Tuesday, April 16, 2024
HomeSportsCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू इस्लामाबाद बनाम मुल्तान

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू इस्लामाबाद बनाम मुल्तान

पाक टी20 लीग में रविवार 21 फरवरी को खेले जाने वाले डबल हेडर मुकाबलो में दूसरा मुकाबला होगा इस्लामाबाद और मुल्तान के बीच और दोनों ही टीमें अपने-अपने अभियान की शुरूआत करेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – नेशनल स्टेडियम कराची

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

इस्लामाबाद टीम प्रीव्यू-

दो बार पाक टी20 लीग चैंपियन रह चुकी इस्लामाबाद ने तीन खिलाड़ियों को रिप्लेस किया है और कॉलिन मुनरो, क्रिस जॉर्डन और रीस टॉपले इस सीजन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। फवाद अहमद, अली खान और पॉल स्टर्लिंग ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें उनकी जगह चुना गया है। इस बार इस टीम के संतुलन में थोड़ी चिंता जरूर हो सकती है। हालांकि एलेक्स हेल्स और फिल सॉल्ट जैस पावर हिटर्स के रूप में टीम के पास जबरदस्त सलामी जोड़ी है। एलेक्स हेल्स टी 20 विश्व कप के लिए अपने आप को तैयार करना चाहेंगे इसके लिए पाक टी20 लीग उनके लिए अच्छा प्लेटफॉर्म होगा। टीम में आसिफ अली, हुसैन तलत, और इफ्तिखार अहमद अन्य तीन पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं। उनसे भी अच्छे प्रदर्शन कि उम्मीद होगी हालांकि उनके बल्ले से टी20 मैचों में खास पारियां नहीं आई है।

शादाब खान और फहीम अशरफ जैसे खिलाड़ी इस्लामाबाद को संतुलन प्रदान करेंगे। हसन अली, मोहम्मद मूसा ज़फर गोहर, फवाद अहमद और अली खान के गेंदबाजी यूनिट संभालेंगे। टीम के पास एक अच्छा गेंदबाजी आक्रमण होगा, लेकिन टीम का मध्यक्रम चिंता का विषय हो सकता है। इसलिए सलामी बल्लेबाजों पर अधिक दारोमदार होगा।


मुल्तान टीम प्रीव्यू-

मुल्तान की टीम एक बार भी पाक टी20 लीग के फाइनल तक नहीं पहुंची है। लेकिन मुल्तान टीम के पास इस बार नया कप्तान है। मोहम्मद रिज़वान मुल्तान टीम की कमान संभालेंगे। मोहम्मद रिज़वान इस समय कमाल की फॉर्म में है और अपनी कप्तानी में मुल्तान को  खिताब दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे। मुल्तान के पास एक बहुत ही अच्छी बैटिंग लाइन-अप है और इस बात का बड़ा फायदा मुल्तान को मिल सकता है। क्रिस लिन, जेम्स विंस, रेले रोसौव, सोहेब मकसूद, और खुशदिल शाह उनकी टीम का हिस्सा हैं जो अंतिम एकादश में संभवतया अपनी जगह बनाएंगे। 

पिछले सीजन में मुल्तान के कप्तान रहे शान मसूद की कप्तानी में टीम काफी दबाव में रही थी और हो सकता है इस सीजन में उन्हें चुना ना जाए। वहीं शाहिद अफरीदी और कार्लोस ब्रेथवेट जैस ऑलराउंडर टीम को अच्छा संतुलन प्रदान करेंगे। गेंदबाजों में उस्मान कादिर और इमरान ताहिर घातक स्पिन गेंदबाज साबित हो सकते हैं। हालांकि इमरान ताहिर या कादिर में से कौन अंतिम एकादश में शामिल होगा यह पूरी तरह टीम प्रबंधन पर निर्भर होगा। वहीं सोहेल तनवीर, सोहेल खान और इमरान खान के रूप में टीम के पास अनुभवी गेंदबाज हैं। मुल्तान की टीम इस बार बेहद मजबूत और संतुलित दिखाई दे रही है। देखना अब यह होगा कि मुल्तान क्या फाइनल तक का सफर तय कर पाएगी या नहीं?

पिच रिपोर्ट-

नेशनल स्टेडियम का पिच बल्लेबाजों को सहायता प्रदान करता है। यह ट्रैक बल्लेबाजी के लिए तो अच्छा है लेकिन तेज गेंदबाजों को शुरूआती ओवरों में कुछ उछाल भी प्राप्त हो सकता है। बीच के ओवरों में स्पिनर्स को भी मदद मिल सकती है। टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करना यहां पर अच्छा विकल्प हो सकता है।

संभावित एकादश-

इस्लामाबाद-

एलेक्स हेल्स, पॉल स्टर्लिंग, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, हुसैन तलत, रोहेल नजीर (विकेटकीपर), शादाब खान (कप्तान), फहीम अशरफ, हसन अली, अली खान, फवाद अहमद

मुल्तान-

जेम्स विंस, क्रिस लिन, मोहम्मद रिज़वान (कप्तान एवं विकेटकीपर), रेले रोसौव, शान मसूद, ख़ुशदिल शाह, शाहिद अफरीदी, सोहेल खान, सोहेल तनवीर, इमरान ताहिर, इमरान खान

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

इस्लामाबाद- एलेक्स हेल्स, शादाब खान

मुल्तान- जेम्स विंस, इमरान खान

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular