Friday, March 29, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट मुंबई बनाम राजस्थान

इंडियन टी20 लीग: मैच रिपोर्ट मुंबई बनाम राजस्थान

शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इंडियन टी20 लीग के 20वें मुकाबले में मुंबई ने राजस्थान को 57 रन से हराकर एक बार फिर से ग्रुप अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। मुंबई ने राजस्थान को 194 का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में राजस्थान की पूरी टीम 136 रन पर ऑलआउट हो गई।

मुंबई पारी-

अबू धाबी के स्टेडियम पर देखा गया है कि टाॅस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करती हैं, लेकिन मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इस बार टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। रोहित का फैसला सही साबित हुआ और मुंबई ने अच्छी शुरूआत की, ओपनर डीकाॅक और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए मात्र 4.5 ओवर में 49 रन जोड़े इसके बाद डीकाॅक का विकेट मिला अपना पहला इंडियन टी20 लीग मैच खेल रहे युवा कार्तिक त्यागी को, इसके बाद कप्तान ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया रोहित शर्मा अच्छी फाॅर्म में लग रहे थे लेकिन उनका एक शाॅट सीमा रेखा पार करने से पहले ही राहुल तेवतिया ने पकड़ लिया और वे 35 रन बनाकर श्रेयस गोपाल का शिकार बने। रोहित ने 35 रन की पारी में 2 चौके  और 3 छक्के लगाए, इसकी अगली ही गेंद पर श्रेयस ने ईशान किशन को भी पवैलियन रवाना कर दिया, इसके बाद आए पिछले मैच में ताबड़तोड़ शाॅट लगाने वाले क्रुणाल पांड्या भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। लेकिन सूर्यकुमार ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर 76 रन की नाबाद साझेदारी की। सूर्यकुमार ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया और मैदान के चारों ओर शाॅट लगाते हुए राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली, सूर्यकुमार ने नाबाद 79 और पांड्या ने 30 रन की पारी खेली और स्कोर 193 पहुंचाया।

राजस्थान की गेंदबाजी में फिर से कोई लय नहीं दिखाई दी, श्रेयस गोपाल ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए और वे सबसे किफायती गेंदबाज रहे, आर्चर ने 4 ओवर में 34 रन देकर एक विकेट हासिल किया, वहीं अपने पहले मैच में त्यागी ने 4 ओवर में 36 रन देकर एक विकेट लिया बाकी किसी भी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली।

राजस्थान पारी-

194 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरूआत इस मैच में भी बेहद खराब रही, उथप्पा की जगह आज यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया था, लेकिन वे पारी की दूसरी ही गेंद पर अपना विकेट गवां बैठे, उनके स्थान पर आए राजस्थान के कप्तान स्मिथ भी दूसरे ही ओवर में बुमराह का शिकार हो गए और इसके अगले ही ओवर में शारजाह के दोनों मैचों में धूम मचाने वाले संजू सैमसन भी खाता खोले बिना ही निकल गए, लगातार तीन ओवरों में तीन विकेट खोकर राजस्थान पूरी तरह बैकफुट पर आ गई। इसके बाद कोई भी बड़ी पार्टनरशिप नहीं हुई, हालांकि ओपनर जोस बटलर अभी भी क्रीज पर थे, उन्होंने महीपाल के साथ मिलकर 30 और टाॅम करैन के साथ मिलकर 56 रन की साझेदारी की। लेकिन जोस बटलर के आउट होने के बाद राजस्थान की सभी उम्मीदें खत्म हो गई और राजस्थान के बल्लेबाजों ने मुंबई के "पेस अटैक" के आगे समपर्ण कर दिया।

अंत में जोफ्रा आर्चर ने अच्छे हाथ दिखाए लेकिन तब तक राजस्थान की हार तय हो चुकी थी, राजस्थान की टीम 18.1 ओवर में 136 रन पर ऑलआउट हो गई।

मुंबई के गेंदबाजों ने साबित कर दिया कि उनके पास इस सीजन का सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण है और जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन ने राजस्थान की बैटिंग लाइन अप को ध्वस्त कर दिया। बुमराह ने चार विकेट हासिल किए, वहीं पैटिंसन और बोल्ट को 2-2 एवं राहुल चाहर एवं पोलार्ड को एक-एक सफलता मिली और इस जीत के साथ मुंबई अंकतालिका में पहले स्थान पर आ गई।

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular