HomeCricketश्रीलंका टी-20 लीग, गॉल बनाम दांबुला, मैच प्रिव्यू

श्रीलंका टी-20 लीग, गॉल बनाम दांबुला, मैच प्रिव्यू

श्रीलंका टी-20 टूर्नामेंट में 17वां मैच गॉल बनाम दांबुला के बीच में खेला जाएगा। जहां दांबुला की टीम ने अभी तक इस टूर्नामेंट में 6 मैच खेलने के बाद 9 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर है, तो वहीं गॉल की टीम के लिए यह टूर्नामेंट अच्छा नहीं बीता है और टीम 6 मैचों में सिर्फ 1 जीत ही हासिल कर सकी है। 

पिच और हालात 

दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी माकूल रही है, जिसके चलते टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है और यदि दूसरी पारी में बारिश खलल डालती है, तो लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को डकवर्थ लुईस नियम का लाभ भी मिल सकता है।  

गॉल 

गॉल की टीम को इस टूर्नामेंट के अपने पहले 5 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद टीम ने पिछले मैच में कोलंबो के खिलाफ मोहम्मद आमिर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत जीत दर्ज करके अंकतालिका में अपना खाता खोला।  हालांकि टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह अब काफी मुश्किल हो गई है, क्योंकि उसे अपने बाकी बचे सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी। गॉल की टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के साथ खेलने उतर सकती है, क्योंकि टीम विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ जाना ही उचित समझेगी। टीम के लिए इस टूर्नामेंट में अभी तक बल्ले से जहां दुनष्का गुनातिलका ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, तो वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर अपनी छाप छोड़ने में पूरी तरह से कामयाब रहे हैं। 

संभावित अंतिम एकादश 

दनुष्का गुनातिलका, अहसन अली, भानुका राजपक्षा (कप्तान), आजम खान (विकेटकीपर), चैडविक वॉल्टन, सहन अर्चचिगे, शेहान जयसूर्या, लक्षण संदकन, मोहम्मद आमिर, धनंजय लक्ष्ण, नुवान थुशारा। 

दांबुला 

दांबुला की टीम ने अभी तक इस टूर्नामेंट में 6 मैच खेल चुकी है, जिसमें टीम ने मैच में जीत हासिल करके 9 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर बनी हुई है, जिसके चलते टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह को लगभग पक्का कर चुकी है। 

टीम के लिए अभी तक बल्ले से जहां डसुन शनाका ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, तो वहीं गेंदबाजी में अनवर अली ने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं, इसके अलावा समित पटेल ने टीम के लिए ऑलराउंड प्रदर्शन करके एक मैच विनर खिलाड़ी के तौर पर सामने आए हैं। 

संभावित अंतिम एकादश 

उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), डसुन शनाका (कप्तान), समित पटेल, समीउल्लाह शेनवारी, एंजेलो परेरा, अनवर अली, रमेश मेंडिस, मलिंदा पुष्पकुमारा, कसुन रजीथा, सुदीप त्यागी। 

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें 

गॉल – मोहम्मद आमिर, दनुष्का गुनातिलका 

दांबुला – समित पटेल, निरोशन डिकवेला 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular