HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीग: मैच प्रीव्यू - मुंबई बनाम केरला

इंडियन फुटबॉल लीग: मैच प्रीव्यू – मुंबई बनाम केरला

इंडियन फुटबाॅल लीग में साल 2021 का पहला मुकाबला खेला जाएगा मुंबई और केरला के बीच। मुंबई इस समय शानदार फाॅर्म में है और अंकतालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है। वहीं केरला की टीम ने 9वें स्थान पर है।

कहां खेला जाएगा मैच – जीएमसी स्टेडियम, बैम्बोलिम

समय- 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

मुंबई टीम प्रीव्यू-

मुंबई टीम इस समय शानदार खेल दिखा रही है। लेकिन 12 दिन बाद टीम इस सीजन में कोई मुकाबला खेलने मैदान में उतर रही है और टीम इस लंबे ब्रेक के बाद भी उसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी। सर्जियो लोबेरा की देखरेख में मुंबई ने सीजन की शानदार शुरुआत की ओर उसे जारी रखा। लोबेरा हालांकि मानते हैं कि 12 दिन के ब्रेक से उनकी टीम का मोंमेंटम खराब हुआ है लेकिन वह इसे बनाए रखने की कोशिश करेगी। मुंबई ने 7 मुकाबलों में से 5 में जीत दर्ज की है और 1 हार व 1 ड्राॅ के साथ उनके 16 अंक हैं और टीम इस समय दूसरे स्थान पर है। 

मोहन बी. ने पिछले मुकाबले के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया था और उसने मुम्बई को पीछे छोड़ दिया था और अब मुम्बई के पास केरल को हराकर फिर से शीर्ष पर पहुंचने का मौका है। पिछले 6 मुकाबलों में मुंबई केरला के खिलाफ अजेय रही है। बीते 6 मुकाबलों में से उनकी टीम ने पांच में जीत हासिल की थी जबकि एक मैच बराबरी पर रहा था। लेकिन शनिवार को हालात अगल होंगे। शनिवार को दो ऐसी टीमों का सामना होगा, जिनकी विचारधारा और खेल की शैली एक है। लोबेरा इसे लेकर सावधान हैं और इसी को ध्यान नें रखकर तैयारी कर रहे हैं। साथ ही लोबेरा ने बताया कि हुगो बोउमोस फिट हैं और शनिवार के मैच से पहले उनकी टीम में चोट की कोई समस्या नहीं है।

केरला टीम प्रीव्यू-

केरला टीम की बात की जाए तो उनका प्रदर्शन इस सीजन में बेहद खराब रहा है। हालांकि टीम ने पिछले दो मुकाबलों में अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन किया है। पिछले मुकाबले में केरला ने हैदराबाद को 2-0 से मात दी वहीं उससे पिछला मुकाबला ईस्ट बंगाल के खिलाफ 1-1 से ड्राॅ रहा था। 

इसका सारा श्रेय केरल के मुख्य कोच किबु विकुना को जाता है जिन्होंने टीम में अच्छे बदलाव किए। संदीप सिंह और अब्दुल हक्कू ने दोनों विदेशी सेंटर खिलाड़ियों-बैकरी कोन और कोस्टा नोमोइनेसु की जगह ली। सहल अब्दुल समद, जॉर्डन मरे, और जेकसन सिंह ने रोहित कुमार, गैरी हूपर और सीत्यसेन सिंह की जगह ली। इन परिवर्तनों का काफी अच्छा असर हुआ और केरल के लिए मरे और अब्दुल हक्कू दो नए चेहरे सामने आए। जेकसन सिंह एक डिफेंसिव मिडफील्डर के रूप में बेहतर थे, और संदीप सिंह ने डिफेंस में अच्छा प्रदर्शन किया।

विकुना ने कहा, -केरला अच्छे खिलाड़ियों की अच्छी टीम है। यह टीम अच्छा खेल रही है और अभी आईएफएल की सबसे अच्छी टीमों में से एक है। हम सुधार कर रहे हैं और मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि हम काफी सकारात्मक तरीके से अभ्यास कर रहे हैं।

संभावित टीमें-

मुंबई- अमरिंदर सिंह, अमेय राणावडे, मोर्तदा फॉल, हर्नान सैंटाना, विग्नेश दक्षिणामूर्ति, अहमद जौह, रॉलिन बोर्गेस, बिपिन सिंह, ह्यूगो बोमस, रेनियर फर्नांडिस, एडम ले फोंडर

केरला- अल्बिनो गोम्स, निशु कुमार, संदीप सिंह, अब्दुल हक्कू, जेसल कार्नेइरो, विसेंट गोमेज़, जेकसन सिंह, सहल अब्दुल समद, फेसुंडो परेरा, जॉर्डन मरे, राहुल केपी

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

मुंबई

ह्यूगो बोमस

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 4 असिस्ट

एडम ले फोंडर

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 5 गोल

केरल

जॉर्डन मरे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 2 गोल

विसेंट गोमेज

भारतीय फुटबॉल लीग 2020-21 में 1 गोल और 1 असिस्ट

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular