Thursday, April 18, 2024
HomeSportsCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू कराची बनाम इस्लामाबाद

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू कराची बनाम इस्लामाबाद

पाक टी20 लीग में बुधवार 24 फरवरी को गत विजेता कराची दो बार पाक टी20 लीग की चैंपियन रह चुकी इस्लामाबाद को टक्कर देने उतरेगी। 

कहां खेला जाएगा मैच – नेशनल स्टेडियम कराची

समय- 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

कराची टीम प्रीव्यू-

कराची ने इस सीजन में जीत के साथ शुरूआत की है। अपने पहले मैच में उन्होंने क्वेटा को 7 विकेट से हराया। पहले मैच में कराची का गेंदबाजी प्रदर्शन काफी प्रभावी रहा। कराची ने क्वेटा को केवल 121 रन पर ही ऑल आउट कर दिया। अरशद इकबाल ने 4 ओवर में एक मेडन फेंककर 16 रन देकर 3 विकेट झटके। वकार मकसूद ने 2 विकेट लिए एवं अन्य सभी गेंदबाजों को एक-एक सफलता हाथ लगी। इसके बाद कराची की शुरूआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज शर्जील खान केवल 4 रन बनाकर पवैलियन लौटे। लेकिन इसके बाद बाबर आज़म और जो क्लार्क ने पारी को संभाला। दोनों ने 55 रन जोड़े, इन दोनों के आउट होने के बाद कॉलिन इंग्राम और मोहम्मद नबी ने मैच को फिनिश किया। जो क्लार्क ने 46 और मोहम्मद नबी ने 30 रन की महत्वपूर्ण पारियां खेली। मोहम्मद नबी ने 14 गेंदों पर 2 चौकों व 3 छक्कों की मदद से 30 रन बनाए। 

टीम के पास काफी बेहतरीन खिलाड़ी हैं, पिछले मैच में मोहम्मद आमिर का स्पैल भी शानदार रहा था और उन्होंने 4 ओवर में मात्र 14 रन दिए थे। बल्लेबाजों में उनके पास शर्जील खान, बाबर आजम, जो क्लार्क, कॉलिन इंग्राम के बाद डेनियल क्रिस्टियन, मोहम्मद नबी जैसे बल्लेबाज हैं। कराची की टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है और इस मैच में भी वे इस्लामाबाद को कड़ी टक्कर देंगे।


इस्लामाबाद टीम प्रीव्यू-

इस्लामाबाद ने भी इस सीजन की शुरूआत जीत के साथ ही की। इस्लामाबाद का पहला मैच मुल्तान के खिलाफ था, इस्लामाबाद के गेंदबाजों ने इस मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इस्लामाबाद की गेंदबाजी के आगे मुल्तान 150 रन बना पाई। रिजवान को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज इस्लामाबाद गेंदबाजी आक्रमण के आगे ज्यादा देर तक टिक नहीं सका। मोहम्मद वसीम जूनियर ने दो तो वहीं लुईस ग्रेगोरी ने दो विकेट झटके। हसन अली, फहीम अशरफ और शादाब खान को भी एक-एक विकेट मिला। लेकिन जितना दम गेंदबाजों ने दिखाया इस्लामाबाद के बल्लेबाज उतना दम नहीं दिखा सके। एलेक्स हेल्स ने हालांकि टीम को अच्छी शुरूआत देने की कोशिश की थी लेकिन वे भी 29 रन बनाकर आउट हो गए। मध्यक्रम में भी कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका, इसके बाद पारी को लुईस ग्रेगोरी ने अंजाम तक पहुंचाया। ग्रेगोरी ने नाबाद 49 रन की पारी खेली, फहीम अशरफ ने भी उनका अच्छा साथ दिया और मैच को इस्लामाबाद की झोली में डाल दिया। इस मुकाबले में टीम कराची के खिलाफ अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

पिच रिपोर्ट

कराची का ट्रैक बल्लेबाजी के लिए अच्छा है और हमने कल रात अच्छी स्कोरिंग देखी जब दोनों टीमों ने 190+ का स्कोर बनाया। तेज गेंदबाज नई गेंद के साथ पिच से मदद ले सकते हैं। प्रत्येक दिन बल्लेबाजों के लिए सतह बेहतर हो रही है। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने अब तक सभी मैच जीते हैं और टॉस महत्वपूर्ण होगा।

संभावित एकादश-

कराची- बाबर आज़म, शारजील खान, जो क्लार्क (विकेटकीपर), कॉलिन इनग्राम, मोहम्मद नबी, डैनियल क्रिस्चियन, इमाद वसीम (कप्तान), आमेर यामीन, मोहम्मद आमिर, वकास मकसूद, अरशद इकबाल

इस्लामाबाद- एलेक्स हेल्स, फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), शादाब खान (कप्तान), हुसैन तलत, आसिफ अली, इफ्तिखार अहमद, लुईस ग्रेगरी, फहीम अशरफ, हसन अली, जफर गोहर, मोहम्मद वसीम जूनियर


इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

कराची- बाबर आज़म, मोहम्मद आमिर

इस्लामाबाद- एलेक्स हेल्स, लुईस ग्रेगरी

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular