HomeCricketटीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे ये चार युवा तेज गेंदबाज

टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे ये चार युवा तेज गेंदबाज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम की घोषणा कर दी है और शेड्यूल भी जारी कर दिया है। इंडियन टी20 लीग के 13वें सीजन के समाप्त होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे टीम को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट, तीन वनडे व तीन टी20 मैच खेलने हैं। लंबे चलने वाले इस दौरे के लिए टीम इंडिया के लिए बुरी खबर यह है कि भारत के दिग्गज खिलाड़ियों, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और ईशांत शर्मा को टीम में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि ये तीनों खिलाड़ी इस समय चोटिल हैं।

ऐसे में टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के उप कप्तान होंगे अजिंक्य रहाणे एवं वनडे व टी20 के लिए उपकप्तान होंगे केएल राहुल। ऋषभ पंत का नाम वनडे और टी 20 सीरीज के लिए टीम में नहीं है। यह अनुमान है कि पंत को भारतीय बोर्ड ने उनकी काया और वजन के कारण अनफिट करार दिया है। हालांकि, विकेटकीपर-बल्लेबाज को खेल के सबसे लंबे प्रारूप यानि टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए काफी सदस्य ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे, इसके अलावा चयनकर्ताओं ने अतिरिक्त गेंदबाजों को भी चुना है जो टीम के साथ यात्रा करेंगे। 

चूंकि दौरा काफी लंबा होगा और टीम के खिलाड़ियों को पहले क्वारैंटाइन में रहना होगा, इसलिए चोट या अन्य किसी संभावना के चलते चयनकर्ताओं ने चार तेज गेंदबाजों को टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया ले जाने का निर्णय किया है और इन चारों में से तीन गेंदबाजों का चयन इंडियन टी20 लीग में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। ये तीन नाम हैं- कार्तिक त्यागी, टी नटराजन और कमलेश नागरकोटी इसके अलावा चौथे गेंदबाज है ईशान पोरेल। ईशान पोरेल को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के आधार पर अतिरिक्त पेर्सस में जगह दी गई है। 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular