Wednesday, April 24, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट चेन्नई बनाम दिल्ली

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट चेन्नई बनाम दिल्ली

इंडियन टी20 लीग के दूसरे मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को 7 विकेट से हराते हुए इस सीजन की जबरदस्त शुरूआत की। 189 के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को भी दिल्ली ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

खराब शुरूआत के बाद संभली चेन्नई

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरूआत बेहद खराब रही। ओपनिंग करने आए ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस दोनों 7 रन के कुल स्कोर पर ही पवैलियन लौट गए। नंबर तीन पर आए मोइन अली और नंबर चार पर बैटिंग करने आए सुरेश रैना ने पारी को संभाला और दोनों के बीच 53 रन की साझेदारी हुई। अच्छी लय में लग रहे मोइन अली पारी के 9वें ओवर में अश्विन की दो गेंदो पर लगातार दो छक्के लगा चुके थे। लेकिन तीसरी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में वे अपना विकेट गवां बैठे शिखर धवन ने उनका शानदार कैच लपका मोइन अली 36 रन बनाकर आउट हुए। 

सुरेश रैना की हुई जबरदस्त वापसी

इंडियन टी20 लीग के पिछले सीजन में सुरेश रैना नजर नहीं आए थे। लेकिन इस सीजन के पहले ही मैच में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए चेन्नई की ओर से बेहतरीन अर्धशतक जड़ा। मोइन अली के साथ 53 रन की साझेदारी करने के बाद सुरेश रैना ने अंबाती रायडू के साथ मिलकर 63 रन जोड़े। सुरेश रैना की पारी की बदौलत चेन्नई शुरूआती झटकों से उबर पाई। पारी के 14वें ओवर में रायडू 23 रन बनाकर आउट हुए। वहीं रैना रनआउट होकर पवैलियन लौटे। सुरेश रैना ने 4 छक्कों व 3 चौकों की मदद से 54 रन की पारी खेली। इसके बाद आए कप्तान धोनी केवल दो ही गेंद खेलकर बिना खाता खोले ही पवैलियन लौट गई।

जडेजा-सैम करन ने फिनिश की पारी

लगातार तीन विकेट खोकर चेन्नई फिर दबाव में थी। लेकिन चेन्नई के ऑलराउंडर खिलाड़ियों रवींद्र जडेजा और सैम करन के बीच 51 रन की साझेदारी हुई और चेन्नई ने 7 विकेट खोकर निर्धारित ओवरों में 188 रन बनाए। जडेजा 26 रन बनाकर नाबाद लौटे वहीं सैम करन ने अंतिम ओवरों में तेजी से रन बटोरे और 15 गेंदो में 34 रन की पारी खेली।

 

चेन्नई पर भारी पड़ी शॉ-धवन की जोड़ी

189 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए यह लक्ष्य बौना साबित हुआ और शॉ और धवन की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए। 138 रन की साझेदारी कर दिल्ली को जबरदस्त शुरूआत दे दी। दोनों बल्लेबाजों ने दिल्ली की जीत की नींव रखी। ब्रावो ने पृथ्वी शॉ को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा लेकिन तब तक मैच दिल्ली की पकड़ में आ चुका था। शॉ ने 9 चौको और 3 छक्कों की मदद से 38 गेंदो में 72 रन बनाए। 14वें ओवर में पृथ्वी के आउट होने के बाद 17वें ओवर में शिखर धवन भी आउट हो गए। धवन ने पिछले सीजन की फॉर्म को जारी रखा और पहले मैच में 85 रन की शानदार पारी खेली। 

दोनों के आउट होने के बाद दिल्ली के कप्तान ने 15 रन की नाबाद पारी खेलकर मैच को फिनिश किया और दिल्ली को 7 विकेट से जीत दिला दी।

संक्षिप्त स्कोर-

चेन्नई 188/7 (रैना- 54, क्रिस वोक्स 18/2)

दिल्ली 190/3 (धवन- 85, शार्दुल ठाकुर 53/2)

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular