HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू नॉर्थईस्ट बनाम मोहन बी. दूसरा सेमीफाइनल

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू नॉर्थईस्ट बनाम मोहन बी. दूसरा सेमीफाइनल

इंडियन फुटबॉल लीग में शनिवार 6 मार्च को पहले लेग का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच होगा मोहन बी. और नॉर्थईस्ट के बीच में। लीग मैचों में मोहन बी. दूसरे स्थान पर रही थी वहीं नॉर्थईस्ट की टीम ने नंबर तीन पर रहते हुए लीग मैचों का समापन किया था।

कहां खेला जाएगा मैच – जीएमसी स्टेडियम बैम्बोलिम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

मोहन बी. टीम प्रीव्यू-

मोहन बी. भारतीय फुटबॉल की प्रतिष्ठित टीम है और इंडियन फुटबॉल लीग की पिछले सीजन की चैंपियन भी। टीम ने इस सीजन में भी काफी शानदार प्रदर्शन किया और खेले गए 20 मैचों में से 12 मैचों में जीत दर्ज की, 4 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा और 4 मुकाबले ड्रॉ रहे। 20 मुकाबलों में 40 अंको के साथ टीम ने दूसरे स्थान पर रहते हुए लीग मैचों का समापन किया। टीम नंबर एक पर चल रही थी। लेकिन अंतिम दो मुकाबलों में टीम ने एक मैच हारा और एक ड्रॉ खेला और टीम ने नंबर एक स्थान गवां दिया और टीम को विजेता शील्ड भी गवांनी पड़ी। मोहन बी. ने लीग मैचों में 28 गोल दागे हालांकि गोल करने के मामले टीम कई टीमों से पीछे रही। लेकिन गोल खाने के मामले में भी टीम सबसे पीछे रही, यानि अन्य टीमें मोहन बी. के खिलाफ केवल 15 गोल ही कर पाई। 

टीम ने शील्ड ट्रॉफी भले ही गवां दी हो लेकिन टीम इंडियन फुटबॉल लीग की प्रबल दावेदार है। मोहन बी. के कोच हबास नॉर्थईस्ट को हल्क में नहीं लेना चाहते। उन्होंने कहा कि, “नॉर्थईस्ट का इंडियन फुटबॉल लीग में सीजन काफी अच्छा रहा है। उनके पास डिफेंस, मिडफील्ड और अटैक में अच्छे खिलाड़ी हैं। उन्होंने मैदान पर अपना शतप्रतिशत दिया है।”

नॉर्थईस्ट टीम प्रीव्यू-

नॉर्थईस्ट का प्रदर्शन इस सीजन में काफी बेहतरीन रहा। हालांकि सीजन के दौरान नॉर्थईस्ट की कहानी उतार-चढ़ाव भरी रही। लेकिन कोच खालिद जमील के आने के बाद टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और दूसरी बार इंडियन फुटबॉल लीग के प्लेऑफ में जगह बनाई। नॉर्थईस्ट ने 20 मुकाबलों में 8 मैचों में जीत दर्ज की, 3 मुकाबले हारे और 9 मुकाबलों में ड्रॉ खेला। 33 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए टीम लीग मैचों का समापन किया। नॉर्थईस्ट अपने पिछले नौ मुकाबलों से अजेय है। इसमें उन्होंने 6 मुकाबले जीते हैं और 3 मुकाबलों में ड्रॉ खेला है। लेकिन अब सेमीफाइनल में टीम के सामने दिग्गज मोहन बी. को टक्कर देने की चुनौती होगी। 

नॉर्थईस्ट का अटैक काफी मजबूत है और उन्होंने 31 गोल दागे, वहीं अन्य टीमों नें उनके खिलाफ 25 गोल किए। नॉर्थईस्ट अपने अटैक का फायदा उठाकर पहले गोल करना चाहेगी और जब भी इस सीजन में टीम ने पहले लीड है उस मुकाबले में टीम का पलड़ा भारी रहा है। टीम ने सीजन में 13 बार पहले लीड ली और इनमें से 8 बार जीत दर्ज की, जबकि बाकी मुकाबले ड्रॉ रहे। 

नॉर्थईस्ट के कोच जमील ने कहा कि, “हम एक अच्छी टीम के खिलाफ खेलने जा रहे हैं। मोहन बी. एक अच्छी टीम हैं। उनका डिफेंस और अटैकिंग भी मजबूत है। हमें बहुत सावधान रहना होगा क्योंकि पहला मैच बहुत महत्वपूर्ण है। यह लीग का सबसे मुश्किल मैच होगा। इसलिए हमें अच्छी तैयारी करनी होगी और हमें मजबूत होना होगा।”

संभावित टीमें-

मोहन बी.- अरिंदम भट्टाचार्य, संदेश झिंगन, प्रीतम कोटाल, तीरी, कार्ल मैकहुग, प्रोने हाल्डर, लेनी रोड्रिग्स, मार्सेलो परेरा, मनवीर सिंह, डेविड विलियम्स, रॉय कृष्णा

नॉर्थईस्ट – सुभाशीष रॉय, प्रोवत लकड़ा, डायलन फॉक्स, बेंजामिन लैम्बोट, निम दोरजी, ख़स्सा कैमारा, लालेंग्माविया, इमरान खान, सुहिर वडक्कपीडिका, लुइस मचाडो, देशॉर्न ब्राउन

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

मोहन बी.

रॉय कृष्णा

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 14 गोल

डेविड विलियम्स

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

नॉर्थईस्ट

लुइस मचाडो

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 7 गोल

देशॉर्न ब्राउन

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 5 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular