HomeCricketसिडनी-एस और एडिलेड-एस, ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग, मैच प्रिव्यू

सिडनी-एस और एडिलेड-एस, ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग, मैच प्रिव्यू

ऑस्ट्रेलिया टी-20 लीग में रविवार 20 दिसंबर को आमने-सामने होंगीसिडनी-एस और एडिलेड-एस की टीमें। दोनों ही टीमें इस समय समान स्तर पर हैं और दोनों ने ही दो-दो मैच खेले हैं और दोनों के नाम एक-एक जीत दर्ज है। 

कहां खेला जाएगा मैच- बैलेरीव ओवलहोबार्ट 

समय- 5:40 AM (भारतीय समयानुसार) 

सिडनी-एस टीम प्रीव्यू

सिडनी-एस ने अपने पहले मैच में होबार्ट-एच के खिलाफ मैच गवां दिया था। सिडनी-एस ने मैच के शुरूआत में ही होबार्ट-एच को गेंदबाजी के दम पर बैकफुट पर धकेला था लेकिन होबार्ट-एच ने वापसी करते हुए सिडनी-एस को 179 का लक्ष्य दिया और सिडनी-एस 162 रन ही बना पाई। लेकिन दूसरे मैच में सिडनी-एस ने मेलबर्न-आर को 145 रन से हराते हुए टूर्नामेंट के इतिहास में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए सिडनी-एस ने 205 रन बनाए और बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत मेलबर्न-आर को केवल 60 रन पर ल आउट कर दिया। 

उनकी ओपनिंग जोड़ी दोनों मैचों में असंगत रहीजोश फिलिप ने पहले मैच में 1 रन बनाया और दूसरे मैच में 95 रन की पारी खेली। वहीं जैक एडवर्ड्स ने पहले मैच में 47 रन बनाए तो वहीं दूसरे मैच में उन्होंने एक रन ही बनाया। लेकिन टीम के मध्यक्रम में दोनों मैचों में अच्छा कार्य किया। उम्मीद है कि इस मैच में टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों के बल्ले से रन निकलेंगे।  

गेंदबाजी में बेन द्वाराहुइस उनके लिए सबसे शानदार गेंदबाजी कर रहे हैंउन्होंने केवल दो मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं। होबार्ट के खिलाफ मैच में उन्होंने तीन विकेट लिएवहीं मेलबर्न-आर के खिलाफ 2.4 ओवर में 13 रन देकर उन्होंने 4 विकेट झटके। उनके अलावा स्टीव ओकीफे और कार्लोस ब्रेथवेट पर भी गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी। 

एडिलेड-एस टीम प्रीव्यू

सिडनी-एस की तरह ही एडिलेड-एस ने अपना पहला मैच होबार्ट-एच के खिलाफ गवां दिया। पहले मैच में होबार्ट-एच ने उन्हें 11 रन से हराया। लेकिन दूसरे मैच में पलटवार करते हुए एडिलेड-एस ने होबार्ट-एच को 5 विकेट से हराया। एडिलेड-एस ने अपने दोनों मुकाबले होबार्ट-एच के खिलाफ खेले जिसमें से एक में उन्हें हार एवं एक में जीत मिली। दोनों मैचों में सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट कोई कमाल नहीं दिखा पाए हैंदोनों पारियों में उन्हें जेम्स फाॅकनर ने बोल्ड किया। वहीं जैक वेदराल्ड पहले मैच में फ्लाॅप होने के बाद दूसरे मैच में रंग में दिखे। दूसरे मैच में उन्होंने नाबाद 68 रन बनाए। पहले मैच में उन्हें एलेक्स कैरी की सेवाएं नहीं मिली थीलेकिन दूसरे मैच में एलेक्स कैरी ने कप्तानी पारी खेलते हुए 55 रन बनाए। टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने दोनों मैचों में कुछ खास प्रभाव कायम नहीं किया हैं। वहीं सलामी जोड़ी को भी अच्छी साझेदारी की आवश्यकता है। पहले मैच में गेंदबाज डेनियल वार्रेल ने अर्धशतक जड़ा था। 

गेंदबाजी में उनके प्रमुख गेंदबाज के रूप में होंगे पीटर सिडल जिन्होंने दूसरे मैच में 3.3 ओवर में 16 रन देकर 5 विकेट झटके। वेस अगर भी दोनों मैचों में दो-दो विकेट चटका चुके हैं। वार्रेल ने दोनों मैचों में एक-एक विकेट झटके हैं और मुख्य स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने दोनों मैचों में खास प्रभाव नहीं छोड़ा है उन्हें भी दोनों मैचों में एक-एक सफलता हाथ लगी है। उम्मीद है राशिद की फिरकी का जादू इस मैच में देखने को मिलेगा। 

पिच रिपोर्ट

बैलेरीव ओवल की सतह एक शुद्ध बल्लेबाजी ट्रैक है। तेज गेंदबाजों को पिच से अच्छी मदद मिल सकती है। यह एक तेज और नम पिच है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक शानदार विकल्प होगा। 

संभावित एकादश- 

सिडनी-एस: जोश फिलिप (विकेटकीपर)जैक एडवर्ड्सजेम्स विंसडैनियल ह्यूजेस (कप्तान)जॉर्डन सिल्कडैनियल क्रिश्चियनकार्लोस ब्रैथवेटबेन द्वाराहुइसस्टीव ओकीफेबेन मैनेंटीगुरिंदर संधू 

एडिलेड-एस: फिलिप साल्टजेक वेदराल्डमैट रेनशॉएलेक्स केरी (कप्तान एवं विकेटकीपर)जोनाथन वेल्सरयान गिब्सनराशिद खानडैनियल वर्ल्डपीटर सिडलवेस आगरमैथ्यू शॉर्टडेनियल ब्रिग्स 

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें- 

सिडनी-एसजोश फिलिपबेन द्वाराहुइस 

एडिलेड-एसजेक वेदराल्डपीटर सिडल 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular