Wednesday, April 24, 2024
HomeSportsCricketपाकिस्तान टी20 लीगः मैच प्रीव्यू -कराची बनाम लाहौर (फाइनल )

पाकिस्तान टी20 लीगः मैच प्रीव्यू -कराची बनाम लाहौर (फाइनल )

पाकिस्तान टी20 लीग का फाइनल मुकाबला मंगलवार 17 नवंबर को खेला जाएगा। इस बार पाकिस्तान टी20 लीग में हमें नया चैंपियन देखने को मिलेगा क्योंकि इस बार फाइनल में जगह बनाई है कराची और लाहौर ने और दोनों ही टीमें पहली बार फाइनल में पहुंची हैं। दोनों ही टीमों ने प्लेऑफ मुकाबलों में अंकतालिका की शीर्ष टीम मुल्तान को हराकर फाइनल में जगह पक्की की है।

कहां खेला जाएगा मुकाबला- नेशनल स्टेडियम, कराची

समय – शाम 8ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

लाहौर टीम प्रीव्यू-

लाहौर टीम इस समय शानदार फाॅर्म में है और प्लेऑफ में बैक-टू-बैक मुकाबले जीतकर लाहौर ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई है। लाहौर का शीर्ष क्रम काफी मजबूत है और तमीम इकबाल, फखर जमान अच्छे फाॅर्म में है मध्य क्रम में मोहम्मद हफीज द्वारा पेशावर के खिलाफ खेली गई 74 रन की पारी ने उन्हें फाइनल में पहुंचाने में मदद की। मध्य क्रम में सोहेल अख्तर की फाॅर्म लाहौर के लिए चिंता का विषय हो सकती है। पिछले मुकाबले में मुल्तान के खिलाफ डेविड विजे द्वारा किए गए ऑलरांउडर प्रदर्शन की मदद से लाहौर टीम ने मुल्तान को मात दे दी। डेविड विजे ने 21 गेंदो पर शानदार 48 रन की पारी खेली वहीं गेंदबाजी में 3 विकेट झटके।

गेंदबाजी में लाहौर की तिकड़ी यानि शाहीन अफरीदी, दिलबर हुसैन और हारिस रऊफ ने बेहद प्रभावित किया है। मुल्तान के खिलाफ इस तिकड़ी ने कुल 7 विकेट झटके और मुल्तान को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। ऐसे में फाइनल में उनके तीनों प्रमुख गेंदबाजों से काफी उम्मीदें रहेंगी।

कराची टीम प्रीव्यू-

कराची के पास भी मजबूत बैटिंग लाइन अप है जो उनकी सबसे बड़ी ताकत है। बाबर आजम उनके प्रमुख बल्लेबाज हैं जो कि इस सीजन में 11 मैचों में 51.25 की औसत से 410 रन बना चुके हैं। कराची टीम भी पहले क्वालीफायर मुकाबले में मुल्तान को सुपर ओवर में हराकर फाइनल में पहुंची है। शर्जील खान और बाबर आजम की जोड़ी पर कराची को अच्छी शुरूआत दिलवाने का दारोमदार रहेगा। उसके बाद एलेक्स हेल्स, इफ्तिखार अहमद और इमाद वसीम तक उनके पास बल्लेबाजी है जो उनके मध्य क्रम को मजबूत करती है। इफ्तिखार अहमद और रदरफोर्ड अच्छे मैच फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। 

कराची की ओर से गेंदबाजी का भार संभालेंगे मोहम्मद आमिर, वकास मकसूद और अरशद इकबाल। इफ्तिखार अहमद से भी अच्छे ऑलरांउडर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। कराची की बड़ी ताकत बल्लेबाजी है इसलिए इस मुकाबले में बल्ले और गेंद की अच्छी टक्कर देखने को मिल सकती है।

पिच रिपोर्ट-

नेशनल स्टेडियम, कराची एक शुद्ध बल्लेबाजी विकेट है। हम फाइनल में एक उच्च स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं। स्टेडियम की सतह थोड़ी सूखी है लेकिन ओस एक बड़ा प्रभाव पैदा करेगी और लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों की मदद कर सकती है। टाॅस जीतकर टीमें यहां पहले गेंदबाजी चुनना पसंद करेंगी।

संभावित एकादश-

कराची

शर्जील खान, बाबर आजम, एलेक्स हेल्स, इमाद वसीम (कप्तान), चाडविक वाल्टन (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, शेरफेन रदरफोर्ड, वेन पार्नेल, वकास मकसूद, अरशद इकबाल, मोहम्मद आमिर

लाहौर

फखर जमान, तमीम इकबाल, सोहेल अख्तर (कप्तान), मोहम्मद हफीज, बेन डंक (विकेटकीपर), समित पटेल, डेविड विज़े, मुहम्मद फैजान, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, दिलबर हुसैन

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

कराची- शर्जील खान, बाबर आजम, मोहम्मद आमिर

लाहौर- फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शाहीन अफरीदी

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular