HomeCricketलंका प्रीमियर लीग से बाहर हुए ये दिग्गज खिलाड़ी

लंका प्रीमियर लीग से बाहर हुए ये दिग्गज खिलाड़ी

लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन शुरू होने वाला है लेकिन इसके शुरू होने से पहले ही इसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पहले ये लीग 28 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। उसके बाद इसे श्रीलंका क्रिकेट ने इसे 14 नवंबर से शुरू करने की योजना बनाई लेकिन फिर से इसकी तारीख में बदलाव किया गया और अब यह टूर्नामेंट में 26 नवंबर से शुरू होगा। 

लेकिन शुरू होने से कुछ दिन पहले ही इस टूर्नामेंट में से कई बड़े खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लिया है। आइए जानते हैं कौन से हैं वो खिलाड़ी-

सरफराज अहमद-

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद इन खिलाड़ियों में एक बड़ा नाम है। माना जा रहा है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद गाले ग्लेडिएटर्स फ्रैंचाइजी का नेतृत्व करने वाले थे। सूत्रों के अनुसार वे अपनी राष्ट्रीय टीम की प्रतिबद्धताओं के कारण टूर्नामेंट के लिए श्रीलंका की यात्रा करने में सक्षम नहीं थे।  सरफराज को न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए पाकिस्तान के 35 सदस्यीय टीम में रखा गया है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 18-22 दिसंबर के बीच तीन टी 20 मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद कुछ टेस्ट होंगे।

क्रिस गेल 

क्रिकेट की दुनिया में यूनिवर्स बाॅस के नाम से पहचाने जाने वाले टी20 क्रिकेट के धुंआधार बल्लेबाज क्रिस गेल से भी इस साल होने वाले लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन में खेलने कि उम्मीद की जा रही थी लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। सूत्रों के अनुसार उन्होंने निजी कारणों की वजह से टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया है। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान और मुनाफ पटेल के साथ गेल के कैंडी टस्कर्स के साथ जुड़ने की उम्मीद की जा रही थी। बुधवार को टस्कर्स की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि वह इस साल शुरू हो रहे श्रीलंका में टी20 लीग का हिस्सा नहीं हो पाएंगे। 

गौरतलब है कि हाल ही में हुई इंडियन टी20 लीग में क्रिस गेल ने पंजाब की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था।

इन दो नामों के अलावा लसिथ मंलिगा के भी इस लीग से हटने की संभावना जताई जा रही है। उनके अलावा इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज के भी टूर्नामेंट से हटने की संभावना है। पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद हफीज और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस भी अपनी राष्ट्रीय टीमों के साथ प्रतिबद्धताओं के कारण पहले ही इस टूर्नामेंट से हट गए हैं।

श्रीलंका के पूर्व कोच डेव व्हाटमोर भी टूर्नामेंट से हट गए हैं। वह कोलंबो किंग्स फ्रैंचाइजी के कोच बनने के लिए तैयार थे। व्हाटमोर को इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज कबीर अली के साथ प्रतिस्थापित कर दिया गया है लेकिन कबीर भी कोविड-19 पाॅजिटिव पाए गए हैं और उनके भी इस लीग में खेलने के कम ही आसार लग रहे हैं।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular