Saturday, April 20, 2024
HomeSportsCricketश्रीलंका टी20 लीग- मैच प्रीव्यू ,जाफना बनाम कोलंबो

श्रीलंका टी20 लीग- मैच प्रीव्यू ,जाफना बनाम कोलंबो

श्रीलंका टी20 लीग अपने अंतिम चरण में है और अब 10 दिसंबर को होने वाले पहले मुकाबले में जाफना का सामना होगा कोलंबो से, दोनों टीमों के लिए यह अभ्यास मैच होगा क्योंकि दोनों ही टीमें सेमीफाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं।

कहां खेला जाएगा मैच-

महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, हंबनटोटा

समय- दोपहर 3ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

कोलंबो टीम प्रीव्यू-

कोलंबो पहले ही सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर चुकी है और गाले के खिलाफ 8 विकेट से हारने के बाद भी टीम अंकतालिका में सबसे ऊपर का स्थान प्राप्त कर सकती है। लेकिन उसके लिए कोलंबो को जाफना और दांबुला को हराना होगा। कोलंबो ने 6 मैचों में से 4 में जीत दर्ज की है और उनकी नेट रन रेट काफी बेहतर है। सोमवार को खेले गए मैच में उन्होंने गाले के खिलाफ मैच गवां दिया था और गाले को अपनी पहली जीत हासिल हुई थी। पिछले मुकाबले में ड्रूमंड ने 44 रन की बेहतरीन पारी खेली थी और सलामी बल्लेबाज चंडीमल ने 35 रन की तेज पारी खेली थी। उन्होंने गाले के खिलाफ 20 ओवरों में 171 रन का स्कोर बनाया। लेकिन खराब गेंदबाजी के चलते उन्होंने गाले के खिलाफ 8 विकेट से मैच गवां दिया और अंकतालिका में शीर्ष पर आने का अवसर भी गवां दिया। 

कोलंबो के शीर्ष क्रम में चंडीमल अच्छी फाॅर्म में है और अब तक लीग में 72.66 की औसत से 218 रन बना चुके हैं। लाॅरी इंवास अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। ड्रूमंड ने पिछले मैच में अच्छी पारी खेली थी। कैस अहमद भी अच्छे टच में है लेकिन दूसरे खिलाड़ी उनका साथ नहीं दे पा रहे। 

लेकिन उनकी कमजोरी है गेंदबाजी जिसके चलते उन्होंने गाले के खिलाफ मैच गवां दिया था। उन्हें अपनी गेंदबाजी में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

जाफना मैच प्रीव्यू-

कोलंबो के खिलाफ जाफना को यह याद रखना होगा की कोलंबो इस लीग में उन्हें पहले भी हरा चुकी है। जाफना ने परेरा और फर्नोंडों की मदद से लीग में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन टीम को केवल एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। हसरंगा ने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से सभी प्रशंसको को खुश किया है। हसरंगा ने अपनी लेग स्पिन की मदद से अभी तक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 10 विकेट चटकाए हैं, उनकी इकाॅनमी श्रीलंका टी20 लीग में सबसे उम्दा है। वहीं परेरा की फाॅर्म उनकी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है साथ ही अविष्का फर्नांडो भी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

जाफना को यदि यह अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा करना है तो उन्हें यह मैच जीतना ही होगा। यदि वह हारते हैं तो दांबुला या कोलंबो की टीमें शीर्ष पर कब्जा जमा सकती हैं। लेकिन जाफना के कप्तान थिसारा परेरा इस समीकरण को अपने दिमाग में नहीं रखना चाहेंगे क्योंकि वे पहले से ही सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर चुके हैं और इसके बाद दो जीत उन्हें खिताब दिला सकती है।

पिच रिपोर्ट-

हंबनटोटा का पिच एक विशुद्ध बल्लेबाजी ट्रैक है और लगातार मैच होने के कारण इस मैच में स्पिनरों को मदद मिल सकती है। यह मैच दिन में खेला जाना है इसलिए यहां बड़े स्कोर की संभावना है। 

संभावित एकादश-

कोलंबो-

दिनेश चंडीमल (विकेट कीपर), लॉरी इवांस, थिकशिला डी सिल्वा, डैनियल बेल-ड्रमंड, एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), आंद्रे रसेल, आशान प्रियांजन, इसुरु उडाना, कैस अहमद, दुशमंथा चमेरा, थारिंदू कौशल

जाफना-

अविश्का फर्नांडो, मिनोद भानुका, टॉम मूरेस (विकेटकीपर), शोएब मलिक, धनंजया डी सिल्वा, थिसारा परेरा (कप्तान), चतुरंगा डी सिल्वा, वानिन्दु हसरंगा, सुरेंद्र लकमल, उस्मान शिनवारी, डुआने ओलिवियर

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें-

कोलंबो-

दिनेश चंडीमल, कैस अहमद

जाफना-

थिसारा परेरा, वानिंदु हसरंगा

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular