Friday, March 29, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट दिल्ली बनाम मुंबई

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट दिल्ली बनाम मुंबई

इंडियन टी20 लीग में शनिवार को डबल हैडर के पहले मैच में आमना-सामना हुआ दिल्ली और मुंबई का, मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली को 9 विकेट से हरा दिया। ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी ने दिल्ली के बैटिंग लाइन अप की कमर तोड़ दी और दिल्ली 20 ओवरों में 110 रन ही बना पाई, जवाब में मुंबई ने 1 विकेट खोकर 14.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

दिल्ली पारी-

मुंबई के कप्तान पोलार्ड ने टाॅस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, लेकिन आज भी दिल्ली की शुरूआत बेहद खराब रही दो लगातार शतक मारकर टूर्नामेंट में धूम मचाने वाले शिखर धवन लगातार तीसरे मैच में फ्लाॅप रहे और पारी के पहले ओवर में ही ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें बिना खाता खोले ही पवैलियन भेज दिया। आज पृथ्वी शाॅ को फिर से मौका दिया गया था, लेकिन वे फिर से फ्लाॅप रहे और 10 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बनें। 15 रन पर दिल्ली ने 2 विकेट खो दिए, दिल्ली के युवा बल्लेबाजों ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन उनकी भी साझेदारी ज्यादा लंबी नहीं चली और 50 के कुल स्कोर पर राहुल चाहर ने कप्तान अय्यर को फिरकी में फंसाकर स्टंप आउट करवाया। 50 पर तीन विकेट खोने के बाद दिल्ली दबाव में थी और इस दबाव को और बढ़ाया जसप्रीत बुमराह ने, पारी के 12वें ओवर में बुमराह ने स्टोइनिस और ऋषभ पंत को आउट कर दिया। पारी के 14वें ओवर में बुमराह ने हर्षल पटेल को अपना तीसरा शिकार बनाया। हेटमायर को कुल्टर नाइल ने पवैलियन लौटाया, दिल्ली ने 78 रन पर ही 7 विकेट खो दिए थे। एक समय लग रहा था कि दिल्ली 100 भी नहीं बना पाएगी, लेकिन अश्विन, प्रवीन दूबे और रबाडा की छोटी पारियों ने दिल्ली को 9 विकेट से नुकसान पर 110 तक पहुंचाया।

बुमराह-बोल्ट की जोड़ी ने फिर से आज कहर बरपाया, बोल्ट ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट झटके, वहीं बुमराह ने अपने स्पैल में 17 रन देकर 3 विकेट लिए। कुल्टर नाइल ने 2 ओवर में 14 रन दिए उन्हें एक सफलता हाथ लगी, राहुल चाहर ने 4 ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया। क्रुणाल पांड्या और जयंत यादव भी किफायती रहे लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

मुंबई पारी-

मुंबई की मजबूत बैटिंग लाइन अप के आगे 111 का लक्ष्य मामूली बात थी और ऐसा ही हुआ, पारी की शुरूआत करने आए डिकाॅक और इशान किशन के बीच पहले विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी हुई। पारी के 11वें ओवर में नाॅर्टजे ने डिकाॅक को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा डिकाॅक ने 26 रन की पारी खेली। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और इशान किशन के बीच नाबाद साझेदारी हुई और मुंबई ने ये मैच 14.2 ओवर में 9 विकेट शेष रहते जीत लिया। इशान किशन ने 47 गेंदो पर 72 रन की शानदार पारी खेली उन्होंने पारी में 8 चौके व 3 छक्के जड़े, सूर्यकुमार यादव 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

110 रन का छोटा स्कोर बनाने के बाद दिल्ली के गेंदबाज भी आज बेअसर साबित हुए, एनरिच नाॅर्टजे को केवल एक सफलता हाथ लगी, रविचंद्रन अश्विन ने काफी किफायती गेंदबाजी की उन्होंने 4 ओवर में 18 रन दिए लेकिन कोई विकेट नहीं ले पाए। अन्य किसी गेंदबाज ने कोई प्रभाव नहीं छोड़ा नतीजतन दिल्ली ने  लगातार अपना चौथा मैच गवायां।

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular