HomeCricketन्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज : तीसरा टी-20, मैच प्रीव्यू

न्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज : तीसरा टी-20, मैच प्रीव्यू

न्यूजीलैंड दौरे पर गई वेस्टइंडीज टीम का प्रदर्शन बेहद बुरा रहा है। न्यूजीलैंड ने अपने होम ग्राउंड पर कैरेबियाई टीम को करारी शिकस्त दी है। आगे तीसरे मैच को लेकर किवीज, वेस्ट इंडीज को क्लीन स्वीप देने की तैयारी में लग रहे हैं। हालांकि, आखिरी मैच में वेस्ट इंडीज अपनी पूरी ताकत से न्यूजीलैंड को जीत तिकड़ी लगाने से रोकने चाहेगी। पहले 2 टी-20 मैच लगातार जीतकर कीवी टीम के हौसले बुलंद है, वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज की टीम सीरीज में अपनी लाज बचाने और सीरीज में पहली जीत की तलाश में उतरेगी। सीरीज में अजेय बढ़त बना चुकी न्यूजीलैंड की टीम ने जिमी नीशम और लोकी फर्ग्यूसन धमाकेदार प्रदर्शन के बदौलत पहले मैच में जीत हासिल की थी, वहीं दूसरे टी-20 में भी जीत का यह सिलसिला जारी रहा। दूसरे टी-20 मैच में बे ओवल के मैदान पर युवा बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने कैरेबियाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। 

वेस्टइंडीज को हर क्षेत्र में करना होगा सुधार न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली टीम को अपनी बल्लेबाजी को सुधार करना होगा। पिछले दोनों टी-20 मुकाबलों में कैरिबाई बल्लेबाजों का बल्ला शांत ही रहा हैं, एक भी ऐसा बल्लेबाज नहीं रहा जिसकी वजह से न्यूजीलैंड को खतरा नजर आता। शिमरोन हेटमायर, आंद्रे फ्लेचर और निकोलस पूरन जैसे ताबड़-तोड़ बल्लेबाजों के बल्ले ने भी रन नहीं उगले। वे न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने फिसड्डी नजर आए, साथ ही कप्तान पोलार्ड ने कुछ कोशिश जरूर की लेकिन अगले मैच में वे भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए। अंतिम मैच में लाज बचाने के लिए पोलार्ड को टीम में आतंरिक बदलाव करने होंगे। जिसमें सलामी बल्लेबाजी से लेकर मध्यक्रम के बल्लेबाजों में बदलाव करने होंगे। साथ ही उन्हें गेंदबाजी में धार देनी होगी। गेंदबाजी में तो शेल्डन कोट्रेल, ओशेन थॉमस अपनी गेंदबाजी को लेकर गंभीर नजर नहीं आए। 

कैसा रहेगा पिच का मिजाज? 

तीसरा टी-20 मुकाबला बे ओवल के मैदान पर होना है। ज्ञात हो कि यह वही मैदान है जिसपर वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को किवीज ने जमकर धुना था। कैरेबियाई गेंदबाजों को ग्लेन फिलिप्स और मार्टिन गप्टिल की बल्लेबाजी का तोड़ ढूंढना होगा। आपको बता दें कि बे ओवल की पिच बल्लेबाजी के लिए हमेशा से जानी जाती रही है। ऐसे में पोलार्ड को कुछ अभेद्य रणनीति बनाई होगी, ताकि वे इस सीरीज का एक मैच जीत पाएं। गौरतलब है कि यहां रग्बी और क्रिकेट एक ही मैदान पर खेले जाते हैं, ऐसे में यहां कि सीमा रेखा थोड़ी छोटी रहती है। 

संभावित प्लेइंग इलेवन 

लगातार 2 मैच जीतने वाली न्यूजीलैंड अपनी टीम में कोई बदलाव करना पसंद नहीं करेगी। 

टीम कि संभावित प्लेइंग इलेवन में- मिचेल सेंटनर (C), डग ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, स्कॉट कुग्लिजेन, डेवोन कॉनवे, मार्टिन गुप्टिल, टिम सेफर्ट (WK), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, लॉकर फर्ग्यूसनऔर ईश सोढ़ी। 

वेस्टइंडीज की संभावित टीम किरोन पोलार्ड (C), निकोलस पूरण (WK), शिम्रोन हेटिमर, काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, केमो पॉल, शेल्डन कॉटरेल, ओसियन थॉमस, फैबियन एलन, आंद्रे फ्लेचर।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular