Saturday, April 20, 2024
HomeSportsCricketऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू पर्थ-एस बनाम मेलबर्न-आर

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीगः मैच प्रीव्यू पर्थ-एस बनाम मेलबर्न-आर

ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में रविवार 3 जनवरी को खेले जाने वाले दो मुकाबलों में से पहला मुकाबला होगा पर्थ-एस और मेलबर्न-आर के बीच। दोनों ही टीमों ने अभी तक केवल 1-1 मैच जीता है। इसलिए दोनों के लिए यह मुकाबला बहुत अहम होगा।

कहां खेला जाएगा मैच- पर्थ स्टेडियम, पर्थ

समय – 10:35 AM (भारतीय समयानुसार)

पर्थ-एस टीम प्रीव्यू-

पर्थ-एस का प्रदर्शन इस सीजन में काफी खराब रहा है और टीम ने अपने 5 मुकाबलों में से 3 में हार का सामना किया है वहीं एक मैच रद्द हो गया और टीम को एक जीत हासिल हुई है। टीम का अंतिम मुकाबला एडिलेड-एस के खिलाफ था और पर्थ-एस ने एडिलेड को 7 विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की। लेकिन उससे पिछले मुकाबले में एडिलेड-एस ने ही पर्थ को 71 रनों से हराया था। लेकिन टीम की सलामी जोड़ी टीम को किसी भी मैच में अच्छी शुरूआत नहीं दे पाई है। सलामी बल्लेबजा जोश इंगलिस किसी भी मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन पिछले मैच में उन्हें नंबर 4 पर भेजा गया और उन्होंने 44 रन की पारी खेली। पिछले मैच में जेसन राॅय ने बतौर सलामी बल्लेबाज 49 रन बनाए थे। पर्थ-एस की ओर से एकमात्र अर्धशतक मिशेल मार्श के नाम है जो उन्होंने सिडनी-टी के खिलाफ लगाया था। कप्तान एश्टन टर्नर ने अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन वे अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाते। 

पिछले मुकाबले में जीत के बाद टीम में आत्मविश्वास आया होगा। लेकिन टीम अब अगर यहां से कोई मुकाबला हारती है तो उसके लिए वापसी करना उतना ही मुश्किल होगा। 

टीम बल्लेबाजी में जेसन रॉय, कोलिन मुनरो, मिशेल मार्श और एश्टन टर्नर से उम्मीद करेगी। वहीं गेंदबाजी विभाग में झे रिचर्डसन के कंधों पर जिम्मेदारी होगी, उनके अलावा मिशेल मार्श, एंड्रयू टाई और फवाद अहमद से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

मेलबर्न-आर टीम प्रीव्यू-

मेलबर्न-आर ने सीजन के अपने पहले मैच में पर्थ-एस को 7 विकेट से हराया था और रविवार को फिर से उनका सामना पर्थ-एस से होगा। लेकिन पहले मैच के बाद टीम ने एक के बाद एक चार मैच गवाएं और अब टीम पूरी तरह से बैकफुट पर है। इन मैचों में टीम ने दो मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए बहुत बड़े अंतर से गवाएं हैं। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। टीम के शीर्ष क्रम में एरोन फिंच और शॉन मार्श जैसे बल्लेबाज हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता देखने को नहीं मिली। हालांकि पिछले मैच में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा था। शॉन मार्श ने शानदार 87 की पारी खेली थी। शॉन मार्श इस सीजन में उनके लिए तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं, लेकिन बाकी के बल्लेबाज स्कोर करने में सफल नहीं रहे हैं। एक मैच में उनके मध्यक्रम के बल्लेबाजों सैम हार्पर और रेले रोसौव ने अर्धशतक जड़े थे, इस मैच में टीम उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। पिछला मैच बारिश के कारण प्रभावित रहा था और डकवर्थ लुईस के नियम के अनुसार सिडनी-टी ने 7 रन से मेलबर्न-आर को हराया था।

गेंदबाजी विभाग में टीम का प्रदर्शन उम्दा नहीं कहा जा सकता है। दो बार टीम के खिलाफ 200 से अधिक रन बने हैं। मेलबर्न-आर  केन रिचर्डसन, पीटर हैट्जओग्लू, इमाद वसीम और मोहम्मद नबी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

पिच रिपोर्ट-

पर्थ स्टेडियम के पिच से बल्लेबाजों को अच्छी सहायता मिलती है, लेकिन यह तेज गेंदबाजों को भी बहुत मदद करता है। यह इस मैदान पर यह सीजन का पहला मैच होगा, और हम गेंदबाजी पक्ष से कुछ शुरुआती मदद की उम्मीद कर सकते हैं। टाॅस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

पर्थ-एसः जोश इंगलिस (विकेटकीपर), जेसन रॉय, कॉलिन मुनरो, लियाम लिविंगस्टोन, मिशेल मार्श, एश्टन टर्नर (कप्तान), आरोन हार्डी, झे रिचर्डसन, एंड्रयू टाई, जेसन बेहरेनडॉफ, फवाद अहमद

मेलबर्न-आरः एरोन फिंच (कप्तान), शॉन मार्श, सैम हार्पर (विकेटकीपर), रिले रोसौव, मोहम्मद नबी, मैकेंजी हार्वे, इमाद वसीम, विल सदरलैंड, केन रिचर्डसन, पीटर हेट्जग्लोउ, मिशेल पेरी

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

पर्थ-एसः मिशेल मार्श, झे रिचर्डसन

मेलबर्न-आरः शॉन मार्श, केन रिचर्डसन

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular