HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी-एस बनाम पर्थ-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू सिडनी-एस बनाम पर्थ-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में शनिवार 30 जनवरी को क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में एक-दूसरे के सामने होगी सिडनी-एस और पर्थ-एस की टीमें। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगी।

कहां खेला जाएगा मैच – मनुका ओवल, कैनबरा

समय – 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

सिडनी-एस टीम प्रीव्यू-

सिडनी-एस ने लीग मैचों में काफी शानदार प्रदर्शन किया। खेले गए 14 लीग मुकाबलों में से टीम ने 9 मैचों में जीत दर्ज की 5 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 36 अंको के साथ सिडनी-एस ने शीर्ष स्थान पर रहते हुए लीग मैचों का समापन किया। सिडनी-एस ने अपना पिछला मुकाबला मेलबर्न-एस के खिलाफ खेला था। इस मुकाबले में सिडनी-एस ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। मेलबर्न-एस ने मैक्सवेल के अर्धशतक की मदद से सिडनी-एस की टीम को 178 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन सिडनी-एस ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इस लक्ष्य को 1 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया था। जेम्स विन्स, मोइसिस हेनरिक्स, जॉर्डन सिल्क और डेनियल क्रिस्टियन ने उपयोगी पारियां खेली। 

सिडनी-एस के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। सिडनी-एस बेहद संतुलित टीम है। टीम के सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप ने पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 14 पारियों में 32.43 की औसत से 454 रन बनाए। शीर्ष क्रम के अलावा मध्यक्रम में सिडनी-एस के पास जेम्स विंस, डेनियल ह्यूजेस, जॉर्डन सिल्क और डेनियल क्रिश्चियन जैसे बल्लेबाज हैं।

गेंदबाजी में सिडनी-एस के पास बेन द्वाराहुईस, स्टीव ओकीफे, कार्लोस ब्रेथवेट और जेक बॉल जैसे गेंदबाज हैं जिन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टीम को मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

पर्थ-एस टीम प्रीव्यू-

पर्थ-एस ने लीग के 14 मैचों में से 8 मैचों में जीत दर्ज की थी। 5 मुकाबलों में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था और एक मैच बिना किसी परिणाम से समाप्त हो गया था। पर्थ-एस ने 32 अंको के साथ दूसरे स्थान पर लीग मैचों का समापन किया था। पर्थ-एस ने अपना अंतिम मुकाबला ब्रिस्बेन-एच के खिलाफ खेला था। लेकिन इस मुकाबले में पर्थ-एस को हराकर ब्रिस्बेन-एच ने यह मुकाबला 6 रन से जीत लिया था। इस मैच में ब्रिस्बेन-एच ने पर्थ-एस को 182 रन का लक्ष्य दिया था। लेकिन पर्थ-एस निर्धारित ओवरों में 175 रन ही बना पाई। हालांकि मिशेल मार्श ने 54 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए। लेकिन पर्थ-एस के पहले ही 32 अंक थे इसलिए टीम आसानी से प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई। 

पर्थ-एस के पास अच्छी बैटिंग लाइन-अप है जिसमें जेसन रॉय, लिविंगस्टोन, कॉलिन मुनरो, जोश इंग्लिस और एश्टन टर्नर जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं गेंदबाजी विभाग में झे रिचर्डसन और के कंधों पर जिम्मेदारी होगी। रिचर्डसन ने 14 मुकाबलों में 13.26 की औसत से 27 विकेट लिए हैं। उनके अलावा मिशेल मार्श, एंड्रयू टाई और एरोन हार्डी से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

पिच-रिपोर्ट-

मनुका ओवल का पिच टी20 मैचों के लिए शानदार है। यहां शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है। लक्ष्य का पीछा करना यहां मुश्किल हो सकता है इसलिए टीमें टॉस जीतकर यहां पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। 160 से ऊपर के स्कोर का पीछा करनें में यहां मुश्किल हो सकती है।

संभावित एकादश-

सिडनी-एस

जोश फिलिप (विकेटकीपर), जेम्स विंस, डैनियल ह्यूजेस, मोइसेस हेनरिक्स (कप्तान), जॉर्डन सिल्क, डैनियल क्रिश्चियन, कार्लोस ब्रैथवेट, सीन एबॉट, बेन द्वाराहुइस, स्टीव ओकीफे, जेक बॉल

पर्थ-एस

जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, कॉलिन मुनरो, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, एश्टन टर्नर (कप्तान), एरोन हार्डी, झे रिचर्डसन, एंड्रयू टाई, जेसन बेहरेनडॉफ, फवाद अहमद

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

सिडनी-एसः जोश फिलिप, डैनियल क्रिश्चियन

पर्थ-एसः कॉलिन मुनरो, जेसन रॉय

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular