Wednesday, April 24, 2024
HomeSportsCricketपाकिस्तान टी20 लीग: मैच प्रीव्यू- लाहौर बनाम पेशावर

पाकिस्तान टी20 लीग: मैच प्रीव्यू- लाहौर बनाम पेशावर

पाकिस्तान टी20 लीग में पिछले सीजन में उपविजेता रही पेशावर शनिवार 14 नवंबर को होने वाले पहले एलिमिनेटर मुकाबले में लाहौर टीम से भिड़ेगी। इस मुकाबले में हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और जीतने वाली टीम दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में कराची या मुल्तान से टक्कर लेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – नेशनल स्टेडियम, कराची

पेशावर टीम प्रीव्यू-

पिछले साल की उपविजेता रही पेशावर ने इस बार एक बड़े खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है और वे हैं- फाफ डु प्लेसिस, दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ने इंडियन टी 20 लीग में 13 पारियों में 449 रन बनाए। हार्डस विल्जोन, यासिर शाह, और खुर्रम शहजाद को लियाम डॉसन, लुईस ग्रेगोरी और अमीर खान की जगह टीम में शामिल किया गया है। लिविंगस्टोन की जगह साकिब महमूद भी शामिल होंगे, जिन्होंने खुद को प्लेऑफ से हटा लिया था।

हसन अली को एक घरेलू टूर्नामेंट के दौरान चोट लगी थी, इसलिए उन्हें आराम दिया जा सकता है। वहाब ने दूसरे हाफ में टीम की कप्तानी की थी, इसलिए कप्तान भी बदला जा सकता है। पेशावर एक मजबूत टीम है, और वे कामरान और इमाम से ओपनिंग करवा सकते हैं वहीं तीसरे नंबर पर फाफ डु प्लेसिस बेहतर विकल्प होंगे। युवा हैदर अली मध्य-क्रम में टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। अनुभव के तौर पर उनके पास शोएब मलिक और वहाब रियाज हैं। गेंदबाजी विभाग पेशावर के लिए बड़ी चिंता का विषय होगा। वहाब रियाज और ब्रैथवेट पर दारोमदार रहेगा, वहीं स्पिनर के तौर पर यासिर शाह उनके लिए प्रमुख खिलाड़ी होंगे।

लाहौर टीम प्रीव्यू-

लाहौर ने भी क्रिस लिन की जगह तमीम इकबाल को अपनी टीम में शामिल किया है और सलमान बट की जगह आबिद अली को शामिल किया है। यह जोड़ी लाहौर के लिए सलामी जोड़ी की भूमिका निभा सकती है। उन्होंने श्रीलंका के सेक्कुगे प्रसन्ना की जगह आगा सलमान को भी शामिल किया है। उनकी गेंदबाजी यूनिट में शाहीन शाह और हरिस रऊफ शामिल हैं, जो राष्ट्रीय टी 20 कप 2020 में शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

मध्य क्रम उनका कमजोर हिस्सा है, और वे दक्षिण अफ्रीकी सितारों डेन विलास और डेविड विज़े से बढ़िया प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। बेन डंक मध्य क्रम में उनके सबसे शानदार बल्लेबाज हैं। फखर जमान ने राष्ट्रीय टी20 कप में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया, और हाफिज पहले से ही अंतर्राष्ट्रीय टी -20 में बढ़िया खेल दिखा रहे हैं। वे इंग्लैण्ड दौरे पर प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे। समित पटेल ने हाल ही में नॉटिंघमशायर के लिए टी 20 ब्लास्ट खिताब जीता है, और वह लाहौर के लिए ऑलराउंडर विकल्प प्रदान करेंगे।


पिच रिपोर्ट-

मैच रात में खेला जाना है और पिच थोड़ा सूखा है जो कि बल्लेबाजी के लिए आदर्श विकेट होगा। यह एक उच्च स्कोरिंग मुकाबला हो सकता है। मैच में ओस का प्रभाव भी रहेगा, इसलिए टाॅस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी। 


संभावित एकादश-

लाहौर- फखर जमान, आबिद अली/तमीम इकबाल, मोहम्मद हफीज, बेन डंक (विकेट कीपर), सोहेल अख्तर (कप्तान), समित पटेल, डेविड विज़े, शाहीन अफरीदी, दिलबर हुसैन, हरिस रऊफ, माज खान

पेशावर- कामरान अकमल (विकेटकीपर), इमाम-उल-हक, फाफ डु प्लेसिस, हैदर अली, शोएब मलिक, कार्लोस ब्रैथवेट, वहाब रियाज (कप्तान), यासिर शाह, राहत अली, खुर्रम शहजाद, हार्डस विल्जोन/महमूद

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

लाहौर- फखर जमान, सोहेल अख्तर, शाहीन अफरीदी

पेशावर- इमाम-उल-हक, फाफ डु प्लेसिस, यासिर शाह

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular