Wednesday, April 24, 2024
HomeSportsCricketभारत बनाम इंग्लैंडः तीसरा टी20 मैच रिपोर्ट

भारत बनाम इंग्लैंडः तीसरा टी20 मैच रिपोर्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में मंगलवार को खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से मात देकर सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। 

सलामी जोड़ी की विफलता-

मंगलवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया। इसी के साथ इंग्लैंड श्रृंखला में 2-1 से आगे हो गई है। मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उनका यह फैसला एकदम सही साबित हुआ और टीम इंडिया के बल्लेबाज इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण के आगे बेबस नजर आए। इस मैच में भारतीय टीम ने लगातार तीसरी बार अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव किया। और यह जोड़ी भी भारत को ठोस शुरूआत देने में विफल रही। इस सीरीज में रोहित शर्मा ने अपना पहला मैच खेला और वे केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने आए। केएल राहुल की खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रही और उन्हें बिना खाता खोले मार्क वुड ने पवैलियन रवाना किया। 

कोहली की कप्तानी पारी

इसके कुछ ही देर बाद रोहित शर्मा भी मार्क वुड का शिकार बने। इसके बाद नंबर तीन पर विराट कोहली की जगह आए पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले ईशान किशन भी फ्लॉप रहे वे 4 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन का शिकार बने। इसके बाद पंत और विराट कोहली ने पारी संभाली दोनों के बीच 40 रन की साझेदारी हुई। 12वें ओवर में रन चुराते समय दोनों बल्लेबाजों का तालमेल बिगड़ा और पंत रन आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर को भी मार्क वुड ने रवाना किया।

अब क्रीज पर थे कोहली और हार्दिक पांड्या, पांड्या के आने के बाद धैर्य से बल्लेबाजी कर रहे कप्तान कोहली ने अपने खेलने का अंदाज बदला और आक्रमक रूख अपनाते हुए चारों तरफ शॉट लगाना शुरू किए। कोहली ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर में अपना 27वां अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद पांड्या और कोहली ने आक्रमक रूख अपनाते हुए अंग्रेज गेंदबाजों की धुनाई की। दोनों ने आखिरी 5 ओवरों में 69 रन जोड़े जिसकी बदौलत भारत 156 का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर पाया।

जोस बटलर को नहीं रोक पाए भारतीय गेंदबाज

157 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरूआत भी कुछ खास नहीं थी। क्योंकि पारी के चौथे ओवर में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को युजवेंद्र चहल ने 23 के कुल स्कोर पर पवैलियन लौटा दिया था। लेकिन इसके बाद पारी को जोस बटलर और डेविड मलान ने संभाला। जोस बटलर पूरे रंग में दिखे और उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली और चारों ओर शॉट लगाए। दूसरी ओर खड़े उनके साथी मलान स्ट्राइक बदलकर उनका साथ दे रहे थे। इंग्लैंड की पारी को दूसरा झटका मलान के रूप में लगा वे वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर स्टपिंग आउट हुए। लेकिन बटलर के बल्ले को भारतीय गेंदबाज रोकने में नाकाम रहे। 

बटलर ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर 77 रन की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिला दी। जॉनी बेयरस्टो ने 28 गेंदो पर 40 रन की और बटलर ने 52 गेंदो पर नाबाद 83 रन की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। बटलर को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

भारत बनाम इंग्लैंड: तीसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय

भारत : 20 ओवर में 156/6 (विराट कोहली 77 ’, मार्क वुड 3/31)

इंग्लैंड : 18.2 ओवर में 158/2 (जोस बटलर 82 ’, वाशिंगटन सुंदर 1/26)

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular