Tuesday, April 23, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट चेन्नई बनाम मुंबई

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट चेन्नई बनाम मुंबई

शारजाह के मैदान पर खेले गए इंडियन टी20 लीग के 41वें मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को हराते हुए फिर से अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। शारजाह में खेले गए इस मुकाबले के बेहद रोमांचक होने की उम्मीद थी लेकिन, मुंबई के गेंदबाजों ने प्रशंसको के रोमांच को खत्म कर दिया और मुंबई की घातक गेंदबाजी की बदौलत चेन्नई 20 ओवर में केवल 114 रन बना सकी। इसके जवाब में मुंबई ने केवल 12.2 ओवर में बिना कोई विकेट खोए ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

चेन्नई पारी-

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने आज अपनी टीम में कई बदलाव किए थे, शेन वाटसन की जगह दी गई जगदीसन को वहीं पीयूष चावला की जगह इमरान ताहिर को टीम में शामिल किया गया। ओपनिंग जोड़ी ने बदलाव करते हुए डुप्लेसिस के साथ आए ऋतुराज गायकवाड़, चेन्नई की शुरूआत बेहद खराब रही और शुरूआत में ही ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने चेन्नई की बैटिंग लाइन अप की कमर तोड़ दी। चेन्नई ने अपने चार विकेट मात्र 3 रन के कुल स्कोर पर ही खो दिए। बुमराह-बोल्ट की जोड़ी ने केवल मात्र 3 ओवरों में ही चेन्नई को बैकफुट पर धकेल दिया, पहले ओवर में गायकवाड़ बोल्ट का शिकार बने, अगले ही ओवर में लगातार दो गेंदों पर बुमराह ने रायडू और जगदीसन को पवैलियन लौटाया। इसके अगले ओवर में बोल्ट ने फिर जलवा दिखाते हुए डुप्लेसिस को अपना शिकार बनाया। धोनी और जड़ेजा से अच्छी साझेदारी की उम्मीद थी दोनों के पास काफी समय भी था लेकिन बोल्ट रूकने का नाम नहीं ले रहे थे, पारी के छठे ओवर में बोल्ट ने जडेजा को भी चलता कर दिया। धोनी ने 2 चौके व 1 छक्का जड़कर अपने प्रशंसको की उम्मीद बंधाई लेकिन बुमराह-बोल्ट के बाद अब बारी थी राहुल चाहर की, धोनी चाहर की फिरकी में फंस गए और विकेट गवां बैठे, उन्होंने 16 रन की पारी खेली। इसके बाद दीपक चाहर को भी राहुल चाहर ने अपनी फिरकी में फंसा लिया। चेन्नई का स्कोर इस समय 43 रन पर 7 विकेट था और लग रहा था कि चेन्नई 50-60 रन तक का स्कोर ही बना पाएगी। लेकिन सैम करेन ने ऐसा नहीं होने दिया, सैम करेन एक बार फिर से अपने बल्ले से सफल रहे हालांकि वे आज काफी निचले क्रम में आए थे, लेकिन उन्होंने शार्दुल ठाकुर के साथ 28 रन की साझेदारी की, ठाकुर को 71 के कुल स्कोर पर कुल्टर नाइल ने आउट किया। इसके बाद सैम ने इमरान ताहिर के साथ मिलकर 43 रन जोड़े और चेन्नई को 114 तक पहुंचा दिया। सैम करेन ने 52 रन की पारी खेली, उन्हें पारी की अंतिम गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया, वहीं इमरान ताहिर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। 

मुंबई के गेंदबाजों के सामने आज चेन्नई के दिग्गज ढेर हो गए, मुंबई ने फिर से दिखाया की उनके पास इस टूर्नामेंट का सबसे बेहतरीन पेस-अटैक है। बोल्ट सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 4 ओवर में 1 मेडन फेंककर 18 रन देकर 4 विकेट झटके। बुमराह ने 25 रन देकर 2 विकेट लिए, राहुल चाहर के नाम भी दो सफलताएं दर्ज हुई, वहीं कुल्टर नाइल ने एक विकेट झटका।

मुंबई पारी-

115 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने में मुंबई के बल्लेबाजों को कोई तकलीफ नहीं हुई और चेन्नई की बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी विफल रही। आज रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण टीम का हिस्सा नहीं थे, इसलिए डिकाॅक के साथ पारी की शुरूआत की इशान किशन ने दोनों बल्लेबाजों ने चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दोनों बल्लेबाजों ने 12.2 ओवर में नाबाद 116 रन की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिला दी। इशान किशन ने 37 गेंदो पर 68 रन की पारी खेली उन्होंने 6 चौके व 5 छक्के जड़े, वहीं डिकाॅक ने भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा और 46 रन की पारी खेली लक्ष्य प्राप्त होने की वजह से वे अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। 

चेन्नई के सभी गेंदबाज आज बेअसर रहे और किसी भी गेंदबाज को सफलता हाथ नहीं लगी, चेन्नई के सबसे किफायती गेंदबाज रहे इमरान ताहिर जिन्होंने 3 ओवरों में 22 रन दिए। बाकी सभी गेंदबाजों ने 8.5 की इकाॅनमी से भी अधिक की दर से रन लुटाए। 

पोलार्ड की कप्तानी में खेल रही मुंबई ने 10 विकेट से चेन्नई पर धमाकेदार जीत दर्ज की और फिर से अंकतालिका में शीर्ष स्थान प्राप्त कर लिया।

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular