Friday, April 19, 2024
HomeSportsCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू, लाहौर बनाम इस्लामाबाद

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू, लाहौर बनाम इस्लामाबाद

पाक टी20 लीग का छठा सीजन 9 जून से फिर से शुरू हो रहा है। यह इस सीजन का 15वां मुकाबला होगा जिसमें लाहौर और इस्लामाबाद की टीमें एक-दूसरे को टक्कर देंगी। दोनों टीमें 4-4 मैच खेल चुकी हैं और दोनों ने ही 3-3 जीत दर्ज की है। 

कहां खेला जाएगा मैच – अबू धाबी

समय – 9:30 PM (भारतीय समयानुसार)

पाक टी20 लीग 2021 अबू धाबी में फिर से शुरू होने जा रही है। पिछले सीज़न की फाइनलिस्ट और दो बार के विजेता इस्लामाबाद लाहौर के खिलाफ मैदान में उतरेंगी। दोनों टीमों ने सीजन 2021 की शानदार शुरुआत की और चार में से सिर्फ एक मैच गंवाया। उन्होंने शीर्ष-दो टीमों की तुलना में एक मैच कम खेला है, इसलिए अंततः, उनकी नजरें टेबल में टॉप पर आने की ओर होंगी।

लाहौर इस सीज़न को लेकर आशावादी है क्योंकि उनके पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की टीम है और राशिद खान भी एक्शन में वापस आ गए हैं जो पहले हाफ में कुछ मैचों के बाद अनुपलब्ध थे। पिछले मैच में, लाहौर ने 6 विकेट से जीत हासिल की और गत चैंपियन के खिलाफ 187 रनों का पीछा किया था। फखर जमान ने 54 गेंदों में 83 रन बनाए और लक्ष्य का पीछा किया मैच में लाहौर ने बिना रन बनाए दो विकेट खो दिए थे। यहां तक कि हफीज भी पावरप्ले में आउट हो गए थे और लाहौर 33 रन पर 3 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। बेन डंक ने भी अर्धशतक बनाया, इसके बाद डेविड वीज़ की 9 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली जिसने लाहौर की जीत पक्की कर दी।

लाहौर का मध्यक्रम मजबूत है और शीर्ष क्रम भी अच्छा है। शाहीन और रऊफ के साथ उनकी गेंदबाजी इकाई भी प्रभावशाली है। राशिद के बाद उन्हें स्पिन का बेहतरीन विकल्प मिला। अबू धाबी की सतह स्पिन के लिए उपयोगी होगी। राशिद ने यहां इंडियन टी20 लीग 2020 में खेलते हुए 7 से कम की इकॉनमी से 20 विकेट चटकाए थे।

इस बीच इस्लामाबाद भी अच्छी फॉर्म में है लेकिन इस बार उनकी लय टूट सकती है। उनके पास भी एक मजबूत टीम है और वे अपने 2016 और 2018 के प्रदर्शन को दोहराना चाहते हैं। अंतिम मुकाबले में पॉल स्टर्लिंग के अर्धशतक की बदौलत इस्लामाबाद ने क्वेटा पर 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। स्टर्लिंग उनके लिए उपलब्ध नहीं होंगे और कॉलिन मुनरो प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बना सकते हैं। उनके पास शादाब खान, फहीम अशरफ, आसिफ अली, मूसा खान और हसन अली के साथ एक बेहतरीन लाइनअप है।

एलेक्स हेल्स की फॉर्म इस्लामाबाद के लिए अहम होगी। वह अपनी ऑस्ट्रेलिया टी 20 लीग फ्रेंचाइजी के लिए शीर्ष स्कोरर थे और सीजन 2021 में अब तक 171.60 के स्ट्राइक रेट से 139 रन बना चुके हैं। मध्य-क्रम में इस्लामाबाद को बदलाव करने चाहिए। मुनरो मध्य क्रम में अच्छे साबित हो सकते हैं। फहीम अशरफ और हसन अली की गेंदबाजी उनके लिए अहम होगी। अबू धाबी में स्पिन फैक्टर अहम होगा। शादाब और फहीम दोनों ही अच्छे स्पिनर हैं इसलिए वे बीच के ओवरों में खेल को नियंत्रित कर सकते हैं। हसन अली तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे। 

पिछले वर्षों में दोनों टीमों के बीच हुए मैचों में इस्लामाबाद का पलड़ा भारी रहा है। उन्होंने 10 में से 8 मैच लाहौर के खिलाफ जीते हैं। लेकिन लाहौर के पास इस मैच में वापसी करने का बेहतरीन मौका होगा क्योंकि इस बार लाहौर की टीम भी मजबूत नजर आ रही है। 

पिच रिपोर्ट-

रात में होने वाले मैचों के लिए अबू धाबी की पिच बेहतर है। यदि ओस नहीं गिरती है तो इससे स्पिनर्स को बहुत फायदा मिल सकता है। अबू धाबी में काफी गर्मी है इसलिए 150-160 का स्कोर चुनौतीपूर्ण रहेगा। स्पिन फैक्टर के कारण पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रह सकती है। 

संभावित एकादश-

इस्लामाबाद– रोहेल नजीर (विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, कॉलिन मुनरो, शादाब खान (कप्तान), इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, हुसैन तलत, फहीम अशरफ, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, क्रिस जॉर्डन

लाहौर– फखर जमान, जीशान अशरफ, मोहम्मद हफीज, सोहेल अख्तर (कप्तान), बेन डंक (विकेटकीपर), समित पटेल, डेविड वीज़, शाहीन अफरीदी, राशिद खान, दिलबर हुसैन, हारिस रऊफ

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

इस्लामाबाद– एलेक्स हेल्स, फहीम अशरफ

लाहौर – फखर जमान, राशिद खान

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular