HomeCricketश्रीलंका टी-20 लीग, दांबुला बनाम गाले, मैच प्रिव्यू

श्रीलंका टी-20 लीग, दांबुला बनाम गाले, मैच प्रिव्यू

श्रीलंका टी-20 लीग में 12वां मैच दांबुला और गाले की टीम के बीच में खेला जाएगा। इस मैच में जहां दांबुला की नजर जीत पर होगी तो वहीं गाले अपनी पहली जीत के खोज करती हुई नजर आएगी। दांबुला ने अपने पिछले मैच में कैंडी के खिलाफ विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। 

पिच और हालात

हम्बनटोटा की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर अभी तक श्रीलंका टी-20 लीग में दोपहर के समय मैच खेले गए हैंजिसमें बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत हासिल हुई हैतो वहीं सिर्फ बार ही दूसरी बल्लेबाजी टीम का पलड़ा भारी रहा है। इससे साफ तौर पर पता चलता है कि दूसरी पारी में पिच का बर्ताव थोड़ा धीमा हो जाता हैजिसके चलते लक्ष्य का पीछा करना आसान काम नहीं रहा है। 

दांबुला

अभी तक दांबुला की इस टीम ने इस टी-20 लीग में कुल मैच खेले हैंजिसमें एक में उन्हें हार का सामना करना पड़ा हैजिस कारण अंकतालिका में टीम अंको के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है। कप्तान दशुन शनाका ने बल्ले से अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। जिसमें उन्होंने मैचों में 49.25 के औसत के साथ 197 रन बनाए हैंइस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 171.30 का रहा है।

टीम के लिए समित पटेल ने मैचों में बल्ले से जहां 139 रन बनाए हैवहीं गेंदबाजी में विकेट अपने नाम किए हैं। अपने इस दौहरे प्रदर्शन से समित मैच विनर खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं। 

संभावित अंतिम एकादश

उपुल थरंगानिरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), एंजेलो परेरादशुन शनाका (कप्तान), समित पटेलसमिउल्लाह शेनवारीअनवर अलीमिलिंदा पुष्पकुमारारमेश मेंडिसकसुन रजीथासचिंदु कोलबगे। 

गाले

अभी तक इस टूर्नामेंट की गाले एकलौती टीम हैजिसने एक भी मैच में जीत हासिल नहीं की हैजिसके चलते उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी हैं। टीम गाले ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही निराशाजनक प्रदर्शन किया है। दूसरी ओर टीम के लिए सबसे बड़ी परेशानी कप्तान शाहीद आफरीदी का टूर्नामेंट में टीम के बचे हुए आगे के मैचों में हिस्सा न ले पाना भी है। 

टीम के लिए अभी तक दनुष्का गुनातिलका का ही बल्ला बोलता हुआ दिखाई दिया हैदनुष्का मैचों में 68.67 के औसत से 206 रन बना चुके हैं। इसके अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज अच्छे खेल का प्रर्दशन नहीं कर सका है। 

संभावित अंतिम एकादश

दनुष्का गुनातिलकाअहसन अलीआजम खान (विकेटकीपर), भनुका राजपक्षा (कप्तान), चैडविक वॉल्टनशेहान जयसूर्याधनंजय लक्ष्णलक्षण संदकनअकीला धनंजयमोहम्मद आमिरअसीथा फर्नांडो

महत्तवपूर्ण खिलाड़ी

दांबुला – समित पटेलदशुन शनाका

गाले – दनुष्का गुनातिलकामोहम्मद आमिर 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular