Wednesday, April 24, 2024
HomeSportsCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सेंट लूसिया बनाम ट्रिनबागो

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सेंट लूसिया बनाम ट्रिनबागो

कैरेबियन टी20 लीग में रविवार 29 अगस्त को खेले जाने वाले पहले मुकाबले में आमना-सामना होगा सेंट लूसिया और ट्रिनबागो के बीच। सेंट लूसिया का यह दूसरा मुकाबला होगा लूसिया को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं ट्रिनबागो तीसरे मैच में उतरेगी उसने दो मैचों में से एक जीता है एवं एक हारा है।

मैच का स्थान- वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

सेंट लूसिया को अपने पहले मैच में जमैका के खिलाफ 120 रनों के अंतर से भारी हार का सामना करना पड़ा था और अब उन्हें एक बार फिर अपने गेंदबाजी विभाग पर एक नजर डालने की जरूरत है। उन्होंने पिछले मैच में 255 रन लुटाए जो की कैरेबियन टी20 लीग इतिहास में उनका सबसे खराब प्रदर्शन था। वहाब रियाज ने तीन ओवरों में 61 रन लुटाए और विकेट विहीन रहे। हमें लगता है कि उन्हें यह मैच खेलने का मौका मिलेगा लेकिन उन पर काफी दबाव होगा। कीमो पॉल, ओबेद मैककॉय, उस्मान कादिर और केसरिक विलियम्स ने खूब रन लुटाए।

सेंट लूसिया किंग्स का बल्लेबाजी क्रम भी बेहतरीन प्रदर्शन देने में नाकाम रहा और केवल 135 रन बनाए। बोर्ड पर 256 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए वे 17.3 ओवर में ऑल आउट हो गए। राखीम कॉर्नवाल ने अच्छी शुरुआत की लेकिन रन बनाना जारी रखने में नाकाम रहे। आंद्रे फ्लेचर, फाफ डु प्लेसिस और रोस्टन चेज जैसे सेंट लूसिया के बड़े नाम बोर्ड पर कुछ रन बनाने में नाकाम रहे। टिम डेविड उनकी तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने 28 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। इस मैच में वे जरूर वापसी की उम्मीद करेंगे।

ट्रिनबागो ने दो मैच खेले हैं जिसमें एक में उन्हें हार और दूसरे में जीत मिली है। वे इस मैच में बारबाडोस पर अपने सबसे हालिया मैच में छह विकेट के अंतर से बड़ी जीत के साथ आ रहे हैं। वे टॉस हार गए और उन्हें पहले मैदान में उतारा गया। ट्रिनबागो की गेंदबाजी इकाई ने शानदार प्रदर्शन किया और 20 ओवर की पारी में 122 रन पर बारबाडोस को पवैलियन भेज दिया। इसुरु उदाना अपने नाम पांच विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। रामपॉल ने दो विकेट लिए जबकि अकील होसेन और सुनील नरेन ने एक-एक विकेट लिया।

ट्रिनबागो का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम पहले खेले गए दोनों मैचों में कुछ बड़े रन बनाने में नाकाम रहा है। हम में से कई लोग उम्मीद कर रहे थे कि लेंडल सिमंस रन बनाएंगे लेकिन वह असफल रहे। वह इस मैच में कुछ रन बना सकते हैं। कप्तान कीरोन पोलार्ड ने अपनी टीम के लिए पिछली जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 30 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से 58 रन बनाए। वह भी लक्ष्य का पीछा करने तक नॉट आउट रहे। दिनेश रामदीन ने 29 रन बनाए जबकि टिम सेफर्ट ने 15 रन बनाए। उम्मीद है कि टीम इस मुकाबले में विजयी अभियान को जारी रखेगी।

पिच रिपोर्ट-

हमने यहां खेले गए पिछले मैचों में देखा था कि इस स्थल पर यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। हमने जो ट्रैक देखा है, उसकी तुलना में ट्रैक धीमा है और स्पिनरों को काफी मदद करता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि सतह धीमी होगी और इस मैच में बल्लेबाजी के लिए थोड़ा और मुश्किल होगा। 170-180 रन के स्कोर का पीछा करना मुश्किल होगा।

संभावित एकादश-

सेंट लूसिया– रहकीम कॉर्नवाल, आंद्रे फ्लेचर (विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रोस्टन चेज, टिम डेविड, मार्क देयल, कीमो पॉल, वहाब रियाज, उस्मान कादिर, ओबेद मैककॉय, केसरिक विलियम्स

ट्रिनबागो– लेंडल सिमंस, सुनील नरेन, कॉलिन मुनरो, टिम सीफर्ट, डैरेन ब्रावो, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड (कप्तान), इसुरु उदाना, अकील होसेन, रवि रामपॉल, जेडन सील्स

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

सेंट लूसिया- फाफ डु प्लेसिस , आंद्रे फ्लेचर

ट्रिनबागो– कीरोन पोलार्ड, इसुरु उदाना

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular