Saturday, April 20, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट मुंबई बनाम दिल्ली

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट मुंबई बनाम दिल्ली

इंडियन टी20 लीग में रविवार 11 अक्टूबर को खेले गए लीग के 27वें मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हरा दिया। दिल्ली को हराकर मुंबई एक बार फिर से अंकतालिका में शीर्ष पर आ गई है। दिल्ली के द्वारा दिए गए 163 रनों के लक्ष्य के जवाब में मुंबई ने 5 विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। पहली बार मुंबई दिल्ली द्वारा दिए गए 160 से अधिक के स्कोर का पीछा करने में सफल रही।

दिल्ली पारी-

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, आज दिल्ली ने ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर को आराम दिया और उनके स्थान पर अजिंक्य रहाणे और एलेक्स कैरी को अपनी टीम में स्थान दिया। ओपनर पृथ्वी शाॅ ने पहली ही बाॅल से अपने आक्रामक इरादे स्पष्ट कर दिए थे, लेकिन पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर पृथ्वी शाॅ 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार हो गए। इसके बाद तीन नंबर पर आए अजिंक्य रहाणे, जो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 24 रन के कुल स्कोर पर उन्हें क्रुणाल पांड्या ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। शिखर धवन आज के मैच में अच्छी फाॅर्म में लग रहे थे, धवन ने कप्तान अय्यर के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच 85 रन की साझेदारी हुई, कप्तान श्रेयस अय्यर भी क्रुणाल पांड्या का शिकार बने। इसके बाद आए स्टोइनिस भी अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन धवन के साथ आपसी तालमेल की गड़बड़ी में वे अपना विकेट गवां बैठे और रन आउट हो गए। इसके बाद एलेक्स कैरी के साथ धवन ने 32 रन की साझेदारी करते हुए दिल्ली को 162 तक पहुंचाया, धवन ने 52 गेंदो पर 6 चौको एवं 1 छक्के की मदद से नाबाद 69 रन की पारी खेली।

मुंबई के गेंदबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन किया और दिल्ली के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। तेज गेंदबाजी मुंबई की ताकत है और इस मैच में भी देखने को मिली, बुमराह ने 4 ओवर में 26 रन दिए उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ, राहुल चाहर ने 4 ओवर में 27 रन दिए उन्हें भी कोई विकेट नहीं मिला, जेम्स पैटिंसन ने 3 ओवर में 37 रन लुटाए उन्हें भी कोई विकेट नहीं मिला। क्रुणाल पांड्या सबसे सफल रहे उन्होंने 4 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए। वहीं ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 36 रन देकर एक विकेट लिया।

मुंबई पारी-

163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की सधी हुई शुरूआत हुई, डीकाॅक अच्छे शाॅट लगा रहे थे लेकिन रोहित शर्मा अपने हाथ नहीं खोल पा रहे थे, पांचवे ओवर की अंतिम गेंद पर रोहित शर्मा अक्षर पटेल की गेंद पर बड़ा हिट लगाने के प्रयास में आउट हो गए। लेकिन डीकाॅक ने इसके बाद सूर्यकुमार यादव के साथ पारी को संभाला, दोनों के बीच 46 रन की साझेदारी हुई, दसवें ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने डीकाॅक को आउट कर पवैलियन लौटा दिया, डीकाॅक ने 36 गेंदो पर 4 चौके एवं 3 छक्कों की मदद से 53 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने भी अर्धशतक जड़ा और 53 रन की पारी खेली, 130 के कुल स्कोर पर वे रबाडा का शिकार बने, हार्दिक पांड्या का बल्ला खामोश रहा और वे बिना खाता खोले आउट हुए, इशान किशन ने 28 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली, 152 के स्कोर पर इशान किशन के आउट होने के बाद कीरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या ने मुंबई को अंतिम ओवर में 2 गेंदे शेष रहते  जीत दिला दी।

दिल्ली के गेंदबाज रबाडा और एनरिच नाॅर्टजे किफायती रहे, रबाडा ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए, नाॅर्टजे कोई विकेट नहीं ले पाए उन्होंने 4 ओवर में 28 रन दिए, अश्विन, अक्षर पटेल एवं स्टोइनिस को एक-एक विकेट मिला।

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular