Saturday, April 20, 2024
HomeSportsCricketकैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट लूसिया बनाम जमैका

कैरेबियन टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , सेंट लूसिया बनाम जमैका

कैरेबियन टी20 लीग में प्लेऑफ के लिए दौड़ रोमांचक होती जा रही है। इसी क्रम में लीग का 24वां मुकाबला होगा सेंट लूसिया और जमैका के बीच।  सेंट लूसिया इस समय तीसरे स्थान पर है और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उन्हें एक जीत की आवश्यकता है। वहीं जमैका इस सीजन में संघर्ष कर रही है। जमैका इस समय अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है और अब एक भी हार उनके लिए आगे के रास्ते बंद कर सकती है। 

मैच का स्थान – वॉर्नर पार्क, सेंट किट्स

समय – 10 सितंबर, 4:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

सेंट लूसिया ने 7 मैचों में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है और इस समय उनके 8 अंक है और नंबर तीन पर काबिज है। लेकिन सेंट लूसिया को गुयाना ने अपने सबसे हालिया मैच में 17 रनों के अंतर से हराया था, जहां वे टॉस हार गए थे और उन्हें पहले फील्डिंग के लिए कहा गया था। पिछले मैच में उनकी गेंदबाजी यूनिट का प्रदर्शन अच्छा रहा था। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में 151 रन दिए। वहाब रियाज उनकी तरफ से सबसे सफल गेंदबाज थे जिन्होंने अपने चार ओवरों में 16 रन देकर दो विकेट चटकाए। जेवर रॉयल ने भी दो विकेट चटकाए जबकि उन्होंने 17 रन दिए। ओबेद मैककॉय और रोस्टन चेज ने एक-एक विकेट लिया, जबकि समित पटेल और केसरिक विलियम्स ऐसे गेंदबाज रहे जो कोई विकेट लेने में नाकाम रहे। 

लेकिन सेंट लूसिया का बल्लेबाजी क्रम पिछले मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में विफल रहा। वे 152 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 134 रन ही बना सके। टिम डेविड उनकी ओर से सबसे सफल और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जो 47 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 42 गेंदों का सामना किया और एक चौका और दो बड़े छक्के लगाए। रोस्टन चेज ने 40 रन बनाए जबकि कप्तान फाफ डु प्लेसिस सिर्फ 19 रन ही बना सके।

टीम के पास अच्छे बल्लेबाजों की फौज है लेकिन फिर उन्होंने मैच गवांया। उम्मीद है कि वे जमैका के खिलाफ वापसी करने में सफल होंगे। 

जमैका कैरेबियन टी20 लीग के इस सीजन की दूसरी सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम है, लेकिन वे आखिरी मैच में लीग की नंबर-1 टीम सेंट किट्स एंड नेविस पर 22 रनों के अंतर से जीत के साथ आ रहे हैं। वे टॉस हार गए थे और उन्हें पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया। उनके बल्लेबाजी क्रम का प्रदर्शन लाजवाब था। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में कुल 169 रन बनाए। शमरह ब्रूक्स उनकी ओर से सबसे सफल और सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे जिन्होंने 33 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाए।

कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 19 गेंदों पर 37 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान एक चौका और चार छक्के लगाए। आंद्रे रसेल ने 28 रन बनाए जबकि किर्क मैकेंजी 19 रन बनाने में सफल रहे। जमैका के गेंदबाजी विभाग ने भी पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 170 रनों के लक्ष्य का बचाव किया था। उन्होंने 20 ओवर की अपनी पारी में 147 रन लुटाए। मिगेल प्रिटोरियस उनकी ओर से सबसे सफल गेंदबाज थे जिन्होंने अपने चार ओवरों में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। वीरसामी पेरमौल ने दो विकेट चटकाए।

जमैका के पास मैच विजेता खिलाड़ियों की अच्छी टीम है लेकिन वे अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाए। लेकिन पिछले मैच में सेंट किट्स के खिलाफ मिली जीत से उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा। वे सेंट लूसिया को टक्कर देने में जरूर कामयाब होंगे।

पिच रिपोर्ट-

वार्नर पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और हमने पिछले सप्ताह कुछ अटैकिंग क्रिकेट देखा है। पेसर अच्छी मात्रा में मदद ले सकते हैं। यह बल्ले और गेंद के बीच अच्छा संतुलन प्रदान करता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छी कॉल होगी।

संभावित एकादश-

सेंट लूसिया-

आंद्रे फ्लेचर (विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), केरोन कॉटॉय, रोस्टन चेज, समित पटेल, टिम डेविड, कीमो पॉल, वहाब रियाज, ओबेद मैककॉय, जेवर रॉयल, केसरिक विलियम्स

जमैका-

केनर लुईस (विकेटकीपर), किर्क मैकेंजी, हैदर अली, शमरह ब्रूक्स, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, आंद्रे रसेल, इमाद वसीम, मिगेल प्रिटोरियस, क्रिस ग्रीन, वीरासामी पर्मौल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

सेंट लूसिया– फाफ डु प्लेसिस, वहाब रियाज

जमैका– आंद्रे रसेल ,शमरह ब्रूक्स

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular