HomeFootballइंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू केरला बनाम मुंबई

इंडियन फुटबॉल लीगः मैच प्रीव्यू केरला बनाम मुंबई

इंडियन फुटबॉल लीग में बुधवार 3 फरवरी को आमना-सामना होगा पहले स्थान पर कायम मुंबई का नौवें स्थान पर काबिज केरला से। दोनों ही टीमों को अपने-अपने पिछले मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

कहां खेला जाएगा मैच – जीएमसी स्टेडियम, बैम्बोलिम

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

केरला टीम प्रीव्यू-

केरला अपना 16वां मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी। केरला का प्रदर्शन इस सीजन में काफी खराब रहा है। खेले गए 15 मैचों में से केरला ने केवल 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। 6 मैचों में उन्होंने हार झेली है और 6 मैच में उन्होंने ड्रॉ खेला है। केरला 15 अंको के साथ इस समय नौवें स्थान पर मौजूद है। पिछले पांच मुकाबलों में टीम ने केवल एक मैच में जीत दर्ज की है और एक मैच हारा है बाकी तीन मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। केरला ने इस सीजन में 19 गोल किए हैं, लेकिन गोल खाने के मामले में टीम इस सीजन में सभी टीमों से आगे हैं। अन्य टीमों ने केरला के खिलाफ 25 गोल दागे हैं। लेकिन पिछले मैच में टीम मोहन बी. के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रही थी और एक समय दो गोलों से आगे चल रही थी। लेकिन इसके बाद भी उन्हें 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। 

लेकिन केरला के कोच किबु विकुना मुंबई के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर काफी आशावादी है। विकुना ने कहा, “मुंबई टीम टूर्नामेंट में शीर्ष पर हैं। वह बहुत ही अच्छी टीम है, उनके पास अच्छे खिलाड़ी और अच्छे कोच हैं। हमारे लिए वापसी करना और जीत दर्ज करना बहुत बड़ी चुनौती है। लेकिन हम मुंबई का सामना करने के लिए तैयार हैं। वे अच्छी टीम है और हम तीन अंक लेने की कोशिश करेंगे।”

मुंबई टीम प्रीव्यू-

अंकतालिका में टॉप पर चल रही मुंबई का यह 15वां मुकाबला होगा। खेले गए 14 मैचों में से मुंबई टीम ने 9 मैचों में जीत दर्ज की है, 2 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और 3 मैचों में उन्होंने ड्रॉ खेला है। 30 अंको के साथ मुंबई अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर है। पिछले पांच मैचों में मुंबई ने 1 मैच हारा है, दो मैच जीते हैं और दो मुकाबलों में ड्रॉ खेला है। अपना पिछला मुकाबला मुंबई ने नॉर्थईस्ट के खिलाफ 1-2 से हारा था। इस मुकाबले से पहले टीम पिछले 12 मैचों से अजेय चल रही थी। मुंबई ने इस सीजन में दो मैच हारे हैं और दोनों ही बार नॉर्थईस्ट ने उन्हें मात दी है। टीम पिछले मुकाबले में मिली हार को भूलकर फिर से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। 

मुंबई का रिकॉर्ड केरला के खिलाफ काफी मजबूत रहा है। केरला की टीम मुंबई से पिछले पांच मैचों में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई है। मुंबई ने इन मैचों में तीन मैचों में जीत दर्ज की है और दो मैच ड्रॉ रहे हैं। मुंबई ने इस सीजन में 20 गोल किए हैं उनके अलावा हैदराबाद ने भी 20 गोल किए हैं। वहीं उनके खिलाफ अन्य टीमें सबसे कम गोल कर पाई हैं। उनके खिलाफ अभी तक सीजन में केवल 7 गोल हो पाए हैं। मुंबई के कोच लोबेरा का मानना है कि वे पिछले मैच में हुई गलतियों से सीखेंगे और उनमें सुधार करने की कोशिश करेंगे। 

संभावित टीमें-

केरला- एल्बिनो गोम्स, संदीप सिंह, जेकसन सिंह, कोस्टा न्हमोइनू, जेसल कार्नेइरो, जुंडे, विसेंट गोमेज़, सहल अब्दुल समद, राहुल केपी, गैरी हूपर, जॉर्डन मरे

मुंबई- अमरिंदर सिंह, अमेय राणावडे, मोर्तदा फॉल, मंदार राव देसाई, एडम ले फोंड्रे, रेनियर फर्नांडीस, जैकीचंद सिंह, ह्यूगो बोमस, बिपिन सिंह, बार्थोलोमेव ओगबेच


इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

केरल

गैरी हूपर

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 3 गोल

जॉर्डन मरे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 6 गोल

मुंबई

एडम ले फोंड्रे

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 7 गोल

बार्थोलोम्यू ओगबेच

इंडियन फुटबॉल लीग 2020-21 में 5 गोल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular