HomeCricketकौन से चार खिलाड़ी हो सकते हैं इंडियन टी20 लीग-2020 में ऑरेंज...

कौन से चार खिलाड़ी हो सकते हैं इंडियन टी20 लीग-2020 में ऑरेंज कैप के हकदार

इंडियन टी20 लीग के 12 सीजन बेहद रोमांच से भरे रहे, सभी टीमों में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली कई नए रिकाॅर्ड बनें और कई रिकाॅर्ड टूटे, आज हम आपको उन चार खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो इस सीजन में ऑरेंज कैप हासिल कर सकते हैं। 

ऑरेंज कैप उस खिलाड़ी को दी जाती है जो लीग में सबसे ज्यादा रन बनाता है, आइए जानते हैं कौनसे हो सकते हैं वो खिलाड़ी-

4. रोहित शर्मा

भारत के सलामी बल्लेबाज और ‘हिटमैन‘ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा, एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और अभी वनडे रैंकिंग में नंबर दो पर हैं। रोहित ने पिछले साल हुए वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाए थे, जिसमें पांच शतक शामिल थे। इंडियन टी20 लीग में वे रनों के मामले में तीसरे स्थान पर हैं। उनकी मौजूदा फाॅर्म को देखते हुए वे ऑरेंज कैप के दावेदारों में से एक हैं।

3. के एल राहुल

के एल राहुल मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। वे टी-20 के विशेषज्ञ बल्लेबाज हैं, साल 2018 और 2019 के सीजन में उन्होंने क्रमशः 659 एवं 593 रन बनाए थे। हाल ही में उन्होंने भारतीय टीम में अलग-अलग स्थानों पर बल्लेबाजी करते हुए टीम को कई मैच जिताए और अपनी प्रतिभा को साबित किया।

ऐसे में राहुल इस वर्ष ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदारों में माने जा रहे हैं।

2. विराट कोहली

रन बनाने की बात हो और उस लिस्ट में विराट कोहली का नाम शामिल ना हो ऐसा नहीं हो सकता। भारतीय कप्तान ने हमेशा से ही इंडियन टी-20  लीग में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वे लीग में 5412 रन बनाने के साथ, रनों के लिहाज से लीग के नंबर एक बल्लेबाज हैं। 2016 में उन्होंने लीग में 973 रन बनाए थे जो कि एक रिकाॅर्ड है। इस लिहाज से वे भी ऑरेंज कैप हासिल करने की दौड़ में शामिल हैं। 

1. डेविड वाॅर्नर

डेविड वाॅर्नर को इंडियन टी-20 लीग में खेलना शायद सबसे ज्यादा पसंद है। किसी भी सीजन में उन्होंने अपने प्रशंसको को निराश नहीं किया है। वे लीग में सबसे ज्यादा रन(4706) बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी हैं। पिछले वर्ष 12 मैचों में 692 रन बनाकर उन्होंने ऑरेंज कैप हासिल की थी। इससे पहले 2015 और 2017 में भी वे ऑरेंज कैप हासिल कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular