Tuesday, April 16, 2024
HomeSportsCricketIndian Women’s T20 2020: मैच रिपोर्ट वेलोसिटी बनाम ट्रेलब्लेज़र्स

Indian Women’s T20 2020: मैच रिपोर्ट वेलोसिटी बनाम ट्रेलब्लेज़र्स

महिला टी20 लीग का दूसरा मैच खेला गया वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स के बीच में। वेलोसिटी का यह लीग में दूसरा मैच था और अपने पहले मैच में सुपरनोवा पर रोमांचक जीत दर्ज करने वाली वेलोसिटी को ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेलोसिटी मात्र 47 रन पर ऑलआउट हो गई और ट्रेलब्लेजर्स  ने मात्र 7.5 ओवर में उन्हें 9 विकेट से मात दे दी।

वेलोसिटी पारी-

वेलोसिटी की कप्तान मिताली राज ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, शैफाली वर्मा ने अपनी टीम को फिर से तेज शुरूआत देने की कोशिश की, लेकिन पारी के तीसरे ओवर में 17 के कुल स्कोर पर ट्रेलब्लेजर्स की अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने शैफाली को बोल्ड कर दिया। शैफाली ने 9 गेंदो पर 1 चौके व 1 छक्के की मदद से 13 रन की पारी खेली। शैफाली के विकेट के साथ ही वेलोसिटी की पूरी पारी आज ताश के पत्तों की तरह ढह गई। उनके जाने के बाद डेनियल वैट, मिताली राज, वेदाकृष्णमूर्ती के अलावा पिछले मैच की नायिकाएं सुषमा वर्मा और सुने लुस आज एक के बाद एक पवैलियन लौट गईं किसी ने दहाई का आंकड़ा भी नहीं छुआ। वेलोसिटी ने 27 रन पर ही सात विकेट खो दिए थे। ट्रेलब्लेजर्स की गेंदबाज वेलोसिटी पर पूरी तरह हावी थे, शिखा पांडे और कास्पेरेक की क्रमशः 10 और 11 रन की पारियों ने टीम को जैसे-तैसे 40 के पार पहुंचाया और वेलोसिटी की पूरी टीम 15.1 ओवर में केवल 47 रन पर ऑलआउट हो गई।

ट्रेलब्लेजर्स के गेंदबाजों ने आज कमाल कर दिया, झूलन गोस्वामी ने शैफाली वर्मा का विकेट निकालकर टीम को अच्छी शुरूआत दी उनके बाद सोफी एक्लेस्टोन ने पूरी तरह से धावा बोल दिया और अपनी स्पिन गेंदबाजी के दम पर वेलोसिटी के मध्यक्रम को ढहा दिया। एक्लेस्टोन ट्रेलब्लेजर्स की सबसे सफल गेंदबाज रहीं उन्होंने 3.1 ओवर में 1 मेडन ओवर फेंककर और मात्र 9 रन देकर 4 विकेट झटके। उनके साथ राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी अपनी गेंदबाजी से कमाल दिखाया उन्होंने 3 ओवर में 1 मेडन फेंका और 13 रन देकर 2 विकेट लिए, झूलन गोस्वामी ने 3 ओवर में 13 रन देकर ट्रेलब्लेजर्स के दोनों ओपनर्स के विकेट अपने नाम किए। वहीं दीप्ती शर्मा ने 4 ओवर में 1 मेडन फेंककर 8 रन देकर 1 विकेट लिया।

ट्रेलब्लेजर्स पारी-

48 रन के मामूली स्कोर का पीछा करने उतरी, ट्रेलब्लेजर्स को इस लक्ष्य का पीछा करने में कोई भी दिक्कत महसूस नहीं हुई और उन्होंने 9 विकेट से इस मुकाबले को जीता। डिएंड्रा डाॅटिन ने नाबाद 29 रन की पारी खेली, स्मृति मंधाना 6 रन बनाकर कास्पेरेक का शिकार बनीं और ऋचा घोष ने डाॅटिन के साथ मिलकर 36 रन की नाबाद साझेदारी कर ट्रेलब्लेजर्स को मात्र 7.5 ओवर में ही जीत दिला दी।

48 रन के छोटे लक्ष्य का बचाव करने के लिए गेंदबाजों के पास ज्यादा कुछ नहीं था, केवल कास्पेरेक को एक विकेट मिला उन्होंने 2 ओवर में पांच रन दिए। वहीं एकता बिष्ट काफी महंगी साबित हुए उन्होंने 1.5 ओवर में 19 रन लुटाए। शिखा पांडे ने 3 ओवर में 16 रन दिए वहीं, सुश्री दिब्यादर्शनी ने 1 ओवर में 9 रन दिए।

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular