो की टीम ने 93 मौके बनाएं हैं, जो कि इंडियन फुटबॉल लीग सीजन-7 में किसी भी टीम का सबसे ज्यादा है। टीम ने साथ ही प्रति मैच औसतन 14.6 शॉट लिए हैं। लेकिन टीम ने अब तक आठ मैच खेले हैं और इनमें उनका गोल कनवर्जन रेट दूसरा सबसे खराब है। स्ट्राइकर जैकब सिल्वेस्टर और लालियांजुआला छंगटे मौके बनाने में विफल रहे हैं। कोच का मानना है कि उनकी टीम को एकजुट होकर गोल करने की जरूरत है।

हैदराबाद टीम प्रीव्यू-

दूसरी तरफ अच्छी शुरुआत के बाद हैदराबाद की टीम ने लय गंवा दी है। टीम ने अपने पिछले तीन मैच गंवाए हैं और आठवें स्थान पर खिसक गई है। हैदराबाद टीम के लिए रक्षा पंक्ति का खराब प्रदर्शन चिंता का विषय है और टीम को उम्मीद होगी कि सोमवार को उसके खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

चेन्नई की तरह ही हैदराबाद ने भी अब तक सात ही गोल किए है। व्यक्तिगत गलतियों के कारण टीम ने पिछले 6 मैचों में एक भी क्लीन शीट हासिल नहीं की है। हैदराबाद पिछले तीन मैचों में लगातार हार के बाद पूरी तरह से बैकफुट पर है।

हैदराबाद के कोच मारक्वेज ने कहा, वे (चेन्नई) बहुत ही मजबूत टीम है और उनके पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं। उनके पास आक्रामक खिलाड़ी है। वे सेट पीस में खतरा बन सकते हैं क्योंकि उनके पास काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। अनिरुद्ध थापा भी एक अच्छे खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि दोनों टीमें इस समय तालिका में जिस स्थान पर हैं, वे उससे ज्यादा अंक के हकदार हैं।


संभावित टीमें-

चेन्नई- विशाल कैथ, रीगन सिंह, एली सबिया, एन्स सिपोविक, जेरी लालरिंजुला, दीपक तंगरी, मेमो मौरा, अनिरुद्ध थापा, रहीम अली, जैकब सिल्वेस्टर, लल्लिंज़ुआला छंगटे

हैदराबाद- लक्ष्मीकांत कट्टीमनी, आशीष राय, ओदेई ओननदिया, चिंगलेनसाना सिंह, आकाश मिश्रा, जोआओ विक्टर, हितेश शर्मा, लुलिस सस्त्रे, जोएल चियानीस, अरिदाने सैंटाना, हैलीचरण नारज़री

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजरें-

चेन्नई-

रहीम अली

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

जैकब सिल्वेस्टर

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 1 गोल और 1 असिस्ट

हैदराबाद

अरिदाने सैंटाना

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 5 गोल

जोआओ विक्टर

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 1 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular