HomeCricketपुरुष क्रिकेट में दिसंबर महीने के लिए हुई प्लेयर ऑफ द मंथ...

पुरुष क्रिकेट में दिसंबर महीने के लिए हुई प्लेयर ऑफ द मंथ की घोषणा

न्यूजीलैंड के एजाज पटेल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में एक पारी में 10 विकेट लेने के बाद दिसंबर माह के लिए आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है।

एजाज को मयंक अग्रवाल और मिशेल स्टार्क के साथ इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था, लेकिन उन्होंने असाधारण प्रदर्शन कर एक अविश्वसनीय उपलब्धि हासिल की जिसकी वजह से उन्होंने बाकी दो खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया।

एजाज ने दिसंबर की शुरुआत में भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच में 14 विकेट चटकाए, जिसमें पहली पारी में लिए गए 10 विकेट शामिल थे। एजाज पटले जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद यह उल्लेखनीय मील का पत्थर हासिल करने वाले टेस्ट इतिहास में सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बन गए।

मुंबई में ही जन्मे एजाज पटेल ने मुंबई के ही मैदान पर यह उपलब्धि हासिल की।

एजाज ने टेस्ट मैच के समापन पर कहा था, "व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि यह मेरे जीवन का सबसे यादगार दिन है और शायद यह हमेशा रहेगा।"

दिसंबर के लिए आईसीसी वोटिंग अकादमी के सदस्य जेपी डुमिनी ने इस उपलब्धि की सराहना की। उन्होंने कहा "क्या ऐतिहासिक उपलब्धि है! एक पारी में 10 विकेट लेना एक ऐसा कारनामा है जिसका जश्न मनाया जाना चाहिए। इसमें कोई शक नहीं है कि एजाज का प्रदर्शन एक मील का पत्थर है जिसे आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा।”

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular