Wednesday, April 24, 2024
HomeSportsCricketपाक टी20 लीग: मैच प्रीव्यू फाइनल मुल्तान बनाम पेशावर

पाक टी20 लीग: मैच प्रीव्यू फाइनल मुल्तान बनाम पेशावर

पाक टी20 लीग में गुरूवार 24 जून को इस सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। मुल्तान और पेशावर के बीच होने वाले इस महामुकाबले में दोनों टीमों ने कमर कस ली है। मुल्तान ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई है वहीं पेशावर तीसरी बार फाइनल खेलने उतरेगी।

कहां खेला जाएगा मैच- शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 9:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाक टी20 लीग में आज रात छठे सीजन की विजेता टीम सुनिश्चित हो जाएगी। पहली बार फाइनल खेलने उतरेगी मुल्तान को टक्कर देगी तीसरी बार फाइनल खेल रही पेशावर की टीम। अबूधाबी में जब से मुकाबले शुरू हुए थे तब किसी को भी यह विश्वास नहीं था कि ये दो टीमें फाइनल खेलने उतरेंगी। क्योंकि इस्लामाबाद धूम मचा रही थी। विशेषतौर पर मुल्तान ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। पेशावर का यह तीसरा फाइनल मुकाबला होगा। पिछले बार जब वे फाइनल खेले थे तो कप्तान सैमी की अगुवाई में उन्हें इस्लामाबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। आज पेशावर के पास दूसरी बार खिताब को अपने नाम करने का मौका होगा वहीं मुल्तान अपना पहला खिताब जीतने के लिए पुरजोर कोशिश करेगी।

मुल्तान का सफर इस सीजन में काफी प्रेरणादायक रहा है। कराची में खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने अबूधाबी में वापसी की और फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे। उन्होंने अबूधाबी में 6 में से 1 मैच हारा और क्वालीफायर मुकाबले में टेबल-टॉपर इस्लामाबाद को हराया। इस मुकाबले में मुल्तान ने पहले खेलते हुए 180 रन बनाए। मकसूद ने शानदार अर्धशतक जड़ा तथा खुशदिल तथा चार्ल्स ने अंत में ताबड़तोड़ पारी खेली। गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और इस्लामाबाद को केवल 149 पर ऑलआउट कर दिया। तनवीर और मुजरबानी ने 3-3 विकेट झटके। टीम फाइनल में भी इसी फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी।

वहीं दूसरी ओर पेशावर ने दोनों एलीमिनेटर मुकाबले जीतकर इस फाइनल में जगह बनाई है। उन्होंने पहले कराची को हराया और फिर इस्लामाबाद को मात दी। दोनों ही मुकाबलों में उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की। पहले उन्होंने कराची को पांच विकेट से हराया उन्हें इस मुकाबले में अंतिम ओवर में जीत मिली। उसके बाद उन्होंने इस्लामाबाद पर जीत दर्ज की, 110 पर 8 विकेट होने के बाद इस्लामाबाद के हसन अली ने 45 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर इस्लामाबाद को 174 तक पहुंचा दिया। लेकिन पेशावर को इस लक्ष्य को प्राप्त करने में कोई परेशानी नहीं हुई। जोनाथन वेल्स और जजई के शानदार अर्धशतकों की बदौलत उन्होंने यह लक्ष्य 19 गेंद शेष रहते ही प्राप्त कर लिया। जजई की भूमिका इस मुकाबले में भी काफी अहम रहेगी। उनके अलावा शोएब मलिक भी मध्यक्रम की मजबूत कड़ी हैं जिन्होंने पिछले मैच में 10 गेंदो में 32 रन बनाकर अहम भूमिका निभाई थी। इस सीजन में मलिक का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। 

दोनों टीमों के बीच हुए पिछले पांच मुकाबलों में मुल्तान का पलड़ा भारी रहा हैं उन्होंने पांच में तीन मुकाबलों में पेशावर को हराया है। वहीं पेशावर चेज़ करने में बहुत मजबूत हैं। ऐसे में यह महामुकाबला काफी रोमांचक होने की संभावना है। 

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी की सतह एक शुद्ध बल्लेबाजी ट्रैक है और यह बल्लेबाजी पक्ष को बहुत सहायता प्रदान करती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिलेगी। इसमें बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन है। 170 से ऊपर का कोई भी स्कोर हासिल करना मुश्किल होगा

संभावित एकादश-

पेशावर

हजरतुल्लाह जजई, कामरान अकमल (विकेटकीपर), जोनाथन वेल्स, शोएब मलिक, रोवमैन पॉवेल, शेरफेन रदरफोर्ड, अमद बट, वहाब रियाज (कप्तान), उम्मेद आसिफ, मोहम्मद इमरान, मोहम्मद इरफान

मुल्तान

शान मसूद, मोहम्मद रिजवान (कप्तान और विकेटकीपर), सोहैब मकसूद, रिले रोसौव, जॉनसन चार्ल्स, खुशदिल शाह, सोहेल तनवीर, इमरान ताहिर, इमरान खान, ब्लेसिंग मुजरबानी, शाहनवाज धानी

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

पेशावर– हजरतुल्लाह जजई, शोएब मलिक

मुल्तान– मोहम्मद रिजवान, शाहनवाज धानी

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular