Saturday, April 20, 2024
HomeSportsCricketपाक टी20 लीग मैच प्रीव्यू मुल्तान बनाम लाहौर

पाक टी20 लीग मैच प्रीव्यू मुल्तान बनाम लाहौर

पाक टी20 लीग में शुक्रवार 18 जून को लाहौर अपने अंतिम लीग में मुल्तान से भिड़ेगी। लाहौर लगातार तीन मुकाबले के बाद इस मुकाबले में मैदान पर उतरेगी वहीं मुल्तान इसके विपरीत लगातार तीन मुकाबले जीत कर आ रही है।

कहां खेला जाएगा मैच- शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 9:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाक टी20 लीग अपने अंतिम चरण में जारी है और आज इसमें केवल एक मुकाबला खेला जाएगा। अबू धाबी लेग की शुरूआत जीत से करने वाली लाहौर काफी अच्छी स्थिति में थी। लेकिन उसके बाद टीम ने लगातार तीन मैच गवाएं और बैकफुट पर आ गई। आज लाहौर अपना अंतिम मुकाबला खेलेगी जो उनके भविष्य को तय करेगा।

लाहौर ने अबूधाबी के पहले मैच में इस्लामाबाद पर धमाकेदार जीत दर्ज की थी। उसके बाद टीम ने इस्लामाबाद के खिलाफ ही मैच हारा और उसके बाद क्वेटा ने उन्हें 18 रन से हराया। पिछली रात लाहौर का मुकाबला कराची से था लेकिन इस मुकाबले में भी उन्हें 7 रन से मैच गवांना पड़ा। यदि वह कल का मुकाबला जीत जाते तो उनके 12 अंक हो जाते। लेकिन अभी लाहौर के 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार के साथ 10 अंक है। पिछले मुकाबले में कराची ने अच्छा प्रदर्शन किया और लाहौर के सामने 176 रन का लक्ष्य रखा। राशिद खान सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 25 रन देकर दो विकेट झटके। 

177 रन का पीछा करते हुए उनकी शुरूआत सधी हुई रही और ओपनिंग बल्लेबाजों ने 38 रन जोड़े लेकिन बीच के ओवरों में कराची के गेंदबाजों ने लगातार विकेट झटके और मध्यक्रम लड़खड़ा गया। इसके बाद टिम डेविड और जेम्स फॉकनर के बीच अच्छी साझेदारी हुई, उनकी साझेदारी को देखकर लग रहा था कि लाहौर यह मुकाबला जीत जाएगी। लेकिन टिम डेविड का विकेट जाने के बाद उम्मीदें टूट गई और लाहौर निर्धारित ओवरों में 7 विकेट पर 169 रन ही बना पाई। 

आज यदि वे मैच जीत जाते हैं तो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे। हारने की स्थिति में उन्हें कराची के मैच पर निगाहें रखनी होगी। यदि कराची अपना मैच जीत जाती है और उनकी नेट रन रेट लाहौर से अधिक होती है तो ऐसी स्थिति में कराची प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

वहीं दूसरी ओर मुल्तान ने लाहौर के बिल्कुल विपरीत प्रदर्शन किया है। उनका कराची लेग में प्रदर्शन काफी खराब था, लेकिन उसके बाद अबूधाबी लेग में वे अभी तक कोई मैच नहीं हारे हैं। उन्होंने यहां पहले मैच में कराची को हराया उसके बाद पेशावर को 8 विकेट से मात दी था उसके बाद पिछले मैच में क्वेटा को 110 रन से हराया। पिछले मैच में मुल्तान ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया। पहले खेलते हुए उन्होंने 5 विकेट पर 183 रन का स्कोर खड़ा किया। मसूद ने 73 रन की शानदार पारी खेली और उसके बाद जॉनसन चार्ल्स ने 47 रन की पारी खेलकर स्कोर 183 तक पहुंचाया। गेंदबाजों ने भी लाजवाब प्रदर्शन किया और क्वेटा को मात्र 73 रन पर पवैलियन लौटा कर 110 रन से बड़ी जीत दर्ज की। 

इमरान ताहिर ने 2 ओवर में ही 3 विकेट झटके। इमरान खान को दो सफलताएं मिली तथा अन्य गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला। मुल्तान के दो मैच शेष हैं यदि वह दोनों मुकाबले जीत लेती है तो प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगी। 

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी में अब हाई स्कोरिंग मैच खेले जा रहे हैं और हम आज रात एक और उच्च स्कोरिंग मैच की उम्मीद कर सकते हैं। स्पिनर अभी भी महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि उन्हें पिच से कुछ मदद मिल सकती है।

संभावित एकादश-

लाहौर-

फखर जमां, सोहेल अख्तर (कप्तान), मोहम्मद हफीज, बेन डंक (विकेटकीपर), टिम डेविड, आगा सलमान, राशिद खान, जेम्स फॉकनर, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, अहमद दनियाल

मुल्तान

मोहम्मद रिजवान (कप्तान और विकेटकीपर), शान मसूद, सोहैब मकसूद, रिले रोसौव, जॉनसन चार्ल्स, खुशदिल शाह, सोहेल तनवीर, आशीर्वाद मुजरबानी, शाहनवाज धानी, इमरान खान, इमरान ताहिर

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

लाहौर– जेम्स फॉकनर, टिम डेविड

मुल्तान– शाहनवाज़ धानी, मोहम्मद रिज़वान

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular