Thursday, April 18, 2024
HomeSportsCricketविश्व टी20 कप: पाकिस्तान बनाम नामीबिया, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कप: पाकिस्तान बनाम नामीबिया, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कप में आज होने वाले डबल हेडर्स में दूसरे मैच में पाकिस्तान को टक्कर देने उतरेगी नामीबिया। नामीबिया का यह तीसरा मुकाबला होगा और वह दो में से एक मैच हार चुकी है और एक में उन्होंने स्कॉटलैंड को हराया। वहीं पाकिस्तान की नजरें इस मैच में लगातार चौथी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर होगी।

मैच का स्थान – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाकिस्तान

पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में लाजवाब प्रदर्शन किया है और यूएई में उनका विजयी रथ इस टूर्नामेंट में अब तक कोई भी टीम नहीं रोक पाई है। पाकिस्तान के लिए अच्छी बात यह है कि वे इस टूर्नामेंट में बड़ी टीमों भारत और न्यूजीलैंड को भी मात दे चुकी है। तीसरे मैच में उन्होंने अफगानिस्तान को मात दी। अब उनके बाकी मुकाबले कमजोर टीमों के खिलाफ है जिसमें पाकिस्तान को जीत हासिल करने में कोई विशेष समस्या नहीं होनी चाहिए।

पाकिस्तान ने जबरदस्त बैटिंग और बॉलिंग का प्रदर्शन किया है। भारत के खिलाफ उन्होंने 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। हालांकि न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ टीम को थोड़ा संघर्ष करना पड़ा और दोनों ही मैचों में आसिफ अली की शानदार बल्लेबाजी ने मैच पाकिस्तान की झोली में डाल दिए। टीम के पास रिजवान, बाबर, फखर जमान और शोएब मलिक जैसे शानदार बल्लेबाज हैं। वहीं गेंदबाजी में पाकिस्तान के पास सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग लाइन अप है, जिसमें शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, इमाद वसीम और शादाब खान जैसे बेहतरीन गेंदबाज हैं। 

पाकिस्तान की संभावित एकादश-

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

नामीबिया

नामीबिया का प्रदर्शन इस विश्व टी20 कप में काफी अच्छा रहा है। उन्होंने पहले क्वालीफायर मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए सुपर-12 में जगह बनाई उसके बाद स्कॉटलैंड को हराया लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। लेकिन अब नामीबिया का सफर और भी मुश्किल रहेगा क्योंकि अब उसके सभी मुकाबले बड़ी टीमों के खिलाफ हैं।

इस मैच में गेंद के साथ नामीबिया के लिए ट्रंप कार्ड निकोल लॉफ्टी ईटन हो सकते हैं, क्योंकि वे अफगानिस्तान के खिलाफ भी शानदार रहे थे। यह युवा लेग स्पिनर गेंद को दोनों तरह से स्पिन करने में सक्षम है। बल्लेबाजी के मोर्चे पर, हालांकि, नामीबिया थोड़ा हल्का प्रतीत होता है क्योंकि वे डेविड विसे पर बहुत अधिक भरोसा करते हैं।

क्रेग विलियम्स और गेरहार्ड इरास्मस ने अब तक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन लक्ष्य का पीछा करना या बड़ा स्कोर करना उनके लिए इस मैच में आसान नहीं होने वाला है। कुल मिलाकर, नामीबिया ने टूर्नामेंट में अब तक अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया है और लेकिन उन्हें फॉर्म में चल रहे पाकिस्तानी लाइनअप को परेशान करने के लिए कुछ जादुई प्रदर्शन की आवश्यकता होगी। 

नामीबिया की संभावित एकादश-

क्रेग विलियम्स, माइकल वैन लिंगेन, निकोल लॉफ्टी-ईटन, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड विसे, जेजे स्मिट, जेन ग्रीन (विकेटकीपर), जान फ्रिलिंक, पिक्की या फ्रांस, रूबेन ट्रम्पेलमैन, बर्नार्ड शोल्ट्ज़

पिच रिपोर्ट-

शेख जायद स्टेडियम की सतह संतुलित है, जिसमें बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए अच्छी सहायता है। इससे स्विंग गेंदबाजों को कुछ शुरुआती मदद मिलने की उम्मीद है और बीच के ओवरों में स्पिनर अहम भूमिका निभा सकते हैं। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर-

पाकिस्तान –  बाबर आजम, शाहीन अफरीदी

नामीबिया – डेविड विसे,  निकोल लॉफ्टी-ईटन

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular