HomeCricketIndian Women’s T20 2020: मैच रिपोर्ट ट्रेलब्लेजर्स बनाम सुपरनोवा

Indian Women’s T20 2020: मैच रिपोर्ट ट्रेलब्लेजर्स बनाम सुपरनोवा

महिला टी20 लीग के तीसरे और बेहद रोमांचक मुकाबले में सुपरनोवा ने ट्रेलब्लेजर्स को 2 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है और अब लीग के फाइनल मुकाबले में फिर से आमना-सामना होगा सुपरनोवा और ट्रेलब्लेजर्स के बीच। सुपरनोवा ने पहले खेलते हुए ट्रेलब्लेजर्स को 147 रन का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में ट्रेलब्लेजर्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए।

सुपरनोवा पारी-

टाॅस जीतकर सुपरनोवा की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहले बल्लेबाजी का विकल्प चुना। हरमनप्रीत के फैसले को प्रिया पूनिया और चमारी अट्टापट्टू ने सही साबित किया और दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 12 ओवर में 89 रन की साझेदारी की, सलमा खातून ने प्रिया पूनिया को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा, पूनिया ने 30 रन की पारी खेली। इसके बाद अट्टापट्टू ने हरमनप्रीत के साथ 29 रन जोड़े और 118 के कुल स्कोर पर हरलीन देओल ने सेट बल्लेबाज अट्टापट्टू को अपना शिकार बनाया, अट्टापट्टू ने 48 गेंदो पर 5 चौकों व 4 छक्कों की मदद से 67 रन की शानदार पारी खेली।

इसके बाद अपनी कप्तान हरमनप्रीत का साथ टीम की अन्य बल्लेबाज नहीं दे पाई और एक के बाद एक विकेट लेकर ट्रेलब्लेजर्स ने सुपरनोवा की पारी को 6 विकेट के नुकसान पर 146 पर रोक दिया। एक समय टीम का स्कोर 170 से 180 के बीच लग रहा था लेकिन अट्टापट्टू के विकेट के बाद रनों पर लगाम लग गई। अंत में हरमनप्रीत कौर ने 31 रन की पारी खेली। आज सुपरनोवा की टीम ने सुपरनोवा की तीन खिलाड़ियों को रन आउट किया।

सुपरनोवा की ओर से झूलन गोस्वामी सबसे सफल गेंदबाज रहीं उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 1 विकेट लिया, सलमा खातून ने 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट लिया, हरलीन देओल ने 4 ओवर में 34 रन देकर 1 विकेट लिया। पिछले मैच में घातक गेंदबाजी करने वाली सोफी एक्लेस्टोन को आज कोई विकेट नहीं मिला, राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ती शर्मा को भी कोई सफलता नहीं मिली।

ट्रेलब्लेजर्स पारी-

ट्रेलब्लेजर्स को सलामी बल्लेबाजों डिएंड्रा डाॅटिन और स्मृति मंधाना ने अच्छी शुरूआत दी, दोनों ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े। शकीरा सेलमन ने डाॅटिन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा, इसके बाद आई ऋचा घोष भी एक चैका लगाकर दूसरी गेंद पर उसी ओवर में सेलमन का दूसरा शिकार बनी। मंधाना ने दीप्ती शर्मा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच 35 रन की साझेदारी हुई, इस साझेदारी को मंधाना का विकेट लेकर अनुजा पाटिल ने तोड़ा, इसके कुछ ही देर बाद ही दयालन हेमलता भी केवल चार रन बनाकर राधा यादव का शिकार हो गई। अब क्रीज पर थी दीप्ती शर्मा और हरलीन देओल।

दोनों के बीच 52 रन की साझेदारी हुई, लेकिन अंतिम ओवर की पांचवी गेंद पर हरलीन देओल को राधा यादव ने आउट कर मैच अपनी झोली में डाल लिया। हरलीन ने 27 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली वहीं दीप्ती शर्मा ने 40 गेंदो पर 43 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाई।

सुपरनोवा की गेंदबाजों द्वारा अंतिम ओवरों में की गई बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने ट्रेलब्लेजर्स से मैच छीन लिया, राधा यादव ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए, शकीरा सेलमन ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लिए, वहीं अनुजा पाटील को 1 विकेट मिला अन्य गेंदबाजों को कोई विकेट नहीं मिला। 

सुपरनोवा की इस जीत के साथ वेलोसिटी इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular