Saturday, April 20, 2024
HomeSportsCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , जमैका बनाम गुयाना

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , जमैका बनाम गुयाना

जमैका और गुयाना एक दूसरे के खिलाफ अपने अंतिम दो ग्रुप मैच खेलने जा रहे हैं। दोनों ही टीमें सेमीफाइनल के लिए एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देगी। जमैका और गुयाना इस समय एक जैसी स्थिति में है लेकिन जमैका की रन रेट गुयाना से बेहतर है। लेकिन यदि गुयाना बाजी मार लेती है तो जमैका के लिए मुश्किलें पैदा हो सकती है। 

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 12 सितंबर, 12:00 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

जमैका ने इस सीजन में धमाकेदार शुरूआत की थी, लेकिन उसके बाद उन्हें संघर्ष करना पड़ा। लेकिन टीम ने फिर से धमाकेदार वापसी की और इस समय जमैका 8 मैचों में 4 जीत के साथ अंकतालिका में नंबर-तीन पर है। जमैका ने अपने हाल के दो मैचों में काफी अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन उन्हें गुयाना के खिलाफ कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। क्योंकि जमैका ने ट्रिनबागो के स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष किया था और गुयाना के पास धीमे गेंदबाजों का अच्छा सेट है।

जमैका के लिए सबसे बड़ी ताकत उनकी मारक क्षमता रही है। केनर लुईस और आंद्रे रसेल दोनों ही इस सीजन में छक्के मारने की लिस्ट में टॉप-4 में हैं। इमाद वसीम, रोवमैन पॉवेल, हैदर अली और कार्लाेस ब्रैथवेट के साथ प्लेइंग इलेवन में बल्लेबाजी लाइनअप में भी काफी गहराई है। अगर जमैका का शीर्ष क्रम अच्छी साझेदारी कर पाता है तो उनके खिलाफ जीत दर्ज करना बहुत मुश्किल हो सकता है।

इमाद वसीम ने गेंदबाजी आक्रमण को काफी मजबूती प्रदान की है। उन्होंने पिछले मैच में तीन विकेट चटकाए थे और धीमी पिच का फायदा उठाने के लिए एकदम सही गेंदबाज हैं। मिगुएल प्रिटोरियस इस सीज़न में बहुत अच्छा रहा है और आंद्रे रसेल ने भी विकेट लेने में कामयाबी हासिल की है।

गुयाना ने इस सीज़न में उम्मीदों से कमतर प्रदर्शन किया है। यह उन्हें एक खराब टीम नहीं बनाता है, लेकिन उनके पास अच्छी बैटिंग लाइन अप है और उम्मीद है कि वे जल्दी फॉर्म में आएंगे। गुयान का प्रदर्शन सीजन में बहुत असंगत रहा है और यह जानना वास्तव में मुश्किल है कि प्रत्येक मैच में उनसे क्या उम्मीद की जाए। हालांकि उन्होंने पिछले मुकाबले में सेंट लूसिया के खिलाफ जीत हासिल की।

उनकी बल्लेबाजी लाइनअप में शिम्रोन हेटमेयर, निकोलस पूरन और ब्रैंडन किंग जैसे कुछ बेहतरीन नाम हैं। लेकिन खिलाड़ियों को सही बल्लेबाजी क्रम में लाना उनके लिए एक बड़ी समस्या है। शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज पिछले मैच मध्यक्रम में कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन अगर वे इस क्रम को आगे बढ़ाते हैं तो ब्रैंडन किंग या हेटमेयर को अपने पसंदीदा स्थान से हटना होगा। उनके इस बदलाव ने बल्लेबाजी को कमजोर कर दिया है।

गेंदबाजों में इमरान ताहिर के पास गुयाना की सफलता की कुंजी है। निश्चित रूप से इस मैच में भी गेंदबाजी आक्रमण का दारोमदार उनके कंधों पर होगा। रोमारियो शेफर्ड दूसरे गेंदबाज हैं जिन्होंने गुयाना के लिए प्रभाव डाला है। इसके अलावा, ओडियन स्मिथ एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेंद को दूर तक हिट कर सकते हैं और साथ ही साथ बहुत ही अच्छी गति से गेंदबाजी कर सकते हैं।

पिच रिपोर्ट-

वार्नर पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हमने पिछले सप्ताह कुछ अटैकिंग क्रिकेट देखा है। पेसर अच्छी मात्रा में मदद ले सकते हैं। यह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छी कॉल होगी।

संभावित एकादश-

गुयाना

ब्रैंडन किंग, चंद्रपॉल हेमराज, मोहम्मद हफीज, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), शोएब मलिक, ओडियन स्मिथ, रोमारियो शेफर्ड, गुडाकेश मोती, इमरान ताहिर, नवीन-उल-हक

जमैका-

केनर लुईस (विकेटकीपर), किर्क मैकेंजी, शमरह ब्रूक्स, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, आंद्रे रसेल, हैदर अली, मिगेल प्रिटोरियस, इमाद वसीम, क्रिस ग्रीन, वीरासामी पर्मौल

दोनों टीमों के प्रमुख खिलाड़ी 

गुयाना– ब्रैंडन किंग, इमरान ताहिर

जमैका–  आंद्रे रसेल, केनर लुईस

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular