Wednesday, April 24, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट बैंगलोर बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट बैंगलोर बनाम चेन्नई

इंडियन टी20 लीग में रविवार को खेले गए डबल हैडर मुकाबलों के पहले मुकाबले में चेन्नई ने लगातार हार के सिलसिले को तोड़ते हुए बैंगलोर को 8 विकेट से हरा दिया और प्ले ऑफ में सबसे पहले पहुंचने की बैंगलोर की उम्मीदों पर भी विराम लगा दिया। चेन्नई ने आज एकादश में कई बदलाव किए और शेन वाटसन, जोश हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर की जगह पर ऋतुराज गायकवाड़, मिचेल सैंटनर और मोनू कुमार को टीम में जगह दी गई। बैंगलोर ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 145 रन बनाए, 146 के लक्ष्य को चेन्नई ने 18.4 ओवर में हासिल कर लिया।

बैंगलोर पारी-

बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन अच्छी शुरूआत के बाद एरोन फिंच और देवदत्त पडिक्कल अपनी-अपनी पारियों को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। पहले विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी करने के बाद एरोन फिंच को सैम करेन ने आउट किया। इसके बाद पारी के सातवें ओवर में मिचेल सैंटनर ने देवदत्त पडिक्कल को भी पवैलियन रवाना कर दिया। इसके बाद क्रीज पर थी इंडियन टी20 लीग की सबसे सफल जोड़ी, एबी डिविलियर्स और विराट कोहली ने एक बार फिर से अच्छी साझेदारी कर बैंगलोर की पारी को संभाला, दोनों के बीच 82 रन की साझेदारी हुई, 18वें ओवर में डिविलियर्स 39 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार बने, विराट ने लीग का अपना 39वां अर्धशतक पूरा किया, लेकिन 50 रन बनाने के बाद विराट कोहली भी आउट हो गए, विराट ने अर्धशतकीय पारी में केवल एक चौका और एक छक्का लगाया, इसके बाद बैंगलोर ने कुछ विकेट और खो दिए, अंतिम ओवरों में चेन्नई की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 145 रन बनाए।

चेन्नई के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे युवा खिलाड़ी सैम करेन ने आज गेंदबाजी से भी कमाल दिखाया, सैम ने 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके, दीपक चाहर ने भी अच्छी गेंदबाजी की उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट झटके, वहीं मिचेल सैंटनर ने 4 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट झटका। इमरान ताहिर को दूसरे मैच में भी कोई सफलता हासिल नहीं हुई, रविंद्र जडेजा भी विकेटों से वंचित रहे और इस सीजन में पहला मैच खेल रहे मोनू कुमार को भी विकेट नहीं मिला।

चेन्नई पारी-

पिछले मैच में अपेक्षा इस मैच में चेन्नई की बेहतरीन शुरूआत हुई, आज भी वाटसन टीम का हिस्सा नहीं थे, उनकी जगह डुप्लेसिस के साथ पारी की शुरूआती की ऋतुराज गायकवाड़ ने दोनों ने चेन्नई को तेज शुरूआत दी और 5 ओवर में 46 रन जोड़े, छठे ओवर की पहली गेंद पर डुप्लेसिस क्रिस माॅरिस को अपना विकेट दे बैठे, डुप्लेसिस ने 25 रन बनाए, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ आज अच्छे रंग में थे उन्होंने अंबाती रायडू के साथ भी अच्छी साझेदारी की, दोनों के बीच 67 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई, 113 के कुल स्कोर पर अंबाती रायडू को चहल ने अपनी फिरकी में फंसाया और बोल्ड कर दिया, रायडू 39 रन बनाकर पवैलियन लौटे, उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके व 2 छक्के लगाए। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान धोनी ने गायकवाड़ के साथ नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। ऋतुराज ने शानदार अर्धशतक लगाया उन्होंने छक्का लगाकर चेन्नई को जीत दिलाई, अपनी 65 रन की पारी में उन्होंने 4 चौके व 3 छक्के जड़े वहीं धोनी 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

बैंगलोर के गेंदबाज आज चेन्नई की बल्लेबाजी के सामने बेअसर रहे, पिछले मैच में धमाल मचाने वाले सिराज इस मैच में महंगे साबित हुए उन्होंने 2 ओवर में 29 रन दिए, युजवेंद्र चहल एक बार फिर बैंगलोर के सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट लिया, क्रिस माॅरिस ने 3.4 ओवर में 36 रन देकर 1 विकेट झटका। अन्य किसी भी गेंदबाज को कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

इस जीत के साथ सबसे पहले प्ले ऑफ में पहुंचने की बैंगलोर की उम्मीदों पर चेन्नई ने लगाम कस दी है।

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular