Wednesday, April 24, 2024
HomeSportsCricketभारत बनाम श्रीलंका: मैच प्रीव्यू, दूसरा टी20

भारत बनाम श्रीलंका: मैच प्रीव्यू, दूसरा टी20

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के दूसरे टी20 में 27 जुलाई को भारत और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने होंगी।  पहले टी20 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो

समय – 8:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

सीरीज के दूसरे मैच में भारत-श्रीलंका फिर से कोलंबो में भिडेंगे। भारत ने शुरूआती मैच में श्रीलंका को हराकर सीरीज की जीत से शुरूआत की। भारत ने वनडे वाली टीम में बदलाव किए और पहले टी20 में संजू सैमसन और ईशान किशन दोनों को एकसाथ मौका दिया गया। जब श्रीलंका के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बना रहे थे तब सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक बनाया। लेकिन भारत ने डेथ ओवर्स में संघर्ष किया जो कि भारत के लिए चिंता का विषय है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय श्रीलंका अच्छी स्थिति में थी। उनका स्कोर एक समय 90 रन पर तीन विकेट था। लेकिन बंडारा के विकेट के बाद श्रीलंका 126 पर ऑल आउट हो गई। चहल ने अपने स्पैल में 19 रन देकर 1 विकेट झटका जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट झटके। 

वहीं श्रीलंका ने मैच हारा लेकिन वे भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में कामयाब रहे। चमीरा ने शानदार स्पैल फेंका और तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स ने प्रभावित किया। सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी कर रहे थे तब लग रहा था कि भारत 180 से अधिक स्कोर बनाएगा। लेकिन फिर भी श्रीलंका ने उन्हें 164 पर रोक दिया। 

श्रीलंका बल्लेबाजी भी बहुत अच्छी चल रही थी लेकिन वे दबाव को नहीं संभाल पाए। असलांका ने 26 गेंदों में 44 रन बनाए और उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला। श्रीलंका ने अपने पिछले 10 मैचों में से सिर्फ एक गेम जीता और वे लगातार मैच हार रहे हैं।

भारत का पलड़ा इस मैच में भी भारी रहेगा। इंग्लैंड श्रृंखला में शामिल होने के कारण शॉ और यादव शायद नहीं खेल पाएंगे। पडिक्कल और धवन ओपनिंग कर सकते हैं, उसके बाद संजू सैमसन और ईशान किशन। मध्यक्रम की कमान नितीश राणा और हार्दिक पांड्या संभालेंगे। वरुण चक्रवर्ती की जगह ले सकते हैं राहुल चाहर. दूसरी ओर, श्रीलंका एक दुर्लभ बदलाव के साथ अपनी पिछली एकादश पर भरोसा करेगा।

मेजबान टीम के लिए यह करो मरो का खेल है। श्रीलंका को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड ने छह में से सिर्फ एक गेम जीतकर हराया था। भारत ने पिछले 18 महीनों में टी20 श्रृंखला में मजबूत टीमों, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को हराया। भारत ने 2020 के बाद से 14 मैचों में से केवल तीन मैच गंवाए जो उनके दबदबे को दर्शाता है। श्रीलंका को इस मैच में वापसी करनी चाहिए।

पिच रिपोर्ट-

कोलंबो की सतह पूरी तरह से बल्लेबाजी की सतह है और हम इस खेल में थोड़ी स्पिन की उम्मीद कर सकते हैं। यह उसी सतह पर पांचवां गेम है और पिच धीमी हो रही है। यह इस ट्रैक पर कुल 180 प्लस होना चाहिए और यह एक सुरक्षित स्कोर है। इस सतह पर पीछा करना मुश्किल होगा।

संभावित एकादश-

भारत-

शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन, नितीश राणा, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर

श्रीलंका

अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, अकिला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा

मुख्य खिलाड़ी-

भारत – शिखर धवन, युजवेंद्र चहल

श्रीलंका– वानिंदु हसरंगा, अकीला धनंजय

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular