Saturday, April 20, 2024
HomeSportsFootballकोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूरो कप 2020 को एक...

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूरो कप 2020 को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

 मंगलवार को यूईएफए ने कोरोना वायरस के चलते आपात बैठक बुलाई गई। इस बैठक में आगामी फुटबाॅल आयोजनों को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा की गई। इस बैठक में इस साल 12 जून से 2 जुलाई तक होने वाले यूरो-2020 कप यानी यूरोपियन फुटबाॅल चैंपियनशिप को अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है। 

अब यह चैंपियनशिप 2021 में 11 जून से लेकर 11 जुलाई के बीच आयोजित की जा सकती है। हालांकि अभी तक इसकी तारीखों को लेकर कोई पुख्ता खबर सामने नहीं आई है। चैंपियनशिप को एक साल तक टाले जाने के पीछे कोरोना वायरस का फैलता संक्रमण है और यह संक्रमण यूरोपीय देशों में ज्यादा फैल रहा है। 

चैंपियन्स लीग और यूरोपा लीग वक्त पर होंगी खत्म

इस साल होने वाले यूरो कप को अगले साल तक टालने के बाद, यूईएफए चैंपियन्स लीग और यूरोपा लीग वक्त पर खत्म हो सकेगी। हालांकि यह तभी मुमकिन है जब कोरोना वायरस के चलते यूरोपीय देशों में लगे यात्रा प्रतिबंध हट जाएं। 

12 शहरों में होने थे चैंपियनशिप के मुकाबले

यूरोपियन चैंपियनशिप के मुकाबले यूरोप के 12 शहरों एम्सटर्डम, बाकू, बिलबाओ, बुडापेस्ट, बुखारेस्ट, कोपेनहेगेन, डबलिन, ग्लास्गो, लंदन, म्यूनिख, रोम और सेंट पीटर्सबर्ग में होने थे, और सेमीफाइनल और फाइनल लंदन में होने थे। हालांकि चैंपियनशिप के कार्यक्रम और स्थानों में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसलिए अगले साल भी इन्हीं स्थानों पर मैच खेले जाने की संभावना है। 

इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 24 में से 20 टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है और प्लेऑफ के बाद बाकी 4 टीमों का पता चलेगा। 

महिला यूरोपियन चैंपियनशिप पर भी होगा प्रभाव 

यूरोपियन फुटबाॅल चैंपियनशिप के एक साल आगे खिसकने का असर इंग्लैण्ड में 2021 में होने वाली महिला यूरोपियन चैंपियनशिप पर भी इसका असर पड़ेगा।

कोपा अमेरिका कप भी टला

इस साल आयोजित होने वाले कोपा अमेरिका कप को भी कोरोना वायरस के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया है। दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल कंफेडरेशन (कोनमेबोल) ने बताया कि 12 टीमों का यह टूर्नामेंट कोलंबिया और अर्जेंटीना में 12 जून से 12 जुलाई के दौरान होना था। लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के चलते यह आयोजन अब 2021 में 11 जून से 11 जुलाई के दौरान किया जाएगा।

इतिहास में यह पहला मौका होगा जब इतने बड़े टूर्नामेंटों को आखिरी मौके पर स्थगित किया गया हो। 

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular