HomeCricketमैच प्रेडिक्शन स्पेनिश लीगा- 05 जुलाई

मैच प्रेडिक्शन स्पेनिश लीगा- 05 जुलाई

स्पेनिश लीगा के मजेदार और रोमांचक सफर में रविवार 5 जुलाई को 4 मुकाबले खेलें जाएंगे इसमें से पहला और चौथे मुकाबले में भाग ले रही है, दुनिया की दो दिग्गज और ग्रुप की दो शीर्ष फुटबाॅल टीमें। रविवार को पहला मुकाबला होगा बिलबाओ और रियल मैड्रिड के बीच तो वहीं चौथे मुकाबला होगा विल्लारियल और बार्सिलोना के बीच।

पहला मैच (एथलेटिक बिलबाओ बनाम रियल मैड्रिड)

बिलबाओ फाॅर्म

एथलेटिक बिलबाओ ने इस लीग में सराहनीय प्रदर्शन किया है, 33 मैचों में 12 जीत उनके नाम रही है, 9 मैच उन्होंने हारे हैं और 12 मुकाबले ड्राॅ रहे हैं। इस प्रकार 48 अंकों के साथ बिलबाओ अंकतालिका में नंबर 8 पर हैं। वापसी के बाद भी टीम का प्रदर्शन ठीक रहा है, पिछले पांच मैचों में से बिलबाओ ने 3 मैच जीते हैं और एक ड्राॅ खेला है वहीं एक मैच में उन्होंने हार का सामना किया है। उन्हें 23 जून को बार्सिलोना के खिलाफ 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था, अपना अंतिम मैच बिलबाओ ने वालेंसिया के खिलाफ खेला था और उस मैच में बिलबाओ ने 2-0 से जीत दर्ज की थी। बिलबाओ 33 मैचों में 38 गोल कर चुकी है और 28 गोल उनके खिलाफ किए गए हैं।

रियल मैड्रिड फाॅर्म 

रियल मैड्रिड प्रतिष्ठित एवं दिग्गज टीमों में शुमार है और उनका प्रदर्शन भी उसी के अनुसार रहा है। ग्रुप की नंबर एक टीम मैड्रिड ने 33 मैचों में से 22 मैचों में जीत दर्ज की है, 8 ड्राॅ खेले हैं और वहीं 3 मैचों में हार का सामना किया है। टीम 74 अंको के साथ ग्रुप अंकतालिका में शीर्ष पर बनी हुई है, अभी तक मैड्रिड के खिलाफ केवल 21 गोल हुए हैं और उन्होंने 61 गोल दागे हैं। मैड्रिड ने बार्सिलोना को पछाड़कर ग्रुप में नंबर एक स्थान हासिल किया है, और वापसी के बाद तो मैड्रिड ने और भी जबरदस्त प्रदर्शन किया है। पिछले 6 मैचों में उन्होंने लगातार जीत दर्ज की है। वहीं इन 6 मैचों में केवल 1 गोल उनके खिलाफ हो पाया है, वहीं 12 गोल उन्होंने किए हैं। उनके तूफान को रोक पाना अन्य टीमों के लिए बेहद चुनौती पूर्ण है।

किसका रहेगा पलड़ा भारी

रियल मैड्रिड को चुनौती देना वाकई किसी भी टीम के लिए बेहद मुश्किल है, बिलबाओ यदि इस मैच में जीत दर्ज कर पाती है या ड्राॅ खेल पाती है तो ये भी उनके लिए किसी उपलब्धि से कम नहीं होगा, अन्यथा मैड्रिड की जीत की संभावना इस मैच में पूरी है।

चौथा मैच (बार्सिलोना बनाम विल्लारियल)

बार्सिलोना फाॅर्म

बार्सिलोना फुटबाॅल की प्रतिष्ठित टीम है, टीम का प्रदर्शन भी सराहनीय रहा है। 33 मैचों में टीम ने 21 मैच जीते हैं, 5 हारे हैं और 7 मैचों में ड्राॅ खेला है। बार्सिलोना अपने अटैकिंग गेम के लिए मशहूर है, यही कारण है कि टीम ने टूर्नामेंट में अब तक सर्वाधिक 74 गोल किए है, वहीं 35 गोल उनके खिलाफ हुए हैं। 70 अंकों के साथ टीम दूसरे स्थान पर है, लीग वापस शुरू होने के बाद बार्सिलोन उस लय में नजर नहीं आई है जिसके लिए उन्हें जाना जाता है, यही कारण रहा कि टीम पहले स्थान से खिसक कर दूसरे स्थान पर आ गई। पिछले 6 मैचों में टीम का प्रदर्शन मिला जुला रहा, हांलाकि उन्हें इन 6 मैचों में हार का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन 3 जीत के साथ उन्होंने 3 ड्राॅ खेले। उन्होंने अपना अंतिम मैच 23 जून को बिलबाओ के खिलाफ 1-0 से जीता था और उसके अगले दोनों मैच ड्राॅ रहे।

विल्लारियल

विल्लारियल ने टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, खासतौर से यदि हम टूर्नामेंट की वापसी के बाद से उनके प्रदर्शन पर गौर करे तो यह पता लगेगा की वापसी के बाद टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया है। कुल मिलाकर उन्होंने 33 मैचों में 16 जीत के साथ 6 ड्राॅ खेले हैं और 11 मैच हारे हैं। लेकिन वापसी के बाद उनका प्रदर्शन बेहद शानदार है, पिछले 6 मैचों में उन्होंने कोई भी मैच नहीं हारा है। 6 मैचों में 5 जीत उनके नाम रही है और एक मैच उन्होंने ड्राॅ खेला है। इन 6 मैचों में उनके खिलाफ केवल 2 गोल हुए है, इस प्रदर्शन के आधार पर अनुमान लगाया जा सकता है कि उनकी फाॅर्म कितनी जबरदस्त है। 54 अंको के साथ टीम इस समय ग्रुप में पांचवे स्थान पर काबिज है।

किसका रहेगा पलड़ा भारी-

दोनों टीमों के प्रदर्शन के आधार पर यह तो तय है कि मुकाबला बेहद रोमांचक होगा, मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर रहेगी। लेकिन यह कहना मुश्किल है कि किस टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है। दोनों ही टीमें कमाल का प्रदर्शन कर रही है, लेकिन विल्लारियल इस बार बार्सिलोना को जबरदस्त टक्कर देगी।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular