Friday, March 29, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट राजस्थान बनाम दिल्ली

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट राजस्थान बनाम दिल्ली

शारजाह में खेले गए इंडियन टी20 लीग के 23वें मुकाबले में दिल्ली ने राजस्थान को 46 रनों से हरा दिया। शारजाह में लगातार दो मैच जीतने वाली राजस्थान की शारजाह में यह पहली हार है, इसी के साथ राजस्थान ने लगातार चार मुकाबले गवां दिए हैं। दो मैचों में यहां धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली राजस्थान इस बार दिल्ली द्वारा दिए गए 185 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.4 ओवर में 138 पर ऑलआउट हो गई।

इस जीत के साथ दिल्ली फिर से अंकतालिका में शीर्ष पर आ गई है।

दिल्ली पारी-

राजस्थान के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टाॅस जीतकर दिल्ली को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दिल्ली की शुरुआत मैच में अच्छी नहीं रही। शुरुआती 5 ओवरों में ही दिल्ली के दोनों सलामी बल्लेबाज पवैलियन लौट गए। पहले शिखर धवन जिन्होंने सिर्फ 5 रन बनाए को जोफ्रा आर्चर ने यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया। इसके बाद पृथ्वी शॉ भी ज्यादा देर टिक नहीं सके, उन्हें भी जोफ्रा आर्चर ने आउट किया और वे 19 रन बनाकर पवैलियन लौटे। इसके बाद छठे ओवर में कप्तान श्रेयस अय्यर को यशस्वी जायसवाल ने सीधा थ्रो फेंककर रन आउट किया, श्रेयस भी इस मैच में अपनी पारी को लंबा नहीं खींच पाए और केवल 22 रन बना सके। इसके बाद पंत भी 79 के कुल स्कोर पर रन आउट हुए, इस समय लग रहा था कि दिल्ली 150 तक भी शायद ही बना पाए, लेकिन स्टोइनिस और हेटमायर के बीच हुई अच्छी साझेदारी ने दिल्ली को संभाला, स्टोइनिस ने चार छक्कों की मदद से 39 रन बनाए वहीं हेटमायर ने 1 चौका व 5 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। अंत में अक्षर पटेल और हर्षल पटेल की छोटी एवं तेज साझेदारी ने दिल्ली को 184 रन तक पहुंचा दिया।

राजस्थान की गेंदबाजी इस मैदान में अब तक सबसे अच्छी रही क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ है जब इस मैदान पर पहली पारी में स्कोर 200 से पार नहीं गया हो। हालांकि वरूण एरोन और एंड्रयू टाई महंगे साबित हुए, आर्चर ने 4 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट झटके, कार्तिक त्यागी को 1 एवं, एंड्रयू टाई एवं राहुल तेवतिया को भी एक-एक विकेट मिला।

राजस्थान पारी-

राजस्थान की पारी की शुरूआत भी खराब रही और सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को अश्विन ने शिखर धवन के हाथों कैच करवाकर पवैलियन भेजा। इसके बाद युवा यशस्वी जायसवाल के साथ कप्तान स्मिथ ने पारी को आगे बढ़ाया, दोनों में अच्छी साझेदारी बनती दिख रही थी, लेकिन नाॅर्टजे की गेंद पर छक्का मारने के प्रयास में बाउंड्री पर खड़े हेटमायर ने स्मिथ का शानदार कैच पकड़ा और राजस्थान ने 56 के कुल स्कोर पर अपना दूसरा विकेट गवां दिया। स्मिथ ने 24 रन बनाए और इसके बाद राजस्थान की पारी बिखर गई, शारजाह के हीरो संजू सैमसन भी केवल 5 रन बना पाए, महीपाल लोमरोर ने 1 रन बनाया और अच्छी लय में लग रहे यशस्वी जायसवाल भी पारी को अंत तक नहीं ले जा सके, उन्होंने 34 रन की पारी खेली। 

हालांकि पंजाब के खिलाफ जीत के हीरो रहे राहुल तेवतिया इस मैच में भी राजस्थान के टाॅप स्कोरर रहे, उन्होंने 38 रन बनाए। लेकिन उनकी पारी भी राजस्थान को जीत नहीं दिला पाई और राजस्थान ने 46 रनों से मैच गवां दिया।

दिल्ली के गेंदबाजों ने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया और राजस्थान के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया, इस मैदान पर 185 का टारगेट बड़ा नहीं था, लेकिन रविचंद्रन अश्विन, रबाडा, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, नाॅर्टजे और स्टोइनिस सभी ने बेहतरीन और किफायती गेंदबाजी की। रबाडा को 3, अश्विन व स्टोइनिस को दो-दो एवं नाॅर्टजे, अक्षर पटेल एवं हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला।

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular