Friday, March 29, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रेडिक्शन बैंगलोर बनाम दिल्ली

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रेडिक्शन बैंगलोर बनाम दिल्ली

इंडियन टी20 लीग का सफर समय के साथ और भी ज्यादा रोमांचक और मजेदार होता जा रहा है, इंडियन टी20 लीग के आगे के सफर में सोमवार 5 अक्टूबर को 19वां मैच खेला जाएगा और इस मैच में आमना-सामना होगा, दिल्ली और बैंगलोर का। दोनों टीमें इस समय कमाल की फाॅर्म में है और ये मुकाबला भी बेहद रोमांचक होने की पूरी संभावना है।

कहां खेला जाएगा मैच– दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय – शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

बैंगलोर फाॅर्म-

बैंगलोर ने पिछले मैच में राजस्थान को 8 विकेट से मात दी थी, टीम आत्मविश्वास से भरी नजर आ रही है। दिल्ली के खिलाफ बैंगलोर का रिकाॅर्ड पूरे टूर्नामेंट में शानदार रहा है और कप्तान कोहली इसी प्रदर्शन को आगे भी दोहराना चाहेंगे। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, पडिक्कल ने इस सीजन में खेले गए चार मैचों में से तीन में अर्धशतक लगाया है। एरोन फिंच भी अच्छा काम कर रहे हैं, खराब फाॅर्म से जूझ रहे कप्तान विराट कोहली ने भी पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ नाबाद 72 रनों की पारी खेली। कोहली का फाॅर्म में वापस लौटना दूसरी टीमों के लिए चिंता का विषय हो सकता है। एबी डिविलियर्स अपने पुराने रंग में दिखे हैं, शिवम दुबे और गुरकीरत मान को अभी उतना मौका नहीं मिला है।

वहीं गेंदबाजी में टीम के युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और स्पिनर युजवेंद्र चहल ने प्रभावित किया है। चहल 4 मैचों में 8 विकेट चटका चुके हैं, वहीं नवदीप सैनी भी बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब रहे हैं। इसुरू उडाना, वाॅशिंगटन सुंदर और एडम जंपा ने उतना प्रभावित नहीं किया है दुबई की पिच पर फिर एक बार उनसे उम्मीदें होंगी।

दिल्ली फाॅर्म-

युवा कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली इस सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है, टीम के सभी बल्लेबाज शानदार फाॅर्म में है, विशेषतौर से युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ ने अपनी प्रतिभा का पूरा प्रदर्शन किया है शिखर धवन के साथ मिलकर उनकी सलामी जोड़ी टीम को कमाल की शुरूआत देती है। मध्यक्रम में कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत लाजवाब हैं, पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ श्रेयस में नाबाद 88 रन बनाकर टीम को 228 तक पहुंचाया। इसके बाद स्टोइनिस और हेटमायर जैसे खिलाड़ियों के साथ दिल्ली के पास अच्छे पावर हिटर बल्लेबाज हैं। लेकिन दिल्ली की गेंदबाजी श्रेयस के लिए चिंता का विषय हो सकती है। टीम के प्रमुख स्पिनर अश्विन और अमित मिश्रा अभी तक अपना सौ फीसदी नहीं दे पाए हैं, रबाडा और एनरिच नाॅर्टजे अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, हांलाकि शारजाह में रबाडा काफी महंगे साबित हुए थे और उन्होंने 4 ओवर में 51 रन लुटाए थे। एनरिच नाॅर्टजे ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे।

पिच एवं मौसम रिपोर्ट-

दुबई में मौसम से संबंधित कोई परेशानी नहीं है, हालांकि गर्मी खिलाड़ियों का फिटनेस परीक्षण लेती है, वहीं हमने देखा है दुबई का स्टेडियम शारजाह की तरफ सपाट नहीं है इसलिए यहां उतने चौके-छक्के देखने को नहीं मिलते। तेज गेंदबाजों के लिए पिच ज्यादा मददगार नहीं है, स्पिनर इस पिच पर अधिक विकेट निकाल सकते हैं। टाॅस जीतकर टीम यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

बैंगलोर- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, युजवेंद्र चहल

दिल्ली- श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिम्रोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिच नाॅर्टजे, अमित मिश्रा, हर्षल पटेल

फैंटेसी इलेवन-

विकेट कीपर-

एबी डिविलियर्स

ऋषभ पंत

बल्लेबाज-

देवदत्त पडिक्कल(उपकप्तान)

पृथ्वी शाॅ

विराट कोहली

श्रेयस अययर (कप्तान)

ऑलराउंडर –

शिवम दुबे

गेंदबाज-

युजवेंद्र चहल

कैगिसो रबाडा

एनरिच नाॅर्टजे

नवदीप सैनी

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular