Thursday, March 28, 2024
HomeSportsCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू एडिलेड-एस बनाम सिडनी-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू एडिलेड-एस बनाम सिडनी-एस

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में रविवार 3 जनवरी को होने वाले दूसरे मुकाबले में भिडेंगी एडिलेड-एस और सिडनी-एस की टीमें। सिडनी-एस के 6 मैचों में 4 जीत के साथ 17 अंक हैं, वहीं एडिलेड-एस के 6 मुकाबलों में 3 जीत व 3 हार के साथ 13 अंक है।

कहां खेला जाएगा मैच- करारा ओवल, क्वींसलैंड

समय- 1:45 PM (भारतीय समयानुसार)

सिडनी-एस टीम प्रीव्यू-

सिडनी-एस ने सीजन की शुरूआत होबार्ट-एच के खिलाफ हार से की थी, लेकिन उसके बाद धमाकेदार वापसी करते हुए टीम ने लगातार चार मैच जीते। जिसमें से एक मैच में उन्होंने एडिलेड-एस को ही 38 रनों से हराया था। लेकिन अपना अंतिम मुकाबला 2 जनवरी को उन्होंने ब्रिस्बेन-एच के खिलाफ गवां दिया। लेकिन फिर भी इस मुकाबले में सिडनी-एस का पलड़ा भारी रहेगा और वे एडिलेड-एस पर फिर से जीत दर्ज करना चाहेंगे। सिडनी-एस की बैटिंग लाइन-अप काफी मजबूत है और जोश फिलिप, जैक एडवर्ड्स और डेनियल ह्यूजेस ने टीम के लिए बढ़िया पारियां खेली हैं। टीम के पास बढ़िया सलामी जोड़ी एवं मध्यक्रम है। मेलबर्न-आर के खिलाफ मैच में जेसन होल्डर ने 33 रन की तेज पारी खेलते हुए मैच फिनिश किया था और मेलबर्न-आर से जीत छीन ली थी।

गेंदबाजी में उनके पास बेन द्वाराहुईस, स्टीव ओकीफे और डेनियल क्रिस्चशन जैसे गेंदबाज हैं जिन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टीम को मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। सिडनी-एस के पास इस समय सबसे संतुलित टीम है।

एडिलेड-एस टीम प्रीव्यू-

एडिलेड-एस ने पिछले मुकाबले पर्थ-एस के खिलाफ 7 विकेट से हार झेली थी। इसी के साथ टीम के 6 मैचों में 3 जीत व 3 हार दर्ज है एडिलेड-एस के 13 अंक हैं। एडिलेड-एस ने उससे पिछले मैच में पर्थ-एस की पूरी टीम को 94 रन पर ऑलआउट कर दिया था लेकिन अगले ही मैच में पर्थ-एस ने पलटवार करते हुए एडिलेड-एस को हराया। हालांकि एडिलेड-एस टीम में बल्लेबाजों व गेंदबाजों का अच्छा संतुलन है। फिलिप साल्ट का प्रदर्शन हर मुकाबले में बेहतरीन हो रहा है लेकिन पिछले मैच में उनका बल्ला नहीं चला और वहीं उन्होंने पर्थ-एस के ही खिलाफ 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी। उनके अलावा टीम का मध्यक्रम भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। टीम के शीर्ष क्रम में जेक वेदराल्ड और मध्यक्रम में मैट रैनशॉ, एलेक्स कैरी और जोनाथन वेल्स जैसे बल्लेबाज हैं। कप्तान एलेक्स कैरी ने पिछले मुकाबले में शानदार 89 रन की पारी खेली थी। इनके अलावा उनके पास डेनियल वॉर्रेल जैसा बेहतरीन ऑलराउंडर भी है।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो, पीटर सिडल, वेस अगर और डेनियल वॉर्रेल जैसे गेंदबाज टीम में मौजूद है। इनके अलावा फिरकी गेंदबाजों के रूप में राशिद खान के रूप में उनके पास सबसे प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं।

पिच रिपोर्ट-

करारा ओवल एक बेहतरीन बल्लेबाजी सतह है और यहां बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। शुरूआत में तेज गेंदबाजों को भी सहायता मिल सकती है। पिछले कुछ मैचों में स्पिनर यहां प्रभावी रहे थे। बारिश की आशंका को देखते हुए पहले गेंदबाजी करना सुरक्षित हो सकता है।

संभावित एकादश-

एडिलेड-एसः फिलिप साल्ट, जेक वेदराल्ड, मैट रेनशॉ, एलेक्स केरी (कप्तान एवं विकेटकीपर), जोनाथन वेल्स, मैथ्यू शॉर्ट, राशिद खान, डैनियल वॉर्ल, डैनी ब्रिग्स, वेस अगर, पीटर सिडल

सिडनी-एस:  जोश फिलिप (विकेटकीपर), जैक एडवर्ड्स, जेम्स विंस, डैनियल ह्यूजेस (कप्तान), जॉर्डन सिल्क, डैनियल क्रिश्चियन, जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रैथवेट, बेन द्वाराहुइस, स्टीव ओकीफे, बेन मैनेंटी

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

एडिलेड-एसः फिलिप साल्ट, पीटर सिडल

सिडनी-एस:  जोश फिलिप, बेन द्वाराहुइस

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular