HomeCricketवेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया टेस्ट व टी20...

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया टेस्ट व टी20 टीमों का ऐलान।

कोरोना महामारी के बीच अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट पटरी पर लौट चुका है और अब न्यूजीलैंड भी अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने को तैयार है। न्यूजीलैंड ने अपना आखिरी अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच मार्च में खेला था। यह वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेली जा रही थी, लेकिन कोविड- 19 महामारी की वजह से इसे बीच में रद्द करना पड़ा था। 

अब वेस्ट इंडीज की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी जहां दोनों टीमों के बीच 3 टी20 एवं दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इस घरेलू सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टेस्ट व टी20 दोनों टीमों की घोषणा कर दी है। कीवी टीम ने टी20 टीम में एक नए खिलाड़ी डेवोन काॅनवे को अपनी टीम में जगह दी है, उन्होंने घरेलू टी20 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड के दो दिग्गज केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट केवल टेस्ट टीम में ही शामिल किए गए हैं।  ये दोनों ही खिलाड़ी इंडियन टी20 लीग में व्यस्त थे इसलिए इन्हें टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में टी20 टीम की कमाल संभालेंगे टिम साउथी। 

इस साल की शुरूआत में भारत के खिलाफ वनडे व टेस्ट में डेब्यू करने वाले काइल जैमीसन को भी पहली बार टी20 टीम में जगह दी गई है। 

न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी कोलिन डी ग्रैंडहोमे और अजाज पटेल चोट से जूझ रहे हैं और अभी पूरी तरह फिट नहीं है, लेकिन उन्हें 13 सदस्यों वाली टेस्ट टीम में जगह दी गई है उम्मीद है कि वे सीरीज की शुरूआत से पहले फिट हो जाएंगे।

दौरे का कार्यक्रम-

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 नवम्बर को ऑकलैंड में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 29 नवम्बर को माउन्ट मौंगानुई में होगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 30 नवम्बर को इसी मैदान पर खेला जाएगा। टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट 3 दिसम्बर से हैमिल्टन में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 11 दिसम्बर से वेलिंगटन में होगा।  

न्यूजीलैंड की टीमें-

टी20- 

टिम साउदी (कप्तान), जिमी नीशाम, हामिश बेनेट, मिशेल सैंटनर, डेवोन कॉनवे, इश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ग्लेन फिलिप, मार्टिन गप्टिल, टिम सीफर्ट, काइल जैमीसन, रोस टेलर, डेरेल मिशेल।

टेस्ट-

केन विलियमसन (कप्तान), हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल, एजाज पटेल, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, कोलिन डि ग्रैंडहोम, नील वैगनर, काइल जैमीसन, बीजे वाटलिंग, टॉम लाथम, विल यंग।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular