HomeCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ब्रिस्बेन—एच बनाम एडिलेड—एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ब्रिस्बेन—एच बनाम एडिलेड—एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में बुधवार 23 दिसंबर को मुकाबला होगा ब्रिस्बेन—एच और एडिलेड—एस के बीच, ब्रिस्बेन—एच ने अपने दोनों ही मैच गवाएं हैं वहीं एडिलेड—एस को भी तीन मैचों में से दो मैचों में हार झेलनी पड़ी है।

कहां खेला जाएगा मैच— गाबा, ब्रिस्बेन

समय— 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

ब्रिस्बेन—एच टीम प्रीव्यू—

ब्रिस्बेन—एच की शुरूआत सीजन में खराब रही और टीम ने अपने शुरूआती दोनों मैच गवां दिए। पहले मुकाबले में मेलबर्न—एस के खिलाफ टीम ने बड़े अंतर से मैच गवायां। मेलबर्न—एस के खिलाफ टीम केवल 125 पर ऑलआउट हो गई, टीम का कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाया और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। ओपनिंग बल्लेबाजों ने दोनों मैचों में सधी हुई शुरूआत की लेकिन सेट होने के बाद उन्होंने अपने विकेट गवाएं। मध्यक्रम की भी पहले मैच में यही स्थिति थी लेकिन दूसरे मैच में मध्यक्रम के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। कप्तान क्रिस लिन ने दूसरे मैच में बेहतरीन अर्धशतक जड़ा और जैक विल्डरमुथ ने टीम के लिए कमाल का ऑलराउंडर प्रदर्शन किया और सिडनी—टी के खिलाफ ब्रिस्बेन—एच ने 178 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया, लेकिन यह स्कोर भी टीम के काम नहीं आया और उन्होंने यह मैच भी गवां दिया।

गेंदबाजी में टीम को अपनी गलतियों में सुधार करने की आवश्यकता है, दूसरे मैच में जैक विल्डरमुथ ने सिडनी—टी को शुरूआती झटके देते हुए उन पर दबाव बनाया लेकिन बाकी के गेंदबाज कोई खास असर नहीं छोड़ पाए। पहले मुकाबले में जैक वुड 2 विकेट लेकर उनके सबसे सफल गेंदबाज रहे। दूसरे मैच में सिडनी—टी के डेनियल सैम्स ने ब्रिस्बेन—एच के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। टीम को वापसी करने के लिए अपनी गेंदबाजी विभाग में सुधार करने की आवश्यकता होगी।

एडिलेड—एस टीम प्रीव्यू—

एडिलेड—एस ने भी खेले गए तीन मैचों में से दो मैचों में हार का सामना किया है। तीनों मैचों में एडिलेड—एस ने लक्ष्य का पीछा किया है, पहले मुकाबले में टीम का शीर्ष कम व मध्यक्रम कमाल नहीं कर पाया लेकिन टीम के निचले क्रम के बल्लेबाज डेनियल वॉर्रेल और डैनी ब्रिग्स टीम को जीत के करीब ले गए हालांकि टीम ने मैच गवां दिया। दूसरे मुकाबले में जैक वेदराल्ड और एलेक्स कैरी के अर्धशतकों की मदद से टीम ने जीत दर्ज की। वहीं तीसरे मैच में टीम के बल्लेबाज लक्ष्य का पीछा करने में फिर नाकाम रहे। एडिलेड—एस की बल्लेबाजी में निरंतरता नहीं है। वहीं टीम के कई बल्लेबाज अच्छी शुरूआत के बाद बड़ा स्कोर नहीं बना पा रहे हैं। ब्रिस्बेन के खिलाफ टीम बल्लेबाजी विभाग में अपनी कमजोरियों को दूर करना चाहेगी। जैक वेदराल्ड, एलेक्स कैरी और मैट रेनशॉ के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

एडिलेड—एस की गेंदबाजी का दारोमदार प्रमुख रूप से पीटर सिडल पर होगा, पीटर सिडल तीन मैचों में 14.00 की औसत से 6 विकेट झटक चुके हैं, दूसरे मैच में होबार्ट—एच के खिलाफ 5 विकेट लेकर उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई थी। वहीं वॉर्रेल उनकी टीम के लिए बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं, वॉर्रेल ने तीनों मैचों में विकेट चटकाए हैं। तीन मैचों में उनके नाम 17.75 की औसत से 4 विकेट दर्ज हैं। लेकिन उनके प्रमुख स्पिनर राशिद खान की फिरकी का जादू नहीं चल पाया है, तीनों मैचों में उन्होंने प्रत्येक मैच में एक—एक विकेट लिया है। इस मैच में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

पिच रिपोर्ट— गाबा टूर्नामेंट के पहले मैच की मेजबानी करेगा। यहां का पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छा माना जाता है और पिच से उछाल भी मिलती है जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, बीच के ओवरों में स्पिनर्स विकेट निकाल सकते हैं। टीमें यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती है।

संभावित एकादश—

ब्रिस्बेन-एच

सैम हीज़लेट, मैक्स ब्रायंट, क्रिस लिन (कप्तान), डैनियल लॉरेंस, टॉम कूपर, जैक विल्डरमुथ, जिमी पीरसन (विकेटकीपर), मार्क स्टेकेटी, मैथ्यू कुह्नमैन, बेन लॉफलिन, मुजीब उर रहमान

एडिलेड-एस

फिलिप साल्ट, जेक वेदराल्ड, मैट रेनशॉ, एलेक्स केरी (कप्तान एवं विकेटकीपर), जोनाथन वेल्स, मैथ्यू शॉर्ट, राशिद खान, डैनियल वॉर्रेल, डैनी ब्रिग्स, पीटर सिडल, वेस एगर, लियाम स्कॉट

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें—

ब्रिस्बेन—एच : जैक विल्डरमुथ, किस लिन

एडिलेड—एस : जैक वेदराल्ड, पीटर सिडल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular