Wednesday, April 24, 2024
HomeSportsCricketइंडियन टी20 लीग: मैच प्रेडिक्शन, राजस्थान बनाम मुंबई

इंडियन टी20 लीग: मैच प्रेडिक्शन, राजस्थान बनाम मुंबई

इंडियन टी20 लीग के रोमांचकारी सफर में 20वां मुकाबला खेला जाएगा मुंबई और राजस्थान के बीच में, मुकाबला जीत कर जहां मुंबई टीम फिर से अंकतालिका में शीर्ष पर आना चाहेगी वहीं राजस्थान भी मैच जीतकर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। लेकिन मजबूत मुंबई का सामना करना राजस्थान के लिए बड़ी चुनौती होगी।

कहां खेला जाएगा मैच – शेख जायद स्टेडियम अबू धाबी

समय – शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

मुंबई फाॅर्म-

पहला मैच हारने के बाद मुंबई ने वापस अपनी लय पकड़ी और अभी अंकतालिका में दूसरे पायदान पर मौजूद है, मुंबई टीम की सबसे अच्छी बात यह है कि टीम एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है, सभी खिलाड़ियों ने अपना पूरा योगदान दिया है, कप्तान रोहित शर्मा शानदार फाॅर्म में है, वहीं डीकाॅक ने भी हैदराबाद के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाते हुए अपनी फाॅर्म वापस पाई है। मध्य क्रम में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या ने ये साबित किया है कि वे किसी भी समय बड़े-बड़े हिट्स लगाकर मैच का रूख पलट सकते हैं। इसके अलावा मुंबई के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट किसी भी बैटिंग लाइन-अप को ध्वस्त कर सकते हैं। मुंबई टीम इस समय लीग की सबसे मजबूत टीम है।

राजस्थान फार्म–

शारजाह में खेले गए शुरूआती दो मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद राजस्थान टीम पटरी से उतर गई और आगे के दो मैचों में लगातार 2 हार अपने नाम की। हालांकि स्टीव स्मिथ और जोस बटलर ने टीम को अच्छी शुरूआत दी लेकिन पिछले दो मैचों में स्मिथ कोई ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए, संजू सैमसन का बल्ला भी पिछले मैच में खामोश रहा वहीं उथप्पा की फॉर्म चिंता का विषय है, उथप्पा लगातार विफल रहे हैं हो सकता है इस मैच में उनके स्थान पर युवा यशस्वी जायसवाल को फिर से मौका दिया जाए। मध्य क्रम में पिछले मैच में युवा खिलाड़ी महिपाल लोमरोर और पंजाब के खिलाफ राजस्थान को शानदार जीत दिलाने वाले राहुल तेवतिया ने अच्छी साझेदारी कर टीम को सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया था। जोफ्रा आर्चर ने भी सभी मैचों में बड़े हिट्स लगाए हैं इसीलिए वो भी राजस्थान की बैटिंग लाइन अप की कड़ी हैं।

गेंदबाज़ी में भी आर्चर राजस्थान के सबसे किफायती गेंदबाज हैं, इसके अलावा जयदेव उनादकट और श्रेयस गोपाल ने भी उतना प्रभावित नहीं किया है। राजस्थान को अपनी गेंदबाजी पर विशेष ध्यान देना होगा।

राजस्थान के लिए अच्छी खबर ये है कि स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी यूएई पहुंच चुके हैं फिलहाल वे आइसोलेशन में हैं और इस मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

हेड–टू–हेड

दोनों टीमों के बीच अब तक 23 मुकाबले हुए हैं जिनमें से दोनों टीमों ने 11–11 मैच जीतें हैं जबकि एक मैच रद्द हुआ है। जबकि पिछले 5 मैचों में राजस्थान ने 4 मैच जीतें हैं जबकि मुंबई ने एक जीता है।

संभावित एकादश–

राजस्थान– स्टीवन स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर(विकेट कीपर), संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, टॉम शरण, जयदेव उनादकट

मुंबई– रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), सूर्य कुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन

इन खिलाड़ियों पर होगी नज़र:

रोहित शर्मा

संजू सैमसन

जसप्रीत बुमराह

जोफ्रा आर्चर

कीरोन पोलार्ड

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular