Friday, March 29, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: राजस्थान के "टाॅप फैंटैसी प्लेयर्स"

इंडियन टी20 लीग: राजस्थान के “टाॅप फैंटैसी प्लेयर्स”

Indian T20 League का रोमांचक सफर शुरू हो चुका है। दर्शक इस बार स्टेडियम में जाकर मैच नहीं देख सकते हैं लेकिन इस बार इस पूरे टूर्नामेंट को टीवी और इंटरनेट के माध्यम से देखा जा रहा है। इसके अलावा फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफाॅर्म से जुड़कर भी इसके रोमांच को डबल किया जा सकता है, क्योंकि क्रिकेट के रोमांच के साथ ही आपको मिलेगा फैंटेसी स्पोर्ट्स के माध्यम से कई आकर्षक पुरस्कार जीतने का मौका। 

जानते हैं कि राजस्थान  टीम में वे कौन से फैंटेसी प्लेयर्स हो सकते हैं जो आपकी जीत की संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं-

बेन स्टोक्स

स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस वर्ष लीग के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन पर सभी की नजरें रहने वाली हैं। क्योंकि इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने पिछले कुछ समय से अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इंग्लैंड को विश्व कप जिताने में भी अहम योगदान दिया हैं। उन्हें विश्व कप फाइनल- 2019 में मैन ऑफ द मैच चुना गया था उसके बाद उनकी फाॅर्म और भी शानदार हो गई और इंग्लैंड की ओर से उन्होंने बेहद शानदार प्रदर्शन किया। स्टोक्स साल 2017 में इंडियन टी20 लीग में शुरूआत कर चुके थे। अपने डेब्यू सीजन में उन्होंने शानदार शतक भी जड़ा था।

जोस बटलर

स्टोक्स की तरह ही इंग्लैंड के एक और विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर राजस्थान टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। बटलर अपनी हिटिंग की क्षमता के लिए प्रसिद्ध हैं, वे इस बार राजस्थान के सलामी बल्लेबाज होंगे, उन्होंने साल 2016 में अपने इंडियन टी20 लीग करियर की शुरूआत की थी। 45 मैचों में 35.53 की औसत व 150.81 की स्ट्राइक रेट एवं 9 अर्धशतकों की मदद से 1386 रन बना चुके बटलर, राजस्थान के सफल बल्लेबाज हैं। फैंटेसी प्लेयर के तौर पर भी बटलर आपकी जीत की संभवानाओं को कई गुना तक बढ़ा सकते हैं।

जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड के ही एक और खिलाड़ी और बेहतरीन तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर। आर्चर ने भी इंग्लैंड को पहली बार विश्व विजेता बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी फाइनल मैच में खेले गए सुपर ओवर में आर्चर ने ही गेंदबाजी की थी। आर्चर 2018 और 2019 में इंडियन टी20 लीग का हिस्सा रह चुके हैं, 2018 में उन्होंने 15 और 2019 में 11 विकेट हासिल किए थे। वे कुल मिलाकर 21 मैचों में 7.52 की इकाॅनमी दर से 26 विकेट ले चुके हैं। वे लगातार 150 किमी की गति से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। उनकी याॅर्कर फेंकने की क्षमता ने विश्वकप में कई बल्लेबाजों को परेशान किया था, जोफ्रा आर्चर आपकी जीत की संभावनाओं को कई गुना बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular