HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीग, सिडनी-एस बनाम होबार्ट-एच, मैच प्रीव्यू

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग, सिडनी-एस बनाम होबार्ट-एच, मैच प्रीव्यू

गुरूवार 10 दिसंबर से, ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग शुरू होने जा रही है और लीग का पहला मुकाबला खेला जाएगा सिडनी और होबार्ट के बीच। 

कहां खेला जाएगा मैच- बेलेराइव ओवल, होबार्ट

समय – दोपहर 1ः45 बजे (भारतीय समयानुसार)

सिडनी-एस टीम प्रीव्यू-

पिछले सीजन की खिताब विजेता सिडनी अपने खिताब को बचाने के लिए इस सीजन में पूरी तैयारी के साथ उतरेंगे। 2019-20 सीजन में सिडनी ने पहले 8 मैचों में से 6 मैच जीते थे और पिछले सीजन में बारिश से प्रभावित फाइनल मैच में उन्होंने मेलबर्न को हराया था। लेकिन उन्हें इस सीजन में शुरूआत में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि प्रमुख खिलाड़ी स्टीव स्मिथ अभी अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में व्यस्त हैं और वे उपलब्ध नहीं होंगे, मिशेल स्टार्क भी आधे टूर्नामेंट के बाद टीम में शामिल होंगे। सीन एबाॅट और नाथन लायन भी भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट टीम का हिस्सा हैं तो वे भी जनवरी के मध्य तक उपलब्ध होंगे। कप्तान मोइसेस हेनरिक्स भी शुरूआती मैचों को मिस करेंगे। वहीं वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर भी अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रहे हैं इसलिए वे भी टीम के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

बड़े खिलाड़ियों की अनुपलब्धता के अलावा सिडनी एक मजबूत पक्ष है, जोश फिलिप और जेम्स विन्स सिडनी-एस के लिए ओपनिंग करेंगे। डेनियल ह्यूज और जॉर्डन सिल्क को हेनरिक्स और स्मिथ की अनुपस्थिति में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। बेन द्वाराहुइस उनके लिए अहम गेंदबाज साबित हो सकते हैं क्योंकि पिछले सीजन में भी उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था। पिछले सीजन में 8.03 की इकाॅनमी दर से उन्होंने 16 विकेट चटकाए थे। नाथन लाॅयन की जगह लाॅयड पोप स्पिन का कार्यभार संभालेंगे। वहीं कार्लोस ब्रेथवेट उनके लिए उनके लिए दूसरे विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं।

होबार्ट-एच टीम प्रीव्यू-

पिछले सीजन में होबार्ट की टीम को एलिमिनेटर मुकाबले में सिडनी-टी से 57 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीजन में कोच एडम ग्रिफ्थ ने टीम में अच्छे खिलाड़ियों को शामिल किया है। जोहान बोथा रिटायरमेंट लेने के बाद टीम में शामिल हुए हैं, उन्होंने इस सीजन में संदीप लमिछाने और पीटर हैंड्सकोब को भी अपनी टीम में शामिल किया है। जोहान बोथा लमिछाने के स्थान पर स्पिन का कार्यभार संभालेंगे और लमिछाने क्रिसमस के बाद टीम से जुड़ेंगे। पिछले सीजन में शतक जड़ने वाले मैथ्यू वेड भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम का हिस्सा होंगे और अनुपलब्ध रहेंगे। होबार्ट ने जबरदस्त टी20 प्लेयर डाविड मालन को भी टीम में शामिल किया हैं लेकिन वे भी 4 मैचों बाद टीम से जुड़ेंगे। वहीं टिम पेन और कीमो पाॅल भी शुरूआती मैचों के लिए अनुपलब्ध रहेंगे।

पिच रिपोर्ट-

बेलेराइव ओवल का पिच बैटिंग पिच है और यहां बल्लेबाज खुलकर शाॅट खेल सकते हैं लेकिन दूसरी पारी में पिच धीमा हो सकता है। दूसरी पारी में पिच स्पिनरों को मदद कर सकती है। यहां पहले बैटिंग करना एक अच्छा फैसला होगा, 170-180 के स्कोर का पीछा करने में इस पिच पर परेशानी हो सकती है। 

संभावित एकादाश-

सिडनी-एस –

जोश फिलिप (विकेटकीपर), जेम्स विंस, डैन क्रिश्चियन, डैनियल ह्यूजेस, जॉर्डन सिल्क, सीन एबॉट, बेन द्वाराहुइस, स्टीव ओकीफे, कार्लोस ब्रैथवेट, लॉयड पोप, निक बर्टस

होबार्ट-एच –

डी आर्सी शॉर्ट, स्कॉट बोलैंड, जोहान बोथा, नाथन एलिस, जेम्स फॉल्कनर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, कॉलिन इनग्राम, विल जैक, कालेब ज्वेल, बेन मैकडरमोट (विकेटकीपर), रिले मेरेडिथ

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

सिडनी-एस –

बेन द्वाराहुइस, जोश फिलिप

होबार्ट-एच –

नाथन एलिस, डी आर्सी शॉर्ट

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular