Saturday, April 20, 2024
HomeSportsCricketवेस्टइंडीज बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू पहला वनडे

वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू पहला वनडे

श्रीलंका इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। टी20 सीरीज मे वेस्टइंडीज ने 2-1 से जीत हासिल की। अब दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 10 मार्च को खेला जाएगा। यह सीरीज आईसीसी की नई क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का भाग होगी।

कहां खेला जाएगा मैच- सर विवियन रिचर्डसन स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ

समय – 7:00 PM (भारतीय समयानुसार)

वेस्टइंडीज टीम प्रीव्यू-

टी20 सीरीज जीतने के बाद वेस्टइंडीज वनडे सीरीज को अपने नाम करने का इराद लेकर पहले वनडे में मैदान में उतरेगी। हालांकि क्रिकेट का यह प्रारूप टी20 प्रारूप से अलग है। वेस्टइंडीज टीम का प्रदर्शन एकदिवसीय मैचों में कुछ खास नहीं रहा और हमने देखा है कि पिछले 4-5 वर्षों से वेस्टइंडीज टीम ने एकदिवसीय मैचों में ज्यादा सफलताएं हासिल नहीं की। ऐसे में वेस्टइंडीज टीम के पास अपने घर में अपने प्रदर्शन को सुधारने का अच्छा मौका है। हालांकि एशियाई टीमों के खिलाफ वेस्टइंडीज का पलड़ा हल्का रहता है। वेस्टइंडीज के कप्तान आगामी वनडे विश्व कप के लिए एक टीम तैयार करना चाहेंगे। वेस्टइंडीज के लिए शाई होप, डेरेन ब्रावो और अल्जारी जोसेफ की टीम में वापसी हुई है। जेसन मोहम्मद ने भी टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है। वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में एकदिवसीय वनडे सीरीज 3-0 से गवांई थी। श्रीलंका ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पिछले पांच वनडे मैचों में सभी मैचों में जीत दर्ज की है। इसलिए वेस्टइंडीज को घर में श्रीलंका से अच्छी टक्कर मिलेगी।

श्रीलंका टीम प्रीव्यू-

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में हार का सामना किया। हालांकि यह सीरीज उनके लिए इतनी खराब नहीं थी। शुरूआत में सीरीज 1-1 से बराबर थी लेकिन अंतिम मैच में वेस्टइंडीज ने बाजी मार ली। टी20 मैचों में श्रीलंका का प्रदर्शन अच्छा रहा था और इसे टीम वनडे मैचों में भी जारी रखना चाहेगी और सीरीज को भी अपने नाम करना चाहेगी। श्रीलंका की कप्तानी संभालेंगे दिमुथ करूणारत्ने। दिनेश चंडीमाल की टीम में वापसी हुई है और वे उनकी टीम के प्रमुख खिलाड़ी होंगे। श्रीलंकाई टीम आगामी आईसीसी इवेंट्स के लिए टीम को तैयार करने पर गौर करेगी। उन्होंने अनुभवी खिलाड़ी थिसारा परेरा को भी टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया है। 

श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाजों ने टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया। हसरंगा और दनंजया को खेलने में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का परेशानी का सामना करना पड़ा। लक्षन संदाकन ने भी गेदंबाजी से प्रभावित किया और 6 विकेट झटके। हसरंगा ने टी20 सीरीज में 42 रन दिए और 8 विकेट हासिल किए। एकदिवसीय मैचों में स्पिनर्स की मुख्य भूमिका होगी।

पिच रिपोर्ट-

एंटीगुआ का पिच बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। पिच धीरे-धीरे धीमा हो जाता है इसलिए स्पिनर्स यहां कमाल दिखा सकते हैं। लक्ष्य का पीछा करना यहां आसान नहीं होगा इसलिए टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी।

संभावित टीमें-

वेस्टइंडीज- किरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप (विकेटकीपर), फैबियन एलेन / काइल मेयर्स, डैरेन ब्रावो, जेसन होल्डर, अकील होसिन, अल्जारी जोसेफ, एविन लुईस, जेसन मोहम्मद, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड

श्रीलंका- दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), दासुन शनाका, दनुष्का गुणाथिलके, दिनेश चंडीमल, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), थिसारा परेरा / लखन संदाकन, वानिंदु हसरंगा, नुवान प्रदीप, असिता फर्नांडो, अकिला दनंजया


इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-


वेस्टइंडीज- शाई होप, निकोलस पूरन

श्रीलंका– एंजेलो मैथ्यूज, वानिंदु हसरंगा

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular